1. home Home
  2. religion
  3. jyotish shastra jin logon ka a m s aur l akshar se shuroo hota hai name janen kaisa hota hai unaka svabhav aur vyaktitv rdy

जिन लोगों का A, M, S और L अक्षर से शुरू होता है नाम, जानें कैसा होता है उनका स्वभाव और व्यक्तित्व

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आपका नाम आपकी पसंद-नापसंद और जीवन के अहम फैसले लेने की क्षमता को भी प्रभावित करता है. इसीलिए जब भी किसी के यहां बच्चा जन्म लेता है तो उसका नामकरण बहुत ही सोच समझकर किया जाता है. क्योंकि नाम के अनुसार ही कुछ हद तक व्यक्ति का स्वभाव होता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jyotish shastra
Jyotish shastra
Jyotish shastra

Jyotish shastra: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आपका नाम आपकी पसंद-नापसंद और जीवन के अहम फैसले लेने की क्षमता को भी प्रभावित करता है. इसीलिए जब भी किसी के यहां बच्चा जन्म लेता है तो उसका नामकरण बहुत ही सोच समझकर किया जाता है. क्योंकि नाम के अनुसार ही कुछ हद तक व्यक्ति का स्वभाव होता है. आइए आज हम जानते है कि अब तक हम आपको A अक्षर , S अक्षर, L अक्षर और M अक्षर से नाम वाले लोगों के स्वभाव और व्यक्तित्व कैसा होता है. उनकी खासियत क्या होती है...

अंक ज्योतिष में A अक्षर को नंबर 1 से जोड़कर देखा जाता है. ये दूसरों के सामने मनमुताबिक अपनी छवि गढ़ने में सक्षम होते हैं. इनके अंदर आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा होता है और ये अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना पसंद करते हैं. काफी मेहनती और धैर्यवान होते हैं. ये लोग काफी इंटेलिजेंट, स्मार्ट होते हैं और इनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी अच्छा होता है. ये व्यावहारिक सोच वाले व्यक्ति होते है इसलिए इनके निर्णय अधिकतर सही साबित होते हैं. इसके साथ ही इनमें किसी भी परिस्थि‍ति के अनुसार खुद को ढालने की क्षमता बहुत ही अधिक होती है.

जिन लोगों का नाम M अक्षर से शुरू होता है, इन्हें हमेशा अपने अगले कदम के बारे में पता होता है. ये नए-नए प्रयोग करने में बिलकुल भी नहीं हिचकते है. ये लोग जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेते है. कोई भी काम करने से पहले काफी सोच-विचार करते है. ये जल्द किसी के प्यार में नहीं पड़ते हैं. इन्हें खुद को एक्सप्रेस करने और दूसरों के सामने खुलने में थोड़ा समय लगता है. ये किसी को अप्रोच करने में भी थोड़ा ज्यादा समय लेते हैं. ये अपने करीबी और दोस्तों के लिए दूसरों से भी लड़ जाते हैं.

जिनका नाम S अक्षर से शुरू होता है वे लोग काफी मेहनती होते हैं. यह बातों के इतने धनी होते हैं कि सामने वाला इनकी ओर आकर्षित हो ही जाता है. काफी सोच विचार कर काम करने की इनकी आदत होती है. कई बार इनके बातचीत करने का अंदाज इनकी छवि को खराब कर देता है. वे पैदाइशी नेता होते हैं और उनके जीवन में हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. ये लोग बेहद ही वफादार माने जाते हैं. ये जिनके भी साथ होते हैं, उनके सुख और दुख में बराबर साथ खड़े रहते हैं. अगर ये किसी को मुसीबत में देखते हैं तो तुंरत उसकी मदद करने के लिए दौड़ जाते हैं.

जिनका नाम L अक्षर से शुरू होता है. वे लोग काफी आकर्षक होते हैं. वे ख्वाबों की दुनिया में जीना अैर छोटी-छोटी चीजों में खुश रहना जानते है. इन्हें जीवन में बहुत कुछ पाने की ख्वाहिश नहीं होती. ज्यादा मेहनत करना इनकी आदत नहीं होती है. इसलिए इनके सामने आर्थिक समस्याएं जरूर आती हैं, लेकिन हर समस्या से निपटने के लिए इन्हें रास्ता मिल जाता है. प्यार के मामले में यह लोग काफी संजीदा होते हैं. प्रेम के लि‍ए इनकी सोच काफी आदर्शवादी होती है, और ख्वाबों की दुनिया को अपने साथी से दूर ही रखना पसंद करते हैं.

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

मोबाइल नंबर- 8080426594-9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें