1. home Home
  2. religion
  3. monthly horoscope september 2021 mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbh meen rashifal in hindi rdy

Monthly Horoscope: सितंबर में कई बड़े ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, मेष-मिथुन समेत इन 5 राशिवालों की चमकेगी किस्मत

ग्रह-नक्षत्रों के लिहाज से सितंबर का महीना बेहद खास है. सितंबर में कई ग्रह अपनी चाल बदलने जा रहे हैं. 6 सितंबर दिन सोमवार को शुक्र और मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. वहीं, गुरु 14 सितंबर को और सूर्य 17 सितंबर को राशि परिवर्तन करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Monthly Horoscope September 2021
Monthly Horoscope September 2021
Prabhat Khabar Graphics

Monthly Horoscope September 2021: ग्रह-नक्षत्रों के लिहाज से सितंबर का महीना बेहद खास है. सितंबर में कई ग्रह अपनी चाल बदलने जा रहे हैं. 6 सितंबर दिन सोमवार को शुक्र और मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. वहीं, गुरु 14 सितंबर को और सूर्य 17 सितंबर को राशि परिवर्तन करेंगे. बुध 22 सितंबर को अपनी राशि बदलेंगे. ग्रहों की बदलती चाल का कई राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा तो कई राशि के जातकों की परेशानियां बढ़ सकती है. आइए जानते है किन राशियों के लिए सितंबर का महीना शुभ रहेगा...

मेष राशि: आपके लिए सितंबर काफी शुभ साबित होगा. करियर में जबरदस्त सफलता मिलने का योग हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. लव लाइफ के लिए ये महीना मिला-जुला रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृषभ राशि: आपके लिए सितंबर का महीना मिश्रित परिणाम देने वाला है. करियर के लिहाज से समय अच्छा रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. पारिवारिक जीवन में वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. वाणी पर संयम रखें.

मिथुन राशि: इस महीने करियर में आपको शुभ परिणाम मिलेगा. लव लाइफ के लिए ये महीना उतना अच्छा नहीं रहेगा. किसी रोग की चपेट में आ सकते हैं. खान-पान पर ध्यान दें.

कर्क राशि: इस महीने आपको धैर्य से काम लेना होगा. लव लाइफ और स्वास्थ्य लाइफ में परेशानी आ सकती है. करियर के लिए भी ये महीना उतना अच्छा नहीं रहेगा.

सिंह राशि: आपके लिए ये महीना उतना लाभप्रद नहीं रहेगा. करियर में छोटी मोटी सफलता मिलने के आसार रहेंगे, लेकिन बहुत अधिक मेहनत करना होगा. पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल बनी रहेगी. स्वास्थ्य संबंधी समस्या आ सकती है.

कन्या राशि: आपके करियर के लिहाज़ से सितंबर का महीना काफी खास रहने वाला है. मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होने के आसार है. प्रेम विवाह के योग बन रहे हैं. किसी पुराने रोग से मुक्ति मिल सकती है.

तुला राशि: ये महीना आपके करियर के लिए काफी अच्छा दिखाई दे रहा है. शिक्षा के क्षेत्र में मिले जुले परिणाम हासिल होंगे. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. सेहत का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है.

वृश्चिक राशि: ये महीना आपके करियर के लिए काफी अच्छा साबित होगा. इस दौरान आपको अपने प्रयासों का उचित फल मिलेगा. बिजनेस वाले जातकों को भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. प्रेम और वैवाहिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

धनु राशि: इस महीने आपकी मेहनत रंग लाएगी. करियर में जबरदस्त सफलता मिलने के योग हैं. प्रमोशन हो सकता है. पारिवारिक जीवन शानदार रहने वाला है. अपने दोस्तों के साथ किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें. स्वास्थ्य मोर्चे पर समय अनुकूल रहेगा.

मकर राशि: सितंबर का महीना सामान्य रहेगा. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. लव लाइफ अच्छी रहेगी. अचानक से लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. बिजनेस में धन लाभ होने की संभावना है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के करियर के लिए समय अच्छा है. ऑफिस में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. किसी काम में बड़ी सफलता हासिल हो सकती है. शिक्षा के लिहाज से समय शुभ है. सेहत का ध्यान रखना होगा.

मीन राशि: आपके लिए सितंबर का महीना मिला-जुला रहने वाला है. इस दौरान आपको करियर में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य बिगड़ने के आसार रहेंगे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें