1. home Hindi News
  2. religion
  3. read weekly rashifal 07 to 13 march 2021 what fluctuation in health career business love life this week for all zodiac signs from aries to pisces know mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrischik dhanu makar kumbh meen saptahik rashifal hindi smt

Weekly Rashifal (07-13 March 2021): महाशहवरात्रि आज, मेष से मीन तक सभी राशियों के जीवन में इस सप्ताह क्या आयेगा उतार-चढ़ाव, किन्हें सेहत, करियर, बिजनेस में मिलेगा लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weekly Rashifal, Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 07 To 13 March 2021
Weekly Rashifal, Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 07 To 13 March 2021
Prabhat Khabar Graphics

Weekly Rashifal, Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 07 To 13 March 2021: सभी 12 राशियों के जीवन में इस सप्ताह (07 से 13 मार्च तक) क्या उतार-चढ़ाव आने वाला है. जानें मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन तक के जातकों के विकली राशिफल (Weekly Rashifal). जानें सेहत (Weekly Health Rashifal), करियर (Weekly Career Rashifal), बिजनेस (Weekly Business Rashifal), लव लाइफ (Weekly Love Rashifal), के लिहाज से कैसा कैसा रहने वाला है ये सप्ताह....

मेष साप्ताहिक राशिफल (Mesh Saptahik Rashifal) (Aries Weekly Horoscope)

मेष (Mesh Weekly Rashifal): इस सप्ताह कोई भी योजना बनाने से पहले अपना बजट नियंत्रित रखें, क्योंकि इसका आगे आने वाले समय में खराब असर भी पड़ सकता है.आपके लिए यह सप्ताह पूरी तरह मनोरंजन से भरपूर होगा, लेकिन इस बीच यथार्थ से दूर जाने की कोशिश भविष्य में नुकसान पहुंचा सकती है.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह आपका ध्यान अपने काम की तरफ कम होगा, लेकिन खुशी की बात यह है कि इसका आपके बिजनेस या करियर पर खराब असर नहीं पड़ेगा. आपके भरोसे पर आपके साथी और पार्टनर खरे उतरेंगे. आप उन खुशकिस्मत लोगों में से हैं, जिनका साथ भाग्य हर मुश्किल में देता है.

रिलेशनशिप: पिछले कुछ समय से आप जिन समस्याओं से गुजर रहे हैं,उनको सुलझाने का समय आ गया है. अपनी तरफ से कोई कमी नहीं रखें और अगर रिलेशन बनाए रखने के लिए आपको थोड़ा बहुत समझौता भी करना पड़े, तो आपको करना चाहिए.

हेल्थ: इस सप्ताह आपमें चुस्ती बनी रहेगी. जो जातक पिछले काफी दिनों से किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. बाहरी और घरेलू परेशानियां आप पर हावी न हो, इसका आप इस सप्ताह अच्छे से ख्याल रखेंगे. फिटनेस के प्रति आपकी जागरूकता बढ़ेगी. आप मानसिक शांति के लिए आध्यात्मिक कार्यों में भी रुचि लेंगे.

लकी डेट: 07,08,13

कलर: पीला,लाल,सफेद

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आप खुद को सही मायने में पहचानें और जीवन में अपने दिल की सुनें और उसके अनुसार ही आगे बढ़ें.

उपाय: इस सप्ताह हनुमानजी की उपासना करें. फिर किसी भी हनुमान मंदिर में मंगरवार को नारियल, सिंदूर, चमेली का तेल, केवड़े का इत्र, गुलाब की माला, पान का बीड़ा और गुड़ चना चढ़ाएं. गुड़ खाएं और खिलाएं.

वृष साप्ताहिक राशिफल (Vrishabh Saptahik Rashifal) (Taurus Weekly Horoscope)

वृष (Vrishabh Weekly Rashifal): इस सप्ताह सबसे पहले खुद को यह भरोसा दिलाएं कि आप जो फैसला ले रहे हैं, वह एक सही फैसला है और इससे आपका फायदा ही होगा. आप अपने हर निर्णय का नकारात्मक पक्ष पहले देखते हैं, जो आपको आगे बढ़ने से रोकता है. इस सप्ताह इस प्रवृत्ति से बाहर आएं.

करियर/बिजनेस: दबाव में ना आएं, तनाव ना लें, बल्कि एक अच्छे विद्यार्थी की तरह सीखने और समझने की कोशिश करें. यह सप्ताह सीखने के लिए है. कार्यक्षेत्र और आपके साथियों का आपके प्रति रवैया कई सीख दे जाएगा, जो आगे आपके काफी काम आएंगी.

रिलेशनशिप: रिश्तों को लेकर आपकी नकारात्मक सोच इस सप्ताह आपको अपनों से दूर ले जाएगी. अगर आप किसी पर भरोसा नहीं करते हैं, तो उसका आधार होना चाहिए, अन्यथा रिश्तों में दूरियां बढ़ती जाएंगी. अपनों के करीब आने की कोशिश करें.

हेल्थ: इस सप्ताह आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना है. ज्यादा तेल मसाले और बाहरी खाने से परहेज करें. पेट संबंधित दिक्कतें आपको काफी परेशान कर सकती हैं. इसके अलावा अपने आस—पास का वातावरण सकारात्मक रखें. मानसिक तनाव के चलते स्वयं को असहज महसूस कर सकते हैं.

लकी डेट:07,10,12

कलर: भूरा,हरा,काला

लकी दिन: रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह अगर आप खुद को दबाए हुए हैं या अंधेरे में रखें हुए हैं और आपका अहं आपके लिए सबसे ऊपर है, तो आपको खुद में बदलाव कर अपनी ऊर्जा को संतुलि‍त करें.

उपाय: इस सप्ताह बहते पानी में तिल और गुड़ से बनी रेवाड़ियां प्रवाहित करें या खांड, मसूर व सौंफ का दान करें.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Mithun Saptahik Rashifal) (Gemini Weekly Horoscope)

मिथुन (Mithun Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपमें बहुत कुछ है, लेकिन आप अब तक अपनी क्षमताओं का सही से आंकलन नहीं कर पाए हैं, इस सप्ताह खुद के लिए समय निकालें और अब तक की सफलता के लिए खुद को शाबासी दें. हर चीज के लिए खुद को दोष देना बंद करें.

करियर/बिजनेस: आपने बहुत मेहनत की है, लेकिन परिणाम उसके अनुरूप आपको नहीं मिला. इस सप्ताह उन कारणों को ढूढ़ना है, ताकि बेहतरीन स्थितियां आपके पक्ष में आ सके.

रिलेशनशिप: इसलिए काम के कारण परिवार को इग्नोर ना करें. उन्हें जरूरत है आपकी तो अपना समय दें. आप जब काम कर रहे होते हैं, तो घर को पूरी तरह भूल जाते हैं, जबकि आपको यह एहसास होना चाहिए कि आपका परिवार ही आपकी ताकत है.

हेल्थ: इस सप्ताह आपको अपने अंदर नयी शक्ति का संचार महसूस होगा. यह उर्जा आपको पूरे सप्ताह एक अनुशासित दिनचर्या बनाने के लिये प्रेरित करेंगी. मधुमेह जातक को थोडी सावधानी बरतनी आवश्यक है. आपको स्वास्थ्य संबंधित कुछ दिक्कतें हो सकती हैं. स्वयं पर किसी तरह का दबाव बनाने से बचें.

लकी डेट: 07,10,12

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह अगर आप अपना आधार खो रहे हैं या फिर किसी ऐसी चीज मं उलझे है जिसके समाप्त होने की संभावना नजर नहीं आती,तो इस समय आपको अपनी ऊर्जा को गले पर केंद्रित कर इसे संतुलित करने की जरूरत है.

उपाय: इस सप्ताह लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल, लाल चंदन और लाल रंग की मिठाई चढ़ाने से मनचाही कामना पूरी होती है.

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Kark Saptahik Rashifal) (Cancer Weekly Horoscope)

कर्क (Kark Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपको इस सप्ताह जहां एक ओर अपनी सफलता को सेलिब्रेट करना है, वहीं दूसरी तरफ चुनौतियों का सामना करने के लिए भी तैयार रहना होगा. सफलता और चुनौती दोनों एक साथ आपके सामने आएंगे. बेहतर संतुलन की आवश्यकता है और इस मामले में आप लकी साबित होंगे.

करियर-बिजनेस: विरोधी सक्रिय होंगे, लेकिन अंततः आपके प्रभाव और सजगता के कारण वे कमजोर साबित होंगे. आप बेहतर स्थिति में हैं, लेकिन इस जगह को बनाए रखना आपके लिए एक चुनौती है. अच्छी बात यह है कि इस सप्ताह वरिष्टों का साथ मिलेगा और आपके कार्यों की सराहना भी होगी.

रिलेशनशिप: आप उन कुछ भाग्यशाली लोगों में से हैं, जिनके पास अच्छे रिश्तों की भरमार है. तो इस सप्ताह अगर रिश्तों के मामले में समझौता पड़े तो अपने रुख को थोड़ा लचीला बनाए रखें. रिश्तों में अकड़ रिश्तों को जोड़ने नहीं, तोड़ने का काम करती है और इस बात को आपसे बेहतर कौन जान सकता है.

हेल्थ: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. त्वचा में एलर्जी संबंधित दिक्कत हो सकती है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. पेट के रोगों के प्रति लापरवाही ना बरतें. गैस, बदहजमी से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती है. खान-पान के मामले में सतर्कता बरतें. जो जातक किसी पिछली बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें स्वास्थ्य का ख्याल रखने की आवश्यकता है.

लकी डेट: 07,08,13

कलर: पीला,लाल,मैरून

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह दिमाग को शांत रखें एवं ताने या चिड़चिड़पन से किनारा करें. मेडिटेशन, कलात्मक गतिविधियां और व्यायाम करें.

उपाय: इस सप्ताह नीम के पेड़ में शाम को जल चढ़ाएं और चमेली के तेल का दीपक जलाएं. ऐसा कम से कम 11 मंगलवार करें. हो सके तो इस दिन कहीं पर नीम का पेड़ लगाएं.

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Singh Saptahik Rashifal) (Leo Weekly Horoscope)

सिंह (Singh Weekly Rashifal): इस सप्ताहआपके लिए बेहतर है, लेकिन बेहतरीन आने में अभी वक्त है, इसलिए इंतजार करें, लेकिन इंतजार की ये घड़ियां आपके लिए बहुत कठिन साबित नहीं होंगी, क्योंकि यह सप्ताह आपके लिए कुछ अच्छा लेकर आ रहा है.

करियर-बिजनेस: समझदारी के साथ चयन करें कि आपको करना क्या है और जो चुनें, पूरी ईमानदारी के साथ उस पर आगे बढ़ें. परिस्थितियां आपके पक्ष में हैं, ध्यान रखें कि अच्छे दिन की यह सिर्फ शुरुआत है और यह आगे भी जारी रहे, इसके लिए आपको बेहतर रणनीति के साथ काम करने की जरूरत है. अच्छे समय की शुरुआत हो चुकी है. सब कुछ आपके पक्ष में है.

रिलेशनशिप: रिश्तों के मामले में इस सप्ताह आपको यह तय कर लेना होगा कि भरोसा किस पर करना है. जिस पर भरोसा करने का मन बना चुके हों, तो फिर उस पर आंखें बंद कर भरोसा करें. अपने आसपास के रिश्तों से बहुत प्रभावित न हों, क्योंकि इसका नुकसान आपको अपने रिश्तों पर उठाना पड़ सकता है.

हेल्थ: अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे. आप मानसिक शांति महसूस करेंगे. घर में मेहमानों और रिश्तेदारों के आगमन से आपमें स्फूर्ति बनी रहेगी. धार्मिक कार्य पूर्ण करेंगे. हालांकि बुर्जुगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना है. जोड़ों में दर्द और मौसमी बीमारियां आपको चपेट में ले सकती हैं

लकी डेट:07,08,13

कलर:पीला,लाल,सफेद

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह बड़ी सोच रखें और अपनी युक्तियों के साथ उस पर काम करें. हर दिन कुछ ऐसा करें जो आपको प्रेरणा दे और अच्छे लोगों के साथ रहकर उनसे सीखते और बढ़ते रहें.

उपाय: इस सप्ताह मंदिर में ध्वजा चढ़ाकर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए. पांच मंगलवार तक ऐसा करने से आर्थिक परेशानी हट जाती है.

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Kanya Saptahik Rashifal) (Virgo Weekly Horoscope)

कन्या (Kanya Weekly Rashifal): इस सप्ताह दूसरों से अपेक्षाएं बिल्कुल ना रखें, क्योंकि ये अपेक्षाएं आपको हमेशा की तरह परेशान करेंगी और आप इस वजह से तनाव में भी रहेंगे. आप दूसरों के लिए सोचते बहुत हैं और बदले में उनसे वैसा ही चाहते हैं, यहीं पर आपको खुद को थोड़ा बदलने की जरूरत है.

करियर-बिजनेस: लोगों को बदलने की कोशिश ना करें. अगर आपके साथी आपसे कुछ सीखना चाहते हैं, तो उन्हें जरूर बताएं, जैसा कि आप करते रहे हैं, लेकिन इस दौरान ये न सोचें कि वो आपके अनुसार ही सारा काम करेंगे. आप ऐसा क्यों सोचते हैं कि दुनिया आपके अनुसार चलेगी. जो चीजें आपके कंट्रोल में हैं, उन्हीं को संचालित करने की कोशिश करें.

रिलेशनशिप: परिस्थितियों और जरूरतों के अनुसार भी रिश्ते बदलते हैं और इस सच को आपको स्वीकार करना चाहिए, ताकि इस सप्ताह आप अपने करीबी रिश्ते से व्यथित ना हों. रिश्तों में आप हमेशा आदर्श स्थिति की चाहत रखते हैं, लेकिन सब कुछ किताबी नहीं होता.

हेल्थ: स्वास्थ्य को लेकर कुछ न कुछ तकलीफ बनी रहेगी. सप्ताह मध्य तक कान का दर्द उभर सकता है. सावधानी बरतें. वाहन चलाते समय आकस्मिक चोट लगने की संभावनाएं बनी हुई हैं. अनिद्रा की शिकायत आपको परेशान करेगी. क्रोध पर नियत्रंण रखें. मानसिक तनाव बढ़ने के साथ उच्च रक्तचाप की भी दिक्कत हो सकती है.

लकी डेट: 07,10,12

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह कभी-कभी आदर्शों की अति सिर्फ दुख का कारण बनती है. परिस्थितियों का बारीकी से अध्ययन करने के पश्चात ही कोई बड़ा निर्णय लें, वैसे कोशिश यही करें कि इस सप्ताह कोई बड़ा निर्णय ना लेना पड़े. अपनी सोच में लचीलापन रखें

उपाय: इस सप्ताह बढ़ के पत्ते पर आटे के पांच दीपक बनाकर रखें और उन्हें हनुमानजी के मंदिर में प्रज्वलित करके रख आएं.

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal) (Libra Weekly Horoscope)

तुला (Tula Weekly Rashifal): इस सप्ताह कोई भी योजना बनाते समय अपनी क्षमताओं का खास ख्याल रखें. दूसरों के भरोसे कोई योजना न बनाएं और ना दूसरों को देख कर क्योंकि संभव है कि जो योजना दूसरों के लिए श्रेष्ठ हो वह आपकी परिस्थिति में संभव ना हो. व्यावहारिक हो कर सोचें और निर्णय लें.

करियर बिजनेस: यह ना सोचें कि लोग क्या सोचेंगे,क्योंकि ऐसा सोच कर आप खुद अपना ही नुकसान कर सकते हैं. इस समय काम के प्रति आपको अतिरिक्त सावधानो बरतने की जरूरत है. आपका कोई भरोसामंद ही आपको नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार बैठा है. जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें.

रिलेशनशिप: किसी को ज्यादा और किसी को कम, ऐसा एहसास रिश्तों को ना कराएं. रिश्ते आपके लिए जितने महत्वपूर्ण हैं, उतना ही महत्वपूर्ण यह भी है कि उन रिश्तों के बारे में आप सिर्फ दिल से नहीं बल्कि दिमाग से भी सोचें. संतुलन बना कर चलें.

हेल्थ: कार्य के अधिक दबाव की वजह से कमजोरी और थकान अनुभव करेंगे. रात का भोजन करने में देरी ना करें. नींद पूरी लें. स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है. मौसम का बदलाव आपको अस्वस्थ कर सकता है. गले में सूजन और बुखार होने से दिक्कत महसूस करेंगे. महिला जातक को मांसपेशियों में दर्द की शिकायत रह सकती है.

लकी डेट: 07,10,12

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह सैद्धांतिक चीजें अपनी जगह हैं और उसका भी महत्व है, लेकिन उससे ज्यादा जरूरी है आपका व्यावहारिक होना. व्यावहारिक रहें, इस सप्ताह इसे मंत्र बना लें, क्योंकि इस मंत्र की आपको पूरे सप्ताह हर जगह जरूरत पड़ने वाली है.

उपाय: इस सप्ताह श्री गणेश को सिंदूर अत्यंत प्रिय है. हल्दी मिश्रित सिंदूर उनके चरणों में रखने से मनोवांछित फल शीघ्र ही मिलता है.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrischik Saptahik Rashifal) (Scorpio Weekly Horoscope)

वृश्चिक (Vrischik Weekly Rashifal): इस सप्ताह अनिश्चितता के बादल अब छंट चुके हैं. आपके सामने अब तस्वीर साफ है. कई सप्ताह बाद आपके लिए अच्छा समय आया है और आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए. समझदारी से सही निर्णय लें और अपनों को साथ लेकर सफलता की सीढ़ियां चढ़ना शुरू करें.

करियर-बिजनेस: यकीन मानें कि आप सही दिशा में जा रहे हैं. अपनी निगाहें बिल्कुल लक्ष्य पर रखें और अपनी योजना पर पूरा भरोसा रखें. कुछ गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, उनसे सतर्क रहें. हालांकि वो सफल नहीं होंगे और आप समय रहते उन्हें पहचान भी लेंगे.

रिलेशनशिप: भरोसा करना सही है, लेकिन आंखें बंद कर भरोसा करना कभी-कभी काफी नुकसानदायक हो सकता है. इस सप्ताह कुछ ऐसी ही स्थितियां बनती दिख रही हैं. हालांकि कठिन समय में भी आपको अपने कुछ करीबियों का भरपूर साथ मिलेगा.

हेल्थ: माइग्रेन की दिक्कत इस सप्ताह परेशान करेगी. कोई भी कार्य पूर्ण करने में असमर्थ रहेंगे. पैरों में हडडी का दर्द असहनीय होगा. श्वास संबंधित पिछली बीमारी फिर से उभर सकती है. महिला जातक को थायराइड संबंधित दिक्कत परेशान कर सकती है. एक तरह से इस पूरे सप्ताह आपके स्वास्थ्य में कुछ न कुछ उतार चढाव बना रहेगा.

लकी डेट: 07,08,13

कलर: पीला,लाल,गुलाबी

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह बहुत जरूरी नहीं हो तो इस सप्ताह यात्रा टालना ही बेहतर रहेगा. अगर लंबी यात्रा पर जाना जरूरी हो तो पूरी तैयारी के साथ जाएं और इस सप्ताह वाहन चलाने से खुद को दूर रखें.

उपाय: इस सप्ताह 11 दूर्वा पत्तियां श्री गणेश के पेट पर चिपकाएं. धन संबंधी सारे मामले सुलझ जाएंगे और अथाह दौलत आने के रास्ते खुल जाएंगे.

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal) (Sagittarius Weekly Horoscope)

धनु (Dhanu Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपको अपनी सोच और अपनी जीवनशैली में परिवर्तन करने के लिए गंभीरता से सोचना चाहिए. आप एक अजीब-सी द्वंद्ध की स्थिति में हैं और इससे खुद को बाहर लाना आपके लिए जरूरी है.

करियर बिजनेस: समझदारी के साथ यदि अपनी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करेंगे, तो आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे. हकीकत से दूर जाने की आपकी प्रवृति आपका बड़ा नुकसान कर सकती है. सब कुछ बेहतर होते हुए भी मन व्यथित रहेगा. इस सप्ताह कुछ नया ना करें.

रिलेशनशिप: पिछले सप्ताह आपने जो गलतियां की थीं, उन गलतियों से आपने सबक लिया है. पार्टनर के साथ सप्ताह की शुरुआत शानदार रहेगी. सप्ताह के मध्य बाद रिलेशनशिप के सबसे अच्छे दिनों को आप बिताएंगे.

हेल्थ: उत्तम स्वास्थ्य का आनंद लेंगे. हर कार्य को पूरी ऊर्जा के साथ पूर्ण करेंगे. अपने मनपसंद आहार का लुत्फ उठाएंगे. आपकी उर्जा को देख आपके आस—पास के लोगों को भी सकारात्मकता का एहसास होगा. परिवार के साथ छोटी मनोरंजक यात्रा पर जाना आपके स्वास्थ्य को ओर उत्तम बनायेगा. सुबह की सैर और योगा को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.

लकी डेट: 07,08,13

कलर: पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह अति आत्मविश्वास से बचें, क्योंकि आपकी कुछ गतिविधयां आपको बेवजह शक के दायरे में ला सकती हैं. आप होशियार हैं और आपको मालूम है कि कब, कहां, कितना और कैसा बोलना है? इसके बावजूद इस सप्ताह सयंम से काम लें.

उपाय: इस सप्ताह श्री गणेश को गुरुवार के दिन 4 मोदक या लड्डू का भोग लगाएं. एक मोदक उनके पास रखा रहने दें. दूसरा किसी गणेश मंदिर में चढ़ा दें. तीसरा किसी 4 साल के बच्चे को दें और चौथा स्वयं खा लें.

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal) (Capricorn Weekly Horoscope)

मकर (Makar Weekly Rashifal): इस सप्ताह भोलेनाथ की आप पर कृपा बनी हुई उनका विशेष आशीर्वाद आपके साथ है. ऐसे किसी की मदद लेने से खुद को रोकें नहीं जो आपके क्षेत्र में अनुभव रखते हैं. ऐसे लोग आपके आसपास ही आपको मिल जाएंगे. आपको उन्हें ढूंढ़ना नहीं है, उन्हें पहचानना है. बस पहचान में कोई गलती ना रह जाए इसके लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतें.

करियर/बिजनेस: नई चीजों के प्रति अपनी घबराहट खत्म करें. जोश के साथ अपने काम को करने की कोशिश करें. सप्ताह आपके पास ऐसे कई मौके आयेंगे, जिसमें आपको वह कार्य करना होगा, जिसे आपने पहले नहीं किया था. घबराने की बात नहीं है. आप अपनी क्षमता का भरपूर इस्तेमाल करें, भाग्य और परिस्थितयों के साथ ही महादेव का आशीर्वाद भी आपके साथ है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह पारिवारिक यात्रा टालना ज्यादा बेहतर होगा. संभव है कि आपके अपने इस बात से नाराज भी हों, लेकिन उन्हें मनाने की कोशिश करें. बच्चों के साथ बेहतरीन पल गुजारेंगे. कुछ गलतफहमियों के कारण पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है.

हेल्थ: सेहत को नजरअंदाज ना करें. बीमार होने का डर बना रहेगा. दांतों का दर्द परेशान करेगा. उचित उपचार के बावजूद राहत मनमुताबिक प्राप्त नहीं होगी. ठंडी चीजों के सेवन से बचें. महिला जातक खानपान में सावधानी बरतें. पेट का इनफेक्शन कष्ट दे सकता है. देर तक एक जगह बैठ कर कार्य करने से बचें. स्पाइन का असहनीय दर्द उत्पन्न हो सकता है.

लकी डेट: 07,10,12

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह कुछ बातों को नजरअंदाज करना भी सीखें. इस सप्ताह इसकी जरूरत है आपको. छोटी-छोटी चीजों को दिल की गहराई में जगह न दें, क्योंकि इससे सिवाए मानसिक उलझन के और कुछ हासिल नहीं होगा.

उपाय: इस सप्ताह श्री गणेश को अपनी ताकत बनाना है तो लाल गुड़हल का फूल उनके सिर पर चढ़ाएं और सूखने पर उसे पर्स में रख लें. यह आपकी हर विपत्ति में ताकत बनेगा.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal) (Aquarius Weekly Horoscope)

कुम्भ (Kumbh Weekly Rashifal) : इस सप्ताह हर इंसान में कोई ना कोई विशेष गुण होता है. आपमें भी है, लेकिन इसका गुमान ना करें. क्योंकि इसका यह मतलब नहीं कि दूसरे आपसे कमतर हैं. जिंदगी एक महत्वपूर्ण मोड़ का इंतजार कर रही है और यह सकारात्मक हो इसके लिए आपको ज्यादा तार्किक और ज्यादा व्यवहारिक होने की जरूरत है.

करियर बिजनेस: नए व्यवसाय की शुरुआत के लिए बेहतरीन समय है. खानपान के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है. उन्हें खुद को साबित करने के लिये ढेरों अवसर प्राप्त होंगे. यह समय आपके करियर का टर्निंग प्वॉइंट साबित हो सकता है. अत: हर कार्य को सोच—विचार कर करें.

रिलेशनशिप: पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा और आप दोनों के फैसले का परिवार पर सकारात्मक असर पड़ेगा. परिवार के लिए कुछ समय निर्धारित कर लें. घर के बड़े किसी वजह से आपसे नाराज हो सकते हैं. कोशिश करें कि यह नाराजगी ज्यादा समय तक न रहे.

हेल्थ: स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. शारीरिक रूप से आप ऊर्जावान रहेंगे. श्वास की बीमारी से पीड़ित जातक को सावधान रहने की जरूरत है. समय-समय पर अपना मेडिकल चेक-अप अवश्य करवाते रहें. सर्दी-खांसी जैसी समस्याओं के प्रति लापरवाही न बरतें. रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आहार पर ध्यान दें. नियमित व्यायाम करें.

लकी डेट: 07,10,12

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह अपने आसपास की हर चीज में सकारात्मकता ढूंढ़ने की कोशिश करें. नकारात्मक पहलुओं को कम से कम इस सप्ताह के लिए नजरअंदाज करें. आप चमत्कारिक बदलाव महसूस करेंगे. इस सप्ताह ऐसा करना आपके लिए बेहद जरूरी है.

उपाय: इस सप्ताहयदि आपके कार्यक्षेत्र में बार-बार रुकावटें आ रही हैं और कोई समाधान सूझ नहीं रहा है तो रविवार को दोपहर के समय दाहिने हाथ में छह चक्कर लगाते हुए कलावा बांधें. इस उपाय को करने से आपकी परेशानियां कम हो जाएंगी.

मीन साप्ताहिक राशिफल (Meen Saptahik Rashifal), (Pisces Weekly Horoscope)

मीन (Meen Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप ऐसी चीजों के बारे में ज्यादा सोचते हैं, जिसके होने की संभावना काफी कम होती है. कल्पनाओं की दुनिया से बाहर आएं. समय रहते सही दिशा में कार्य करना शुरू कर दें, ताकि भविष्य पर जो अनिश्चतता के बादल मंडरा रहे हैं, वो जल्दी छंट जाएं. आपकी गलतियों के बावजूद आप किसी बड़े नुकसान से बचे रहेंगे.

करियर-बिजनेस: काम के लिहाज से बेहतरीन सप्ताह आप एक कदम चलेंगे तो भाग्य आपको दो कदम आगे ले जाएगा. आपके अंदर एक बहुत अच्छी बात है कि जब तक आपमें कार्य को लेकर जोश रहता है, तब तक आप अपनी सारी उर्जा कार्य को पूरा करने में लगा देते है और सफलता भी पाते हैं. इस सप्ताह इस जोश को लगातार बनाए रखना है.

रिलेशनशिप: पूर्वाग्रह से बाहर आने का समय है. किसी के प्रति तुरंत अपनी धारणा बना लेने वाली स्थिति से अब बाहर आएं. सामने वाला जितना भी सही हो अगर आपने उसे खराब समझ लिया तो बस वही आपका अंतिम निर्णय होता है. इस सप्ताह आपको अपने इस नजरिये को बदलने की जरूरत है, अन्यथा आप कोई कीमती रिश्ता खो सकते हैं.

हेल्थ: मधुमेह जातक अपने खानपान को लेकर विशेष सतर्कता बरतें. योग व प्राणायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें. कार्य से संबंधित यात्रा पर जा सकते हैं. यात्रा के दौरान स्वयं में कुछ दिक्कत महसूस करेंगे. उचित सावधानी बरतें. पैरों में सूजन और उसमें किसी तरह का इनफेक्शन उत्पन्न हो सकता है. डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें.

लकी डेट: 07,08,13

कलर: पीला,लाल,सफेद

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह दुनिया आपकी सोच से और आपकी तरह नहीं चल सकती, आपको लोग, परिस्थितियां और जरूरत के अनुसार समझौता करना पड़ता है और इस सप्ताह समझदारी भी इसी में है.

उपाय: इस सप्ताह लक्ष्मी माता की मूर्ति के सामने लाल कपड़े में जटायुक्त नारियल बांधकर रख दें और जब आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएं तो उसे किसी देवी के मंदिर में पर चढ़ा दें. इस उपाय से आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें