1. home Home
  2. religion
  3. masik rashifal october 2021 monthly horoscope prediction for all zodiac signs rdy

Masik Rashifal October 2021:वृषभ-मिथुन समेत इन 5 राशि वालों की बढ़ेगी मुश्किलें,मेष-कन्या वालों की होगी तरक्की

मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए अक्टूबर महीने एसे तो औसत रहेगा. लेकिन इस महीने को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप अक्टूबर महीने की प्लानिंग कर सकें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Masik Rashifal October 2021
Masik Rashifal October 2021
prabhat khabar

अक्टूबर का माह कल से शुरू हो जाएगा. ऐसे में आप भी अपने व अपने परिवार के भविष्य को लेकर जानना चाहेंगे. अपने भविष्य को लेकर आपके मन में कई तरह के प्रश्न उठ रहे होंगे. आपको अपने व्यापार, शिक्षा, नौकरी, परिवार, प्रेम, स्वास्थ्य इत्यादि की चिंता सता रही होगी. अक्टूबर माह आपके लिए क्या शुभ व अशुभ संकेत लेकर आया हैं, वह भी आप जानना चाहते होंगे. ऐसे में प्रभात खबर आपकी राशि के अनुसार अक्टूबर महीने के मासिक राशिफल का आंकलन किया हैं, ताकि आप अपने जीवन में घटित हो सकने वाली घटनाओं को पहले से जानकर उसके अनुसार स्वयं को ढाल सके. आइए जानते है आपके राशि के अनुसार अक्टूबर महीना कैसा रहेगा...

मेष- इस माह के मध्य में परिवारवालों के साथ किसी महत्वपूर्ण बात को लेकर चर्चा संभव हैं. घर में शुभ समाचार और कोई नये मेहमान का आगमन होने का योग है. किसी की नौकरी लगना, प्रमोशन होना इत्यादि. आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा रहेगा तथा आकस्मिक धन मिलने की संभावना हैं, जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. व्यापार में भी लाभ मिलेगा तथा आप उसे विस्तार देने का प्रयास करेंगे. राजनीति से संबंधित लोग अपने लिए नए अवसर की तलाश में रहेंगे, जिसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है.

वृषभ- इस माह आपके परिवार के ऊपर मंगल भारी हैं, जिसके कारण सभी के बीच प्रेम में कमी आएगी. सदस्यों के बीच किसी पुरानी बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा होने की संभावना हैं. संपत्ति को लेकर भी विवाद छिड़ सकता हैं. ऐसे में आपको संयम व धैर्य से काम लेने की जरुरत हैं, अन्यथा स्थिति और ज्यादा भयावह हो सकती है. इस माह आप अपने व्यापार को विस्तार देंगे, जिसमे खर्चा भी आएगा. ऐसे में अनावश्यक खर्चों से बचे तथा अपने शत्रुओं पर ध्यान रखे. आपके शत्रु आपका नुकसान करने का सोच सकते हैं, जिस कारण घाटा होने की संभावना हैं. बाजार में अपना स्वभाव मैत्रीपूर्ण रखे तथा सभी के साथ मीठी वाणी बोले.

मिथुन- इस माह आप अपनी संतान के कारण परेशान हो सकते हैं. आपको उसके दोस्तों का साथ पसंद नहीं आएगा. उनका मार्गदर्शन करना आपके लिए पहली प्राथमिकता होगी. ऐसे में किसी भी विवाद से बचे तथा धैर्य से काम ले. घर के किसी काम से दूसरे शहर में यात्रा करने के भी योग बन रहे है. किसी भी नए समझौते को करने से पहले उसकी अच्छे से जांच-परख अवश्य कर ले अन्यथा आपके शत्रु आपका नुकसान भी कर सकते हैं. इस माह थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता हैं . सरकारी अधिकारी अपने कार्यक्षेत्र में कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करेंगे.

कर्क- यह माह पारिवारिक दृष्टि से उत्तम रहेगा. सभी के बीच आपसी स्नेह और बढ़ेगा. किसी से बात करते समय अपने शब्दों के चुनाव पर ध्यान दे. वाणी पर संयम रखें. आर्थिक दृष्टि से इस माह खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी. जिससे मानसिक तनाव होने की आशंका हैं. ऐसे में कोई भी बड़ा खर्चा करने से पहले उस पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श अवश्य कर ले. विद्यार्थियों के लिए यह माह अच्छा रहेगा तथा परीक्षा में भी अच्छे अंक आयेंगे. इस माह आपको अपना पैटर्न बदलने की आवश्यकता हैं. आप अपने लिए नए विषयों का भी चुनाव कर सकते हैं.

सिंह- छात्रों के लिए यह माह उत्तम रहेगा तथा उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी. धन के मामले में सजग होने की आवश्यकता हैं. थोड़ी सावधानी बरते. जल्दबाजी में नौकरी ना छोड़े. किसी भी निर्णय को लेने से पहले उस पर अच्छे से सोच लें. किसी से कुछ छुपाने की बजाये सभी के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार रखे. घरवालों के मन में आपको लेकर किसी बात की चिंता रह सकती है. माह के मध्य में पड़ोसियों के साथ किसी बात को लेकर छोटी-मोटी कहासुनी हो सकती है.

कन्या- घर में सब कुछ सुख-शांति से रहेगा. परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात चल सकती हैं व उसके लिए कई जगह से विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं, जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा. अपनी माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे. उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं, जिससे आगे चलकर समस्या आ सकती है. नौकरी करने वालों के लिए यह माह उत्तम रहेगा. आपको अपने काम में सफलता मिलेगी, जिससे बॉस भी आपसे खुश होंगे. सरकारी अधिकारी भी अपने कार्य से संतुष्ट होंगे, छात्रों को इस माह कई चुनौतियां मिलेंगी. जिससे उन्हें तनाव हो सकता है. ऐसे में समस्या से भागने की बजाये उनका सामना करे. सफलता का योग है.

तुला- अपने परिवार के सदस्यों का विशेष ध्यान रखे, क्योंकि किसी के स्वास्थ्य के बिगड़ने की आशंका हैं. जिससे सभी घरवाले चिंतित रहेंगे. ऐसे में किसी समस्या से घबराने की बजाये शांत मन से विचार करे तथा तभी कोई निर्णय ले. इसमें आर्थिक खर्चा भी बढ़ जाने की संभावना हैं.आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर भी चिंता में रह सकते हैं तथा उनके लिए कोई कठोर निर्णय ले सकते हैं, जो भविष्य में उनके लिए फलदायी सिद्ध होगा. सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह माह उत्तम रहेगा तथा उन्हें किसी नए क्षेत्र में काम करने का अवसर भी मिल सकता हैं.

वृश्चिक- इस माह आप अपने काम में ज्यादा व्यस्त होने के कारण माता-पिता को ज्यादा समय नही दे पाएंगे. लेकिन मन में उनकी सेवा करने का भाव बना रहेगा. भाई-बहन का भरपूर साथ मिलेगा. जिससे मन आनंदित रहेगा. व्यापार में सफलता मिलेगी. आपके शत्रु भी आपसे प्रभावित होंगे. बाजार में आपको लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अपने मित्रों का साथ मिलेगा तथा उन्हें कहीं से अच्छा ऑफर भी आ सकता हैं. किसी भी निर्णय को लेने से पहले अपने माता-पिता या बड़ों से अवश्य विचार-विमर्श करे. सरकारी अधिकारियों के इस माह यात्रा करने के योग बन सकते हैं.

धनु- परिवार में सब कुछ ठीक रहेगा. ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं. किसी प्रकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहे. आप अपना ज्यादातर समय अपने परिवार को देंगे. अपने सगे-संबंधियों से किसी बात को लेकर मतभेद होने की संभावना हैं. आपके शत्रु आपका नुकसान करने का प्रयास कर सकते है. अपने स्वभाव को मित्रतापूर्ण रखे व कटु वचन कहने से बचे. नौकरी कर रहे लोगों को अपने लिए नए अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन आपकी अनदेखी के कारण वह आपके हाथ से निकल भी सकते है.

मकर- इस माह आपके परिवार पर मंगल भारी है तथा परिवार के किसी सदस्य के ऊपर कोई विपत्ति आ सकती है. किसी प्रकार की यात्रा करने से बचे तथा घरवालों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे. यदि घर में किसी को पहले से ही कोई गंभीर बीमारी हैं तो डॉक्टर के संपर्क में रहे. माह के अंत में परिवार में नयी खुशी भी आ सकती हैं, जिससे सभी का मन आनंदित रहेगा. अपने भाई-बहन की ओर से आपको भरपूर साथ मिलेगा जो आपके काम में सहायक सिद्ध होगा.

कुंभ- मन में किसी बात को लेकर कोई शंका हैं तो अपने परिवारवालों के साथ अवश्य सांझा करे जिससे उसका समाधान जल्द ही निकलेगा. माता-पिता का भरपूर साथ आपको मिलेगा. माह के तीसरे सप्ताह में दादा-दादी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने लिए नए अवसर मिल सकते हैं. व्यापार में आपके नए समझौते होंगे लेकिन किसी भी धन संबंधी निर्णय को लेने से पहले अपनों से बड़ों से विचार-विमर्श कर ले.

मीन- यह माह आपके पारिवारिक जीवन के लिए इतना अच्छा नही हैं तथा राहु-केतु ग्रहों का प्रभाव अधिक हैं. परिवार में आपसी कलह होने की संभावना हैं, लेकिन धैर्य रखने से मामले सुलझ सकते हैं. बच्चों का इस समय विशेष ध्यान रखे व खानपान को संतुलित बनाये रखे. इस महीने यात्रा करने के संयोग भी बन सकते है. इस माह कोई भी बड़ा समझौता करने से बचे. उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्रों को इस माह सकारात्मक परिणाम मिलेंगे.

Posted by: Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें