1. home Hindi News
  2. religion
  3. saptahik rashifal surya mithun chandrama mangal shukr kark rashi me budh mithun rashi me guru kumbh rashi me shani makar rashi me rahu vrishabh rashi me ketu vrshchik rashi me hai this week the fate of these 5 zodiac signs will change know how your week will be regarding career business relationship and health rdy

Rashifal: इन 5 राशि वालों की चमगेगी किस्मत, जानें करियर, बिजनेस और रिलेशनशिप को लेकर कैसा रहेगा यह सप्ताह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सप्ताहिक राशिफल
सप्ताहिक राशिफल
प्रभात खबर

मेष. इस सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में धन की आवक कैसे हो, इस पर आपका ध्यान रहेगा. आप बैंक बैलेंस को बढ़ाने के बारे में विचार करेंगे. किसी यात्रा पर जा सकते हैं.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसाय या नौकरी में अभी टेंशन वाली स्थिति नहीं है, लेकिन किसी भी कारण निर्णय लेने में या नई शुरुआत करने में यदि असमंजस का अनुभव हो तो दूसरों की सलाह लें. धार्मिक संस्था संबंधी कार्यों में नया कांट्रेक्ट मिल सकता है. शेयरबाजार के जरिए आप कमाई करने के लिए ज्यादा उत्साहित होंगे.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आप प्रेम संबंधों की ओर ज्यादा ध्यान देंगे. प्रेम की अभिव्यक्ति के लिए पहला दिन ज्यादा अच्छा है. हालांकि दूसरे और तीसरे दिन खास कर खास दोस्तों के साथ व्यवहार में ध्यान रखें अन्यथा नासमझी के कारण संबंधों में तनाव हो सकता है. आप संबंधों का उत्तम सुख प्राप्त कर सकेंगे. संबंधों में क्रोध को अंकुश में रखें.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में सप्ताह का पहला दिन अनुकूल है, लेकिन दूसरे औऱ तीसरे दिन यात्रा, स्पोर्ट्स और साहसिक कार्यों में चोट की संभावना होने के कारण संभलना जरूरी है. श्वास की समस्या हो तो उपचार में पूरा ध्यान देना होगा. डायबिटिज की परेशानियों के कारण अभी खाने-पीने पर काफी नियंत्रण रखना जरूरी है.

लकी डेट: 13, 14, 17

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: पारिवारिक समस्याओं से मन विचलित हो सकता है. संतान की असफलता आपको परेशान कर सकती है. चित शांत रखे.

उपाय: पीपा का सिदूर,हनुमान जी के चरणों में अर्पित कर पूजन करें. साथ ही सुन्दर काण्ड का पाठ करें. निश्चित ही आर्थिक उन्नति होगी. दुर्गासप्तसती का पाठ करे.

वृषभ. इस सप्ताह धार्मिक व शुभ कार्यों में व्यस्त रहेंगे. घर में खुशियां आएंगी. आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे. कार्य में सफलता मिलेगी. जीवन साथी को मनपसंद उपहार भेंट करें. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.

कैरियर /बिजनेस: व्यापार से जुडे़ लोगों के लिए यह समय अनुकूल है. इस समय आपको अपने काम पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. आप अपने प्रयासों में भी कुछ कमी का अनुभव कर सकते हैं. आप अपने व्यवसाय में कुछ कुचालें भी चल सकते हैं कूटनीति के साथ काम ले सकते हैं. साझेदारी में व्यवसाय करने पर आपको अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता होगी.

रिलेशनशिप: आपके प्रेम संबंधों में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश कर सकते हैं, किसी न किसी कारण से आपके संबंधों में भी कुछ वैचारिक मतभेद भी उत्पन्न हो सकते हैं. इस समय आपको किसी भी जल्दबाजी से बचना चाहिए. प्रेम संबंधो में कुछ सुधार की गुंजाइश नजर भी आएगी.

हेल्थ: सेहत को लेकर अधिक चिंता से मुक्ति मिल सकती है. इस समय आपकी कार्यप्रणाली शरीर में चुस्ती प्रदान करने वाला रह सकती है. आपको पेट की तकलीफो से मुक्ति मिल सकती है. आहार संबंधी आदतों पर ध्यान दे और अपनी दिनचर्या को ठीक रखे. सुबह एक गिलास गुनगुने पानी में नींबू का रस और शहद मिलाकर पीना बेहतर होगा.

लकी डेट: 11, 12, 16

कलर: भूरा, हरा, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह नकारात्मक विचार न करें. जीवन साथी और भागीदार के साथ अथवा किसी व्यक्ति के साथ संभव हो वहां तक विवाद टालें.

उपाय- इस सप्ताह गौमूत्र का पान करें. पत्नी हमेशा टीका लगाए रखें एवं परम पिता पर पूर्ण आस्था रखें. गौ ग्रास रोज दें।माता-पिता की आज्ञा से विवाह करें.

मिथुन. इस सप्ताह सामाजिक रूप से यश और कीर्ति में वृद्धि होने की संभावना है. व्यापार में लाभ होगा. विवाहोत्सुकों के विवाह का आयोजन सफलतापूर्वक होगा. इस समय सोच समझकर पूंजी निवेश करें. परिवारजनों के साथ विरोध रहेगा, इसलिए मौन रखना ही उचित होगा. वाहन चलाते समय अकस्मात से संभाले. बाजार में आपकी ब्रांड वैल्यू बढ़ेंगी.

कैरियर /बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसायिक मोर्चे पर आप धीमी पर स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे. व्यवसायिक कारणों से परदेश या बाहर जाना हो सकता है. विदेश से होने वाले आयात-निर्यात के कार्यों में अनुकूलता रहेगी. हालांकि, व्यवसाय या नौकरी से जुड़े अहम फैसले लेना स्थगित रखें. भागीदारी से संबंधित कामों में अनुकूलता रहेगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह संबंधों की दृष्टि से अनुकूलता वाला समय कहा जा सकता है. किसी भी समस्या को समझदारी से सुलझाएंगे तो जीवन हंसी-खुशी से कटेगा. शादी के लिए लालायित जातकों की मुलाकात अपने लिए योग्य साथी से किसी सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान होने की संभावना है. माता-पिता का प्रेम मिलेगा.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में आपकी शुरुआत अच्छी रहेगी. जोश व उत्साह के साथ कार्य करेंगे. हालांकि,जिन्हें पाचन तंत्र की समस्या,वायु विकार, मोटापें, लीवर की समस्या या शूगर का रोग हो उनको उपचार में काफी ध्यान रखना होगा. बेचैनी और स्फूर्ति का अभाव रहने की आशंका है. इस समय के दौरान आपको नींद नहीं आने की शिकायत रहेगी.

लकी डेट: 11, 12, 16

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह प्रेम सम्बंधों में अनावश्यक जिद या के चक्कर में सम्बंधों को बिगड़ने से बचाना होगा.

उपाय: इस सप्ताह घर में तुलसी का पौधा लगाकर वहां पर संध्या के समय रोजाना घी का दीपक जलाने से माता लक्ष्मी उस घर से कभी भी नहीं जाती है.

कर्क. इस सप्ताह व्यवसाय में स्थिति अनुकूल रहेगी तथा आप के कार्य की उचित प्रशंसा भी होगी. सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कार्य भी सरलतापूर्ण संपन्न होंगे और उन कार्यों से लाभ भी होगा. नए कार्यों का आयोजन करने के लिए समय अच्छा है. सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से लाभ मिलने के योग हैं.

कैरियर /बिजनेस: इस सप्ताह सृजनात्मक विषयों जैसे कला, डेकोरेशन, गिफ्ट आर्टिकल्स, सुशोभन, गारमेंट्स और ग्राफिक डिजाइनिंग इत्यादि में नौकरी करते हैं, उनके लिए प्रगतिकारक समय है. कृषि, औजार,मशीनरी, रियल एस्टेट इत्यादि में काम कर रहे व्यावसायियों को कोई अच्छा आर्डर मिलने की संभावना है. हालांकि, प्रोफेशनल मोर्चे पर आपका व्यय अधिक होगा. कम्युनिकेशन पर आधारित कार्यो में थोड़ी दिक्कते आएंगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम संबंधों के मामले में यह सामान्य सप्ताह जाने वाला है. किसी नए संबंध की अल्प संभावना है. आपकी व्यवसायिक व्यस्तताएं बहुत अधिक रहने के कारण आप अपने साथी को टाइम नहीं दे पाएंगे. दांपत्यजीवन में आनंद- प्रमोद छाया रहेगा. किसी रमणीय स्थान पर प्रवास पर्यटन के आयोजन की भी संभावना है.

हेल्थ: इस सप्ताह के पहले दिन आपको अपने स्नायुओं में तनाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. पुरुषों के दायीं और महिलाओं की बायीं आंख में सूजन, मसूड़ों या दांत की समस्या होने की शिकायत रहेगी. मानसिक उलझन और शरीर में स्फूर्ति की कमी के कारण आपके स्वास्थ्य पर उल्टा असर पड़ने की संभावना है.

लकी डेट: 13, 14, 17

कलर: पीला, लाल, मैरून

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह निवेश और नए वेंचर को लेकर आपको सवधानी बरतने की जरूरत है. आप पहले से योजना बना लें और कठिन परिश्रम कर आगे बढ़ें व प्रगति हासिल करें.

उपाय: इस सप्ताह अपशब्द न बोलें और न ही क्रोध करें. दुर्गा सप्तशती का पाठ कर छोटी कन्याओं से आशीर्वाद लें. शनि से संबंधित उपचार करें. काली नेकर धारण करें. चांदी का छल्ला धारण करें. भूरे रंग का कुत्ता न पालें.

सिंह. इस सप्ताह कारोबार के नए स्रोत सामने आएंगे. भाग्य पूरी तरह से साथ देने वाला है. अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है. जमीन-जायदाद और संपत्ति के मामले में कोताही से आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. फैसलों के समय किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें. शत्रुओं को पराजित करने के लिए आपको नई रणनीति बनानी पड़ेगी. आलस्य का पूरी तरह से त्याग करना जरूरी है. परिवार से संबंध ठीक-ठाक रहेगा. कारोबार से संबंधित कार्य संपन्न होंगे.

कैरियर/बिजनेस: इस सप्ताह ग्रहों की स्थितियों के कारण छोटी-मोटी बातों को लेकर ज्यादा परेशानी हो सकती है. हालांकि आपको इस समय व्यर्थ की बातों में समय नहीं गंवाना चाहिए. आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन और जिद का भाव आ सकता है. आपकी बातों में भी निष्ठुरता आ सकती है, इस पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें. कारोबार को लेकर कुछ तनाव हो सकता है. गुरु का गोचर आपको धन लाभ करवाने वाला है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह पारिवारिक जीवन के लिए बेहद ही शानदार रहने वाला है. परिवार में हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा. कुछ नए दोस्त बनेंगे और उनके साथ आपका उठना-बैठना कुछ ज्यादा होगा. माता के साथ कुछ अनबन हो सकती है. प्रेम-संबंधों में अस्थिरता बनी रहेगी. भाग-दौड़ के कारण प्यार के लिए भरपूर समय नहीं मिल पाएगा.

हेल्थ: इस सप्ताह सेहत संबंधी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं. वायु विकार होने की संभावना ज्यादा है. पैरों में दर्द और शारीरिक कमजोरी का अहसास हो सकता है. नेत्र रोग भी आपको परेशान कर सकता है, इसलिए जरूरी एहतियात बरतें. खान-पान में अनियमितता के कारण सेहत प्रतिकूल हो सकता है, अतः खान-पान को लेकर किसी प्रकार की कोई कोताही न बरतें. त्वचा संबंधी रोग भी आपको कभी-कभार परेशान कर सकता है.

लकी डेट: 13, 14, 17

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आपको जोश में आकर किसी प्रकार का कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहिए, जिससे कि आपको बाद में पछताना पड़े.

उपाय: इस सप्ताह अखरोट व नारियल धर्म स्थान में दें. अंधे को भोजन कराएं। सदा सत्य बोलें, किसी का अहित न करें. साले,दामाद व भानजे की सेवा करें. मीठा खाकर ही कोई शुभ कार्य प्रारंभ करें. वैदिक एवं सदाचार के नियमों का पालन करें.

कन्या. इस सप्ताह आनंद-प्रमोद से सम्बंधित वस्तुओं को खरीदने में खर्च अधिक होने की संभावना है. व्यवसायिक क्षेत्र में वातावरण अच्छा रहेगा. शारीरिक और मानसिक स्थिति में अनुकूल परिवर्तन आएगा. आप के कार्य से उच्च अधिकारी भी संतुष्ट रहेंगे. धन प्राप्ति का अच्छा योग है. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी.

कैरियर/बिजनेस: इस सप्ताह नौकरी में लगे लोगों के चल रहे प्रोजेक्ट्स में विलंब का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, विदेशों या जन्मभूमि से दूर व्यवसायिक कारणों से जाने के इच्छुक जातकों को कोई शुभ समाचार मिलने की उम्मीद हैं. इस दिशा में चल रही गतिवधियों में तेजी आएगी. प्रोफेशनल मामलों में आप सबसे अधिक ध्यान देंगे.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके प्रेम सबंधों में अनुकूलता रहेगी. आपका गुस्सैल स्वभाव मधुर वातावरण को भंग न कर दे, इसका ध्यान रखना होगा. अहंभाव की वजह से संबंधों में कड़ूआहट आने की आशंका है. आपको नए संबंधों में आगे बढ़ने जैसा है. मेल-मुलाकात के लिए वीकेंड का समय आपके लिए बेहतर रहेगा.

हेल्थ: इस सप्ताह के पहले दिन आप में मानसिक दुविधाएं अधिक रहना आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव डाल सकती है. कंधे की स्नायुओं में तकलीफ झेल रहे लोगों को किसी भी प्रकार के खतरनाक कार्यों से दूर रहना चाहिए. अन्यथा पीड़ा एकाएक बढ़ जाने के आसार हैं. किसी पुराने रोगों से मुक्ति के आसार नहीं हैं. छोटी यात्रा का योग है.

लकी डेट: 11,12,16

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह किसी भी काम में विशेष जल्दबाजी न करें. आपको जोश में आकर किसी प्रकार का कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहिए, जिससे कि आपको बाद में पछताना पड़े.

उपाय: इस सप्ताह माता से चांदी, चावल लेकर अपने पास रखें और दुर्गा पाठ करें।कन्या दान में सामान दें. धार्मिक कार्यों को हमेशा कार्य रूप दें। तीर्थस्थान की यात्रा करने से किसी को न रोकें.

तुला. इस सप्ताह अनैतिक कार्य और निषेधात्मक विचारों से दूर रहने की जरुरत है. वाणी पर संयम रखे. परिवार में तकरार होने से शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता आपको सताएगी. विदेश से समाचार प्राप्त होंगे. संतान के विषय में चिंता रहेगा. उच्च अधिकारियों का आप के साथ किया गया व्यवहार आप के मन को दुःख देगा.

कैरियर/बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसायिक मोर्चे पर मंदी का संकेत देता है. आय से जुड़े अहम फैसले अभी मत लें. नौकरीकर्ताओं को बड़े लोगों का साथ मिलेगा. आपकी बौद्धिक क्षमता ही आपके लिए उलझनें खड़ी करेगी. फिर भी नए साहस, व्यवसायिक विस्तार या नए निवेश करने की योजना बना सकते हैं.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आप हर एक कदम सोच-विचारकर उठाएं. अक्सर गलतफहमियां रिश्तों में दरार पैदा कर देती हैं. कामकाज की उलझनें आपको अपने जीवनसाथी से दूर कर सकती हैं. आप में विरक्ति की भावना घर कर जाएगी. मित्रों एवं भाई-बहनों के साथ सुलह बनी रहेगी. जीवन साथी के साथ निकटता को बढ़ाएगा. आपको अपेक्षित लाभ होगा.

हेल्थ: इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा. सप्ताह का प्रारंभ आप को बेचैनी, आलस और बीमार बना सकता है. एसिडटी, हृदय से संबंधित समस्या, ब्लडप्रेशर, त्वचा की समस्या, गुप्त भागों की समस्या वगैरह का कारण बन सकती है. सप्ताह के पूर्वार्ध के समय में जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंताकारक रहेगा. दांत और मसूड़ों से संबंधित समस्याएं पर हो सकती हैं.

लकी डेट:11,12,16

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह किसी भी काम में विशेष जल्दबाजी न करें. आपको जोश में आकर किसी प्रकार का कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहिए, जिससे कि आपको बाद में पछताना पड़े.

उपाय: इस सप्ताह माता से चांदी, चावल लेकर अपने पास रखें और दुर्गा पाठ करें. कन्या दान में सामान दें. धार्मिक कार्यों को हमेशा कार्य रूप दें. तीर्थस्थान की यात्रा करने से किसी को न रोकें.

वृश्चिक. इस सप्ताह आप प्रसन्न और आनंदित रहेंगे. मित्रों तथा संबंधियों के साथ घूमने- फिरने की योजना बनाएंगे और आनंददायी प्रवास भी कर पाएंगे. सामाजिक रूप से सम्मान प्राप्त होगी. भागीदारों के साथ चर्चा सकारात्मक होगी. आप मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव करेंगे. क्रोध की भावना अधिक रहेगी. पारिवारिक वाद-विवाद से बचने के लिए वाणी पर संयम बरतिएगा. अधिक खर्च हो जाने से आर्थिक कष्ट का अनुभव होगा. भीतरी शांति के लिए प्रभु भक्ति और आध्यात्मिकता सहायक होंगे.

कैरियर /बिजनेस. इस सप्ताह भागीदारी के कार्यों में इस समय विवाद होने की संभावना है. इस समय के दौरान किसी नए करार में आगे नहीं बढ़ने की संभावना है. मानसिक चंचलता और उलझनें अधिक रहने से अपने प्रोफेशनल कार्यों में किसी प्रकार का महत्वपूर्ण निर्णय लेना टालें. शेयर बाजार या सरकारी स्वामित्व वाली कंपिनयों में लंबी अवधि की दृ्ष्टि से निवेश कर सकते हैं.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपसी संबंधों में तनाव, विवाद और पारस्परिक अविश्वास का संकेत देती हैं. जहां तक संभव हो इस समय किसी नए संबंधों की शुरुआत मत करें. चल रहे संबंधों को और सुदृढ़ बनाने की चेष्टा मत करें. ग्रहों की प्रतिकूलता आपके चरित्र को भी संदेहे के घेरे में ला सकती है. बचकर रहें. खासकर जीवनसाथी के साथ भी अनबन होने के आसार बन रहे हैं.

हेल्थ: इस सप्ताह आपके माथे में दुःखाव, नेत्र पीड़ा, जलने की संभावना से नकारा नहीं जा सकता. सप्ताह के पहले दिन भोजन की अनियमितता,पर्याप्त आराम की कमी और काम का बोझ आपको मौसमी बीमारियों की चपेट में ला सकता है. आपकी सेहत सुधरती दिखाई पड़ेंगी.

लकी डेट: 13, 14, 17

कलर: पीला, लाल, गुलाबी

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह स्थावर संपत्ति के दस्तावेज में हस्ताक्षर या मुहर लगाते समय सावधानी बरते. बड़े भाई की अवहेलना न करें.

उपाय: इस सप्ताह तंदूर की मीठी रोटी बनाकर गरीबों को खिलाएं. पीपल और किकर के वृक्ष न काटें. किसी से मुफ्त का माल न लें. प्रातः काल शहद का सेवन कर हनुमान जी को सिंदूर और चोला चढ़ाएं.

धनु. इस सप्ताह आप के स्वभाव में आज कुछ अधिक संवेदनशीलता रहेगी. कार्य सफलता से मानसिकरुप से आप प्रफुल्लित रहेंगे. यश और कीर्ति में भी वृद्धि होगी. मायके से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे. शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी. आप के प्रत्येक कार्य में मनोबल की दृढता और आत्मविश्वास छलकता दिखेगा. प्रवास और पर्यटन की संभावना अधिक है.

कैरियर /बिजनेस: इस सप्ताह सरकारी नौकरी या सरकारी कॉन्ट्रैक्ट, बौद्धिकतापूर्ण कार्यों, शिक्षण, प्रिटिंग, बैंकिंग इत्यादि से जुड़े हैं उनके लिए प्रोफेशनल मोर्चे पर प्रगति का समय नजर आ रहा है. नौकरी वर्ग जोश और सृजनात्मक तरीके से कार्य करेगा. छिपे शत्रुओं से बचने की आवश्यकता रहेगी. अंतिम दो दिनों में किसी अहम फैसले से बचें.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिे यह सप्ताह अच्छा जाने वाला है. वे विवाहोत्सुक जातक जो अपने लिए किसी योग्य साथी की तलाश कर रहे हैं, उनकी सार्वजनिक कार्यक्रमों में मुलाकात अपने अनुकूल साथी से होने की संभावना है. कामकाज के स्थल पर सहकर्मियों और वरिष्ठ लोगों के साथ संबंधों को संभालना पड़ेगा. जीवन साथी के साथ समीपता बढ़ने के योग हैं.

हेल्थ. इस सप्ताह आपके आपके स्वास्थ्य में निरंतर उतार-चढा़व के संकेत देता है. कोई पुराना रोग उभरकर आपको आतंकित कर सकता है. अंतिम दो दिनों में आप मतिभ्रण और आलस्य के शिकार हो सकते हैं.अपनी जीवन शैली में नियमितता को तरजीहत देते हुए कसरत और पौष्टिक खाने का समावेश करें.

लकी डेट: 13, 14, 17

कलर: पीला, लाल, सफेद, पीला

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह अपने पार्टनर पर बेवजह शक नहीं करें. आपका शक्की मिजाज आपको खतरे में डाल सकता है.

उपाय: इस सप्ताह भिखारियों को निराश न लौटने दें. तीर्थयात्रा करें. तीर्थयात्रा के लिए दूसरों की मदद करें. पीले फूल वाले पौधे लगाएं.

मकर. इस सप्ताह अपनी बौद्धिक शक्ति से लेखन कार्य और अन्य सृजनात्मक कार्य करने में आगे बढेंगे. विचारों में आते शीघ्र परिवर्तन से मानसिक रूप से आप स्वस्थ नहीं रह पाएंगे. कार्य- सफलता मिलने से मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे. यश और कीर्ति भी प्राप्त होगी. व्यवसायिक क्षेत्र में आज सहकर्मियो का अच्छा सहयोग प्राप्त करेंगे.

कैरियर /बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसायिक मोर्चे पर सप्ताह की शुरुआत अच्छी है. स्थानीय व्यापार या नौकरी से जुड़े जातक अपनी बौद्धिक कुशलता और साहस से अपने लिए विकास का मार्ग प्रशस्त कर सकेंगे. हालांकि,थोड़ी अड़चने आ सकती हैं. नौकरी कर रहे जातकों के लिए फलदायी रहेगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम संबंधों के लिहाज से यह आशाजनक समय नहीं कहा जा सकता है. पारस्परिक संबंधों में झगड़े और गलतफहमियां पैदा हो सकती है. आप जीवनसाथी का सानिध्य प्राप्त करेंगे.

हेल्थ. इस सप्ताह की शुरुआत अच्छी है. अपने को मौसमी रोगों के चंगुल में आने से बचाएं. जिन्हे रीढ़ की हड्डी के ऊपरी भागों में कोई तकलीफ है उन्हें इस समय बहुत अधिक ध्यान देना चाहिए. किसी खतरनाक काम को करते समय चोट लगने की भी आशंका रहेगी.

लकी डेट: 11,12,16

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह शेयर बाजार में निवेश अथवा इंट्राडे ट्रेडिंग से दूर ही रहें. किसी भी काम में गैर जरूरी जल्दबाजी न करें.

उपाय: इस सप्ताह बंदरों की सेवा करें. असत्य भाषण न करें. घर के किसी हिस्से में अधेरा न रखें. पूर्व दिशा वाले मकान में निवास करें. अखरोट धर्म स्थान में चढ़ाएं और थोड़ा बहुत घर में लाकर रखें.

कुम्भ. इस सप्ताह स्वभाव में से हठीलापन छोड़कर आगे बढ़ेंगे तो अनेक समस्याओं का निराकरण होता दिखेगा. नए वस्त्राभूषण तथा प्रसाधन के पीछे धन का खर्च अधिक होने की संभावना है. आर्थिक योजना बनाना सरल होगा. वैचारिक स्थिरता नहीं रहेगी. नए कार्य का प्रारंभ करना आज आप के हित में रहेगा.

कैरियर /बिजनेस: इस सप्ताह कामकाज में अपने प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं को उनकी कूटनीति में सफल नहीं होने देने के लिए काफी सजग रहने की जरूरत होगी. अपनी लगन और चतुराई से आप अपनी विजय पताका फहरा सकेंगे. सेल्स एवं मार्केटिंग, शिक्षण, प्रिंटिंग और रिसर्च इत्यादि के कार्यों में जातक प्रगति प्राप्त कर सकेंगे. नौकरीकर्ताओं और खुदरा कार्य कर रहे लोगों के लिए अधिक अनुकूल है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह अपने पसंदीदा साथी के साथ आपका कम्युनिकेशन बढ़ेंगा. सप्ताह के पहले दिन विपरीत लिंगी जातकों के साथ बाहर जाने का प्रोग्राम बन सकता है. अपने पसंदीदा साथी से भेट होने के अवसर पैदा होंगे.

हेल्थ. इस सप्ताह के प्रारंभ में आपकी चुस्ती-फुर्ती बढ़िया रहेगी. उत्तम स्वास्थ रहेगा. परिवारजनों के साथ रहकर खुशियों को बाटेंगे. संतान के अभिलाषी जातकों के लिए सप्ताह के मध्य का समय आशाप्रद प्रतीत होता है. आप मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. रोगों से बचने के लिए समय पर कसरत और भोजन करना नहीं भूलें.

लकी डेट: 11, 12, 16

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी. इस सप्ताह जो भी कहना है उसे सीधे और स्पष्ट रुप से कहें. बुरे मित्रों की संगत से खुद को बचाकर रखें. छति हो सकती है.

उपाय: इस सप्ताह दक्षिण दिशा वाले मकान का परित्याग करें. भैरव मंदिर में तेल और शराब का दान करें और खुद न पिएं. सोना धारण करें.

मीन. इस सप्ताह धार्मिक कार्यों और उपासना के पीछे धन का खर्च हो सकता है. परिवारजनों के साथ मनमुटाव न हो इसलिए वाणी को संयमित रखिएगा. मध्याहन के बाद आप का मन प्रफुल्लता का अनुभव करेगा. शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे. भाग्य में वृद्धि के योग हैं. छोटे प्रवास या पर्यटन का भी योग हैं. प्रियजन के साथ मेल-मिलाप मन को आनंदित करेगा.

कैरियर /बिजनेस: इस सप्ताह प्रोफेशनल मोर्चे पर खास आशाप्रद समय नहीं प्रतीत होता. आप जो भी काम करें उसमें सहकर्मियों, आपसे जुड़े लोग, क्लाइंट्स, ग्राहकों इत्यादि के साथ विनम्रता रखें. सरकारी या कानूनी कार्यों में खर्च और अवरोध आने की संभावना रहेगी.

रिलेशनशिप: प्रेम संबंधों में हैं उनको अपनी वाणी व्यवहार की ओर ध्यान देने की जरूरत होगी. पहले दिन आप प्रेम की व्यक्त करने के लिए उत्सुक दिखाई देंगे. आपके शब्दों के गलत मतलब निकलने की आशंका को देखते हुए आपको सतर्कता बरतनी होगी. आप किसी के साथ व्यर्थ की दलीलबाजी में मत पड़े वर्ना हानि होगी.

हेल्थ: इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य के प्रति सावधानी तो रखनी ही होगी. सप्ताह का पहला दिन शांतिपूर्वक व्यतीत होगा. इसके बाद चोट, रक्त परिभ्रमण से संबंधित समस्या, दांत या मसूड़ों की समस्या, चर्म रोग, आंखों में सूजन इत्यादि की संभावनाए बढ़ जाएंगी.

लकी डेट: 13,14,17

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी. इस सप्ताह आपके गुस्से और उतावले स्वभाव पर नियंत्रण रखें. प्रेम संबंध में थोड़ी तकरार और मतभेद होने बचें.

उपाय: इस सप्ताह किसी से मदद स्वीकार न करें,अपने भाग्य पर विश्वास करें. किसी के सामने स्नान न करें. धर्म स्थान में जाकर पूजन करें.

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

Posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें