1. home Home
  2. religion
  3. saptahik rashifal august 2021 mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbh meen weekly horoscope in hindi rdy

Weekly Horoscope : इस सप्ताह मेष-तुला समेत इन 5 राशि वालों को मिलेगी कामयाबी, पढ़े अपना Saptahik Rashifal

Saptahik rashifal September 2021, Mesh से Meen राशिवालों के लिए सितंबर का माह के दूसरा सप्ताह वैसे तो औसत रहेगा, लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार सप्ताहिक राशिफल जरूर पढ़ लीजिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Saptahik Rashifal
Saptahik Rashifal
Prabhat Khabar

मेष- इस सप्ताह आप अपने काम में कड़ी मेहनत करेंगे और अपनी खुशियों और सफलता के सपने खूब बुनेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि जोश में होश न खोएं,नहीं तो न सिर्फ काम में नुकसान हो सकता है. कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. जमीन-जायदाद से जुड़े कुछ झमेले आ सकते हैं, लेकिन किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मध्यस्थता से बहुत हद तक आप उसको सुलझाने में कामयाब होंगे.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह व्यावसायिक मोर्चे पर अभी आप बुद्धिपूर्वक आगे बढेंगे साथ ही बड़ों और वरिष्ठों का सहयोग भी मिलेगा. आप उत्तम आयोजनकला का दृष्टांत पूरा करेंगे. बैंकिंग,प्रिंटिंग, दवा, केमिकल, सरकार से जुड़े कार्यों, वकालत, शिक्षण संस्थानों के कार्य आदि में उत्तम परफॉर्मेंस देंगे, लेकिन जहां वाणी का प्रभुत्व हो वैसे क्षेत्रों जैसे ट्रेनिंग, कंसल्टेंसी, सेल्स और मार्केटिंग, स्टेज परफॉर्मेंस आदि में ध्यान रखना होगा

रिलेशनशिप: इस सप्ताह स्वाभाविक तौर पर आप प्रेम संबंधों में ज्यादा मग्न रहेंगे और अपने प्रियपात्र को खुश रखने के लिए डेटिंग या नजदिक स्थान पर घूमने का आयोजन भी करेंगे. नए संबंधों की शुरुआत करने के लिए भी समय अनुकूल है.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में खास चिंताजनक स्थिति नहीं लेकिन आपको थोड़ी व्याकुलता रहेगी या अनिद्रा या बेचैनी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. जिन लोगों को कंधे की मांसपेशियों, आंखों से जुड़ी समस्या, दांत या मसूढ़ों की समस्या, गर्दन में दर्द है, उन्हें अभी तकलीफ बढ़ सकती है. शायद नींद में मांसपेशियों को दर्द करने से पीठ में दर्द भी हो सकता है.

लकी डेट: 05, 08, 09

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आपकी लापरवाही से कुछेक अड़चनें आ सकती हैं. लव पार्टनर हो या जीवनसाथी उसकी भावनाओं को इग्नोर न करें.

उपाय: इस सप्ताह शिव पूजन के समय दही, शक्कर चावल, सफेद चंदन आदि चढ़ाना चाहिए. शिव पूजा में सफेद रंग पुष्पों का प्रयोग करें.

वृषभ- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में विरोधी आपके कार्य में अड़ंगे डाल सकते हैं. किसी करीबी व्यक्ति की सेहत को लकर मन चिंतित रहेगा. अचानक लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. आप उर्जा और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. घर हो या कार्यक्षेत्र लोग आपकी बातों से खूब प्रभावित होंगे और आपकी दी गई सलाह या प्रपोजल की तारीफ होगी.

करियर बिजनेसः इस सप्ताह कोई नया उद्यम या नई नौकरी में आगे बढ़ने की बजाय वर्तमान कार्य में स्थिरता लाएंगे तो ज्यादा फायदे में रहेंगे. आयात निर्यात संबंधी कार्य, जन्मभूमि से दूर स्थान के कार्यों में अभी गतिविधि दिखेगी. स्थानीय स्तर के कार्यों में भी आप बौद्धिक तरीके से तैयार की गई नींव से अपनी स्थिति मजबूत बना सकेंगे.

रिलेशनशिपः इस सप्ताहआपका मन रोमांटिक विचारों मे रहेगा, लेकिन संबंधों में आपको धीमी गति से आगे बढ़ने का एहसास हो सकता है. सप्ताह के मध्य में नए संबंधों की शुरुआत हो सकती है. साथ ही विवाहितों को एक दूसरे बीच निकटता बढ़ेगी. जो लोग प्रेम संबंधों में हैं, उन्हें अभी शाश्वत प्रेम पर ध्यान केन्द्रीत करना होगा.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य का मध्यम सुख मिलेगी. शायद परिवार औऱ प्रियपात्र के साथ समय बिताकर मानसिक प्रफुल्लिता प्राप्त करने के लिए शायद मौसमी बीमारियां आपको परेशान भी करेगी. खास कर थकावट, मौसमी समस्या, घूमने-फिरने के कारण होने वाली सर्दी और कफ, पित्त की संभावना होगी. यथासंभव काम के ज्यादा बोझ लेने से बचें. त्वचा की समस्या हो तो भी थोड़ा ध्यान रखन होगा.

लकी डेट: 06, 07, 10

कलर: भूरा, हरा, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह आपका गुप्त काम सबके सामने आ सकता है, इसलिए ऐसा कोई काम ना करें, जिससे आपको बाद में पछताना पड़ें.

उपाय: इस सप्ताह शिव पूजा गन्ने के रस से शिवजी का जलाभिषेक करें. इस उपाय को करने से आपकी मनाएं पूर्ण होंगी.

मिथुन- इस सप्ताह आप जो कुछ करना चाहेंगे, उसके लिए आपको सहज ही अवसर प्राप्त होंगे. समय का सदुपयोग करें और आज का काम कल पर टालने से बचें नहीं तो हाथ आया अवसर भी निकल जायेगा. कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचें. निजी संबंधों से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें. किसी भी प्रकार का उतावलापन आपके न सिर्फ संबंधों पर बल्कि आपकी प्रतिष्ठा पर पर भी आंच डाल सकता है.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह आपको प्रतिद्वंद्विता के बीच काम करने की तैयारी रखनी होगी. यदि प्रतियोगिता में टिके रहने के लिए आप अपनी गुणवत्ता के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे तो शत्रुओं और प्रतिद्वंद्वी आपको पछाड़ नहीं सकेंगे. कोर्ट-कचहरी और सरकारी कार्यों में खर्च के चांस हैं और इन बातों का समाधान लाने में भी थोड़ी तकलीफ होगी. प्रतिष्ठा को धुमिल होने वाला कोई काम न करें, अन्यथा आर्थिक फटका पड़ सकता है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपका मन रोमांटिक विचारों में ज्यादा मग्न रहेगा, जिससे सप्ताह की शुरुआत ही आप काफी अच्छी करेंगे. डेटिंग और कम्यूनिकेशन भी प्रमुखता से रहेगी, जिससे आपके शब्दों का गलत अर्थ ना निकले, वैसी वाणी का प्रयोग करें. कामकाज के स्थान पर भी खास पात्रों के साथ निकटता बढ़ सकती है.

हेल्थ: इस सप्ताह ब्लडप्रेशर, माइग्रेन और आंखों में जलन की समस्या हो सकती है. खास कर सप्ताह के पहले दिन कमर में दर्द या पित्त संबंधित तकलीफ हो सकती है. यथासंभव विपरित भोजन लेने से बचें. अभी यात्रा के दौरान आपके अस्वस्थता की संभावना होने के कारण यथासंभव लंबी दूरी से बचें. साथ ही जो अपच और पित्त की समस्या से पीड़ित हैं, वैसे जातकों को खास ध्यान रखने की जरूरत है.

लकी डेट: 06, 07, 10

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह किसी भी कीमत पर चिंताओं को खुद पर हावी ना होने दें, क्योंकि यह दबाव आपको परेशान करेगा.

उपाय: इस सप्ताह भगवान शिव की पूजा करते समय घी चढ़ावें. यह उपाय सच्ची श्रद्धा के साथ करना चाहिए.

कर्क- इस सप्ताह आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आप पाएंगे कि आपके सारे काम बनते चले जा रहे हैं और उसमें अनजान लोगों तक का सहयोग मिल रहा है. दूसरों को जोड़ने की अद्भुत कला की मदद से आप इस सप्ताह नए मित्र बनाएंगे, जिनकी मदद से भविष्य में लाभ की संभावनाएं बनेंगी. किसी की बातों में न आएं वरना बाद में पछताना पड़ सकता है. अपने बिजी शेड्यूल में से अपनों के लिए समय निकालें.

करियर बिजनेसः आपके पास काम ज्यादा हो या कम, आप दोनों ही स्थिति में शिकायत करते हैं, दूसरे से नहीं तो खुद से हीं. चीजों को उसी रूप में लें, जिस रूप में वो सामने आती हैं. हर कोई आपके खिलाफ साजिश नहीं कर रहा, कुछ लोग आपके साथ भी हैं. उनके महत्व को नजर अंदाज न करें.

रिलेशनशिपः अपनी विफलताओं या अपनी परेशानी को अपने रिश्तों से बचाकर रखें. आपके अपनों को आपके साथ और आपकी सलाह की जरूरत है. उन्हें समय दें. इस सप्ताह घर से लंबी दूरी की यात्रा की योजना बन सकती है. इस यात्रा का पूरा लाभ खुद को ऊर्जा से भरपूर करने में बिताएं.

हेल्थ: स्वास्थ्य संबंधी आपके सभी कष्ट का कारण आपका शरीर है. इस सप्ताह इस मामले को गंभीरता से लेते हुए योजना और रणनीति बनाएं कि कैसे अपने स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए आपको अपनी दिनचर्या में परिवर्तन करना होगा.यह आपके लिए बेहद जरूरी है.

लकी डेट: 05, 08, 09

कलर: पीला, लाल, मैरून

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह किसी भी परेशानी को इग्नोर न करें अन्यथा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

उपाय: इस सप्ताह भगवान भोलेनाथ को मनाने के लिए भांग और पान चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से आपको शंभूनाथ का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

सिंह- इस सप्ताह अचानक से कुछ बड़े खर्चे आ जाने के कारण आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. बेरोजगार लोगों को रोजी-रोजगार के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. मन की शांति और सुकून पाने के लिए सप्ताह के अंत में आउटिंग पर जा सकते हैं. सोच-समझकर कदम बढ़ाएं.

करियर-बिजनेस: आप इस समय दो नावों पर सवार हैं. आपको दोनों ही नाव की सवारी सही लग रही है और ऐसा है भी, लेकिन सफलता के लिए आपको किसी एक को चुनना पड़ेगा. चयन करते समय अपनी क्षमता और अपनी पसंद का खास ख्याल रखें, ताकि भविष्य में यह बोझ न बन जाए.

रिलेशनशिप: खट्टे-मीठे पल. थोड़ी तकरार तो थोड़ा प्यार भी होगा. आप थोड़े असमंजस की स्थिति में होंगे, लेकिन सप्ताह के अंत में आप सही-गलत का फैसला आसानी से कर सकेंगे और एक निष्कर्ष पर पहुंच सकेंगे. आपका यह प्रयास भविष्य में आपके काफी काम आएगा.

हेल्थ: हृदय से संबंधित बीमारियां इस सप्ताह आपको परेशान कर सकती हैं. नियमित हेल्थचेक अप कराने की आदत डालें,ताकि कोई भी बीमारी अचानक आपको परेशान न करे.

लकी डेट: 05, 06, 09

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह किसी भी निर्णय को लेने के दौरान परिजनों की सलाह लेना न भूलें और न ही परिवार के अन्य लोगों की भावनाओं की अनदेखी करें.

उपाय: इस सप्ताह शिवजी को दही, शहद और इत्र चढ़ाना बेहद लाभकारी होगा.

कन्या- इस सप्ताह आप अपने कार्यक्षेत्र में विस्तार करने के लिए सही दिशा में कदम उठाएंगे. धन का प्रवाह सुगम होगा. आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे लेकिन आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी. सप्ताह के मध्य किसी खास व्यक्ति के प्रति लगाव बढ़ सकता है. कार्यक्षेत्र में कामकाज का थोड़ा ज्यादा बोझ बना रहेगा.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह सहयोगियों के विरोध के कारण मन अशांत रहेगा, लेकिन हर बार से अलग इस बार उनकी बातों में तर्क है और आपको अपना अहं त्यागकर उस पर गंभीरता से सोचना होगा, क्योंकि इसमें कहीं न कहीं आपका ही हित छिपा है. चीजों को नजर अंदाज करने के बजाय उसे तर्क की कसौटी पर एक बार जरूर परखें,

रिलेशनशिप : रिश्तों में उतार-चढ़ाव का सामना आपको अक्सर करना पड़ता है और आप इसे बारीकी से समझते भी हैं, इसलिए बेहतर होगा कि इसे लेकर परेशान न रहें, क्योंकि अंततः सब कुछ आपके पक्ष में ही जाता दिखाई दे रहा है. हां, अपने काम को अपने परिवार से बिल्कुल अलग रखें.

हेल्थ: स्वास्थ्य को नजर अंदाज करने की आदत के कारण बेवजह ही आप मौसमी बीमारियों की चपेट में आ जाएंगे. हालांकि सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य सही हो जाएगा. सिरदर्द की समस्या को गंभीरता से लें, क्योंकि भविष्य में यह बड़ा रूप ले सकता है.सतर्क रहें.

लकी डेट: 06, 07, 10

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह अति उत्साह या ज्यादा आत्मविश्वास के चलते अपने विरोधियों को कमजोर होने की भूल मत कर बैठें. हमेशा सतर्क रहें अन्यथा आपको लेने के देने पड़ सकते हैं.

उपाय: इस सप्ताह हल्दी युक्त दूध से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. यह उपाय आपके लिए बेहद लाभकारी है.

तुला- इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत बढ़िया रहेगा. आपके मन में अपने प्रेमी को खुश रखने की इच्छा जागृत होगी, जिसके लिए आप पूरी मेहनत करेंगे. आपको खासतौर से किसी संपत्ति का लाभ मिल सकता है. भाग्य की मजबूती से कार्यों में सफलता मिलेगी. अपनी दूरदृष्टि से अभी प्रगति का मार्ग तैयार कर सकेंगे.

करियर/बिजनेस- अपनी नेतृ्त्व योग्यता से अपनी टीम को उसके निर्धारित लक्ष्यों तक ले जाने में सफल रहेगें. उच्चाधिकारी की परेशानियों के चलते आपकी पदोन्नति स्थगित हो सकती है. इसके रहते आप अपने अधिकारियों को नाराज होने का कोई मौका न दें. वरिष्ट इस अवधि में अपने फायदे की बात करेगें. आपके रुके हुए कार्य पूरे होगें. आय क्षेत्रों में सफलता व उन्नति की स्थितियां बनेगी. प्रयास करने से पदोन्नति की संभावनाएं भी बन सकती है.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह व्यवसाय में सरकारी और कानूनी मामलों के कारण थोड़ी अड़चन आने की संभावना है या शायद कानून के पालन संबंधी किसी दबाव आदि की नौबत न आए, इसका भी ध्यान रखना जरूरी है, हालांकि आप शिष्टबद्ध और नियमानुसार बढ़ेंगे तो बेहतर समय है और कामकाज में विस्तार कर सकेंगे. कम्यूनिकेशन, मीटिंग, बातचीत आदि में थोड़ी विनम्रता रखनी जरूरी है.

हेल्थ- स्वास्थ्य से सम्बंधित कुछ परेशानियां रह सकती हैं. किसी आर्थिक मुद्दे को लेकर या किसी विरोधी के कारण दिमागी तनाव भी रह सकता है. अत: बेवजह यात्राएं करना भी ठीक नहीं होगा. जोखिम उठाने वाली प्रवृतियों पर भी अंकुश लगाने की आवश्यकता है. किसी कानूनी मामले में पडकर चिंता करना भी स्वास्थ्य पर बुरा प्रभावी होगा. सुबह उठ कर पार्क आदि में घूमने जायें,तेज कदमों से चलें या दौड़ लगायें.

लकी डेट: 06, 07, 10

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह आप क्रोध में गलत निर्णय ले सकते हैं.बेहतर है, किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह लेकर कोई निर्णय लें.

उपाय: इस सप्ताह हनुमानजी के चरणों में मंगलवार व शनिवार के दिन तेल-सिंदूर चढ़ाएं और माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं.

वृश्चिक- इस सप्ताह भाग्य का साथ भी अच्छा मिलने के कारण आर्थिक लाभ की संभावना बढ़ेगी. दूसरों के पास से धन लेना हो तो भी वाणी के प्रभाव से मिल जाएगा. किसी भी तरह के लाभ की उम्मीद कर सकते हैं. आपकी आशा के अनुरूप रहेगा, इससे आपको काफी लाभ मिलेंगे.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह रचनात्मक क्षेत्रों जैसे डिजाइनिंग या इससे जुड़ी अन्य सेवाओं या प्रोडक्ट, कंसल्टेंसी, रीयल ऐस्टेट, लाल रंग की वस्तुओं, इलेक्ट्रीकल या इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के कार्यों में हों, उनके लिए कुल मिलाकर बेहतर समय है. भागीदारी के कार्यों में भी सतर्क रहें. शिक्षा, मीडिया, बैंकिंग आदि की परेशानी दूसरे दिन से हल्की होगी. कामकाज से संबंधित यात्रा में थोड़ा विलंब हो सकता है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आप दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताएंगे, जबकि मध्य में प्रियपात्र के साथ निकटता बढ़न के चांस हैं. किसी भी तरह आपके कम्यूनिकेशनल की गलत शैली या अनजाने में बोली गई बातें जीवनसाथी या प्रियपात्र को गलत न लगे, इसका ध्यान रखना होगा. कार्यस्थल पर खास पात्रों के साथ निकटता की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता.

हेल्थ: इस सप्ताह जिन लोगों को कमर के नीचे के हिस्से में कोई तकलीफ है, उन्हें उपचार में ध्यान रखना होगा. बाकि खास समस्या नहीं लगती. दांत में दर्द, नाक-काल-गले की समस्याओं में भी अभी राहत मिलेगी अंतिम दो दिनों में ज्यादा गरिष्ठ और तेल वाली चीजों को खाने की बजाय तरल वस्तुएं ज्यादा लें. वैचारिक उथल-पुथल को टालने से भी आपको सकारात्मक एहसास होगा.

लकी डेट: 05, 08, 09

कलर: पीला, लाल, गुलाबी

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह प्रेम की अभिव्यक्ति के दौरान शब्दों या प्रपोज करने में ज्यादा स्पष्टता और पारदर्शिता रखें.

उपाय: इस सप्ताह भगवान शंकर की कृपा प्राप्त करने के लिए रुद्राष्टक और शिव गायत्री का नियमित पाठ करें.

धनु- इस सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा. आपकी कई गलतियां हो सकती है, जिसका कुछ लोग फायदा उठा सकते हैं. आपको अपने बिजनेस को नई गति देने के लिए नया फाइनेंसर ढूंढना पड़ सकता है. यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह वाहन या स्थायी संपत्ति की खरीद-बिक्री आदि में दूर स्थान से कोई नया अवसर मिल सकता है. कमाई करने की अपनी योजना बना सकेंगे, लेकिन इसके अमल में थोड़ा विलंब हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठों का सहयोग कम मिलेगा. कानूनी और सरकारी मामलों के कारण धंधे में थोड़ा फंस जाएंगे. यह सप्ताह रणनीति बनाकर योजनाबद्ध रुप से आगे बढ़ने का है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध अभी अच्छी गति से आगे बढ़ेंगे, जो पहले से संबंधों में हैं, उनकी मुलाकातों की योजना बनेगी या कम्यूनिकेशन के जरिए आप लगातार एक दूसरे के साथ जुड़े रहेंगे. कहीं घूमने जाने की योजना बनाकर प्रियपात्र के साथ ज्यादा समय बिताने का चांस मिलेगा. नए संबंधों की शुरुआत भी हो सकती है.

हेल्थ: इस सप्ताहआपको स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखना होगा, जिसमें खास कर आकस्मिक चोट, मांसपेशियों में खींचाव या दिल की धड़कन की अनियमितता, आंखों में जलन और रक्त परिसंचरण संबंधी दूसरी समस्या होने की संभावना ज्यादा है. कोई भी समस्या हो तो घरेलु उपचार करने की बजाय डॉक्टर की सलाह के मुताबिक उचित उपचार लें.

लकी डेट: 05, 08, 09

कलर: पीला, लाल, सफेद, पीला

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह अत्यधिक तनाव जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. यात्रा में बहुत सावधानी रखें.

उपाय: इस सप्ताह शिव गायत्री का पांच बार पाठ करें. भगवान शंकर के साथ पार्वती जी का भी स्तवन करें. इससे वैवाहिक परेशानियों का अंत होगा.

मकर- इस सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा. आपको कोई नई जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. आप किसी नई प्रॉपर्टी को भी खरीद सकते हैं. कुछ बेवजह की चिंताओं से ग्रसित रहेंगे, जिनसे बाहर निकलने में आपको समय लगेगा और आपको काफी कोशिश करनी पड़ेगी. आप कोई फंक्शन को अटेंड कर सकते हैं. यात्रा के लिए सप्ताह के मध्य से अंतिम दिन बढ़िया रहेंगे.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठों का अच्छा सहयोग मिलेगा. आपको स्थिरता के लिए अपने मन पर थोड़ा अंकुश रखना होगा. भागीदारी के कार्य या करार के लिए समय कुल मिलाकर आपके पक्ष में है, लेकिन खास कर पहले दिन मानसिक अथल-पुथल रहेगी, जिससे यथासंभव महत्वपूर्ण निर्णय से बचें. रीयल एस्टेट, कृषि, औजार आदि के कार्यों में भागीदारी की संभावना होगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आप प्रेम संबंधों में ओत प्रोत रहकर करेंगे. पहले दिन थोड़ी प्रतिकूलता होगी, लेकिन इसके बाद यात्रा या प्रियपात्र के साथ घूमने जाने, कम्यूनिकेशन या उनका साथ मिल सकता है. प्रपोज करने में भी अनुकूलता रहेगी और उत्तरार्द्ध में आप वाकछटा से खास पात्रों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे. विवाहितों को संबंधों में भी काफी निकटता बनी रहेगी.

हेल्थ: इस सप्ताहआपको स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखना जरूरी होगा. जिन लोगों को पित्त, वायु विकार, आंखों में जलन, रक्तचाप की समस्या हो, उन्हें सावधानी रखनी होगी. उत्तरार्द्ध में दांत में दर्द, कब्ज की शिकायत बढ़ सकती है, हालांकि आप भोजन और दिनचर्या में नियमितता रखेंगे तो स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं से बच सकेंगे.

लकी डेट: 06, 07, 10

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह आप ज्यादा चटपटा भोजन खाना चाहेंगे लेकिन ध्यान रखें, इससे पेट की समस्या उत्पन्न हो सकती है.

उपाय: इस सप्ताह महामृत्युंजय मंत्र की तीन माला करें. इसी महामंत्र से रुद्राभिषेक कराएं. प्रयास करें कि हर सोमवार को यह हो जाए.

कुंभ- इस सप्ताह आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. संबंधों में बढ़ोतरी होगी, जिससे आपका रिश्ता और गहन होगा. आपकी योजनाएं फलीभूत होकर आपको बड़ा फल प्रदान करेंगी. यात्रा करने के लिए सप्ताह उत्तम रहेगा.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह आप आनंद और उत्साह के साथ काम करेंगे लेकिन परिणाम शायद उम्मीद से कम हो सकता है. खास कर शुरुआत में कोई भी निर्णय लेने में सतर्क रहें. अभी खास कर मनोरंजन, रचनात्मक क्षेत्रों या चल और अचल संपत्ति, वाहन, कृषि संबंधित कार्यों में ज्यादा तकलीफ हो सकती है. मार्केटिंग और ट्रेडिंग के कार्यों के लिए कुल मिलाकर बेहतर समय है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह संबंधों में आपको ज्यादा उत्साह रखना होगा.आपके बीच किसी भी तरह विश्वास की डोर बनी रहे, इसके लिए प्रयास करने होंगे. अभी नए संबंधों की शुरुआत करने के लिए या विवाह संबंधी निर्णय लेने के लिए संजोग अनुकूल नहीं लगते. विवाहितों को भी जीवनसाथी संबंधी कोई चिंता हो सकती है.

हेल्थ: इस सप्ताह शरीर में कमजोरी या थकावट और हड्डी संबंधी शिकायत हो, उन्हें इस सप्ताह में शुरुआत से ध्यान रखना होगा. दूसरे दिन से आपमें स्फूर्ति, त्वचा रोग, एलर्जी, सर्दी या कफ की तकलीफ हो या रक्त परिसंचरण संबंधी शिकायत, मांसपेशियों औऱ जोड़ों की समस्या हो उन्हें उपचार पर ज्यादा ध्यान रखना होगा. कब्ज की समस्या में दूसरे दिन से राहत मिल सकती है.

लकी डेट: 06, 07, 10

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह आपको अपने व्यवहार को ध्यान में रखना होगा. किसी से गलत ना बोलें.

उपाय: इस सप्ताह रुद्राष्टक का तीन बार पाठ करें।शिव गायत्री के पाठ से आपका क्रोध भी शांत होगा और उन्नति भी मिलेगी.

मीन- इस सप्ताह आपको अपने काम पर बेहद ध्यान देना होगा. ऑफिस में मेहनत करें और अपनी जगह बनाने की कोशिश करें. किसी भी प्रकार से आप खुद को ठीक रख पाने में कामयाब रहेंगे. भाग्य के भरोसे ज्यादा न रहें. सप्ताहांत अभी निवेश संबंधित किसी भी उद्यम की शुरुआत करने में दूसरों के भरोसे न रहें.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताहआप व्यवसाय में अच्छा ध्यान दे सकेंगे और इसमें आगे बढ़ेंगे, लेकिन अभी खास कर आयात-निर्यात, दूर स्थान के कार्यों, मल्टीनेशनल कंपनी के कार्यों में लापरवाही न करें. नौकरीपेशा लोग अपने उत्तम रचनात्मक कला के कारण प्रगति कर सकेंगे हालांकि सहकर्मियों के साथ आपको व्यवहार में विनम्रता दिखानी होगी. शेयर बाजार या सट्टा कार्यों में सोच विचार कर अल्पकालिक लक्ष्य के साथ काम करेंगे तो थोड़ा फायदा हो सकता है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह अभी आपके संबंध अच्छी तरह आगे बढ़ेंगे और खास कर सप्ताह के पहले दिन आप संबंधों का उत्तम सुख प्राप्त कर सकेंगे. विवाहोत्सुक जातकों को जीवनसाथी पसंद करने में थोड़ी उहापोह की स्थिति रहेगी, लेकिन उत्तरार्द्ध में आप ज्यादा स्पष्टता के साथ निर्णय ले सकेंगे. अंतिम दिन खास पात्रों के साथ संवाद और कम्यूनिकेशन के लिए बेहतर है.

हेल्थ : इस सप्ताहअच्छे स्वास्थ्य के लिए थोड़ा ध्यान रखना जरूरी है. पहले दिन तो कुल मिलाकर स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन दूसरे और तीसरे दिन थोड़ी समस्या होगी. खास कर जिन लोगों को त्वचा की समस्या, एलर्जी, श्वासनली में सूजन, जोड़ों और मांसपेशियों में दर्द, एसिडिटी आदि हो, उन्हें भोजन और परहेज पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा. आपकी स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. यात्रा और लंबी यात्रा के दौरान स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा.

लकी डेट: 05, 08, 09

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह प्रेम संबंधों में आपको स्वामीत्व की भावना छोड़नी पड़ेगी अन्यथा आपके बीच अहं का टकराव हो सकता है.

उपाय: इस सप्ताह प्रत्येक सोमवार को भगवान शंकर का रुद्राभिषेक करें. पंचमुखी दीपक जलाकर ऊं नम: शिवाय की 11 माला करें.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें