1. home Hindi News
  2. religion
  3. krishna janmashtami 2020 sun will change zodiac sign after krishna janmashtami know the time and what will affect your career and health

Krishna Janmashtami 2020: कृष्ण जन्माष्टमी के बाद सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, जानिए समय और क्या पड़ेगा आपकी करियर और सेहत पर प्रभाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SUN Transit 2020: 16 जुलाई को सूर्य मिथुन राशि से निकल कर कर्क (Cancer) राशि (Kark) में प्रवेश करेंगे हैं.
SUN Transit 2020: 16 जुलाई को सूर्य मिथुन राशि से निकल कर कर्क (Cancer) राशि (Kark) में प्रवेश करेंगे हैं.
Prabhat Khabar

Krishna Janmashtami 2020 : आज जन्माष्टमी है. आज रात में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जायेगा. वहीं, सूर्य 16 अगस्त दिन रविवार को राशि परिवर्तन कर रहे है. सूर्य का यह राशि परिवर्तन एक महीने की अवधि के लिए होगा. सूर्य इस बार कर्क राशि को छोड़कर अपनी राशि सिंह में प्रवेश करेंगे. 16 अगस्त शाम 07 बजकर 27 मिनट पर सूर्य सिंह राशि में गोचर करेंगे. 16 सितंबर शाम 06 बजकर 52 मिनट तक सूर्य सिंह राशि में रहेंगे. सूर्य का यह राशि परिवर्तन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है. माना जा रहा है कि रविवार सूर्य देव का दिन होता है. सिंह राशि के मुख्य ग्रह सूर्य हैं. ऐसे में यह राशि परिवर्तन अलग-अलग तरह के परिणामों को देने वाला बताया जा रहा है. आइए जानते हैं सूर्यदेव की राशि परिवर्तन करने पर आपके करियर और सेहत पर इसका कैसा प्रभाव पड़ेगा...

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को इस गोचर का सीधा परिणाम संतान, शिक्षा, पद, प्रतिष्ठा और प्रेम को देखने को मिलेगा. यह समय आपको मिलाजुला फल देगा. जहां एक तरफ शिक्षा में सफलता मिलेगी. वहीं दूसरी ओर प्रेम संबंधों में अनबन आ सकती है.

वृष राशि: सूर्य गोचर वृष राशि के जातकों के लिए सुखों, माता, वाहन, भूमि और जमीन आदि से जुड़े परिणाम मिल सकता है. माता की सेहत का ध्यान रखने की जरूरत होगी. मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पर्याप्त नींद लें. दांपत्य सुखों में वृद्धि होगी. प्रेम संबंधों में समय देंगे. नए वाहन के योग बन रहे हैं.

मिथुन राशि: छोटे भाई-बहन, संबंधी, लेखन और कला से जुड़े क्षेत्रों में सूर्य गोचर के परिणाम देखने को मिलेंगे. गुस्से पर नियंत्रण रखें. आपका गुस्सा परिवारिक कलह का रूप ले सकता है. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. परीक्षाओं में सफल होने के योग बन रहे हैं. अपने से बड़ों की सेहत का ध्यान रखें.

कर्क राशि: सूर्य देव कर्क राशि को छोड़कर ही सिंह राशि में प्रवेश कर रहे हैं. यह समय कर्क राशि के जातकों की वाणी, संपत्ति, परिवार, भोजन और कल्पना को प्रभावित करेगा. नौकरी लगने के आसार हैं. आर्थिक स्थिति सुधरेगी. घर में खुशखबरी आ सकती है. परिवारिक मसलों में रुचि बढ़ेगी.

सिंह राशि: सिंह राशि में ही सूर्य गोचर करने वाले हैं. यह समय आपके व्यक्तित्व, स्वास्थ्य, चरित्र, बुद्धि और सौभाग्य को प्रभावित करेगा. प्रबंधन क्षमता बढ़ेगी. क्रोध बढ़ने के आसार हैं. निर्णय लेने में सतर्कता बरतें. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी-व्यवसाय के लिए यह अच्छा समय है.

कन्या राशि: विदेश, व्यय और दान को प्रभावित करने वाला सूर्य गोचर आपकी प्रतिष्ठा में कमी लाएगा. संबंधियों से अनबन होने के आसार हैं. वाणी पर नियंत्रण रखें. अपने दिल की बात अपने प्रिय लोगों से करें. कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने घर के बड़ों से सुझाव लें. अन्यथा घाटा हो सकता है.

तुला राशि: तुला राशि के जातक अपने बड़े भाई-बहनों के निर्णयों को मानेंगे. तुला राशि के जातकों को इस समय धैर्य से रहने की आवश्यकता है. प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. अपने छोटे भाई-बहन को पीली, संतरी या नारंगी वस्तु का दान करें.

वृश्चिक राशि: व्यवसाय, कार्यक्षेत्र, सत्ता और सम्मान में बड़े बदलाव आ सकते है. सूर्य राशि परिवर्तन का यह समय आपको मिलेजुले परिणाम देने वाला साबित होगा. धन लाभ होने के योग बन रहा हैं. शिक्षा के लिए यह अनुकूल समय नहीं है. प्रयास करें कि इस समय कोई महत्वपूर्ण निर्णय आप न लें.

धनु राशि: सूर्य राशि परिवर्तन का असर आपके भाग्य, यात्रा और धर्म पर पड़ेगा. ज्ञान अर्जन का मौका मिलेगा. पढ़ाई के लिए यह बहुत अच्छा समय है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए यह समय अच्छा है. माता-पिता को सहयोग करें. आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आने की संभावनाएं हैं.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा नहीं है. सूर्य राशि परिवर्तन के एक महीने की यह अवधि आपको बहुत संभल कर रहने की जरूरत है. यह समय आपके लिए परेशानियों, चिंता, रुकावटों और शत्रुओं को लेकर आ सकता है, इस दौरान किसी के सुझाव के बिना कोई कार्य न करें.

कुंभ राशि: सूर्य गोचर के दौरान आपका अड़ियल रवैया रह सकता है. कोशिश करें कि किसी समझदार व्यक्ति से सुझाव लेकर ही कार्य करें. यह समय आपके निर्णयों को प्रभावित कर आपके जीवन को प्रतिकूल बना सकता है. कुंभ राशि के जातकों को स्वास्थ्य के प्रति सर्तक रहना चाहिए. साथ ही वाणी का ध्यान रखें.

मीन राशि: सूर्य राशि परिवर्तन का यह समय शत्रु, रोग और माता की तरफ से कुछ अलग फैसलों को प्रभावित करेगा. प्रयास करें कि इस दौरान अपना मानसिक संतुलन बनाए रखें. परिवार में सुख रहेगा. संतान का स्वास्थ्य बेहतर होगा. कोर्ट-कचहरी के मामले में जीत मिलने के आसार हैं.

News posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें