1. home Home
  2. religion
  3. jupiter transit 2021 devguru brihaspati jupiter transit in aquarius kumbh on november 20 lucky know effect on zodiac signs of aries taurus gemini and cancer sry

Jupiter Transit 2021: 20 नवंबर को कुंभ राशि में होगा देवगुरु बृहस्पति का प्रवेश,इन राशि वालों पर होगा शुभ असर

19 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jupiter Transit 2021
Jupiter Transit 2021
Prabhat Khabar Graphics

Guru grah ka kumbh rashi parivartan : 20 नवंबर, शनिवार रात्रि 11:15 पर गुरु यानि बृहस्पति ग्रह मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि ( Guru Rashi Parivartan 2021 ) में प्रवेश करेंगे और कुंभ राशि में 13 अप्रैल 2022 तक रहेंगे. जब भी गुरु का राशि परिवर्तन होता है तो इसका व्यापक असर सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है. गुरु ग्रह करीब एक साल के अंतराल में एक से दूसरी राशि में भ्रमण करते हैं.

देवगुरु बृहस्पति कब कर रहे हैं राशि परिवर्तन

देवगुरु बृहस्पति, अपनी नीच राशि मकर से निकलकर, 20 नवंबर 2021 को रात्रि 11:19 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, और यहां 13 अप्रैल 2022, दोपहर 03:48 मिनट तक रहेंगे.

किन राशियों को देंगे शुभ परिणाम

इस महत्वपूर्ण खगोलीय और ज्योतिषीय घटना के परिणामस्वरूप मेष, सिंह और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुभ परिणामों की उम्मीद है.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)

गुरु का राशि परिवर्तन आपके लिए मिलाजुला फल लेकर आ रहा है. गुरु आपके दांपतत्य जीवन में खुशियां भर सकते हैं. धर्म-कर्म के कार्यों में रूचि बढ़ सकती है. इस गोचर काल में आलस को त्याग कर अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए प्रयास करने होंगे. नकारात्मक विचारों से बचें. व्यापार में लाभ हो सकता है, लेकिन अधिक परिश्रम करना होगा. नई जॉब की तलाश में हैं तो ये तलाश पूरी हो सकती है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

सिंह राशि के जातकों के लिए नए रास्ते खोलने और धन के मामलों में संतोषजनक परिणाम देने के लिए यह एक बहुत ही शुभ गोचर होने जा रहा है. पंचम भाव का स्वामी होने और सप्तम भाव में रहने से एक मजबूत 'त्रिकोण-केंद्र राज योग' बनेगा जो उन्हें सामाजिक प्रतिष्ठा का आशीर्वाद देगा और जटिल मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने में उनकी मदद करेगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

बृहस्पति आपकी राशि के तीसरे घर में गोचर करेगा. यह गोचर आपके लिए बहुत भाग्यशाली रहेगा. आपको और भी पराक्रम दिखाने की जरूरत है. विवाह और यात्रा के योग बन रहे हैं. बेरोजगार हैं तो नौगरी मिलेगी. आपके लिए जरूरी है कि आलस्य छोड़कर अपने सपने के पीछे भागना प्रारंभ कर दें क्योंकि यह समय आपके लिए अनुकूल है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

जो लोग वृश्चिक राशि में पैदा हुए हैं, उन्हें आंतरिक और बाह्य जीवन के अनुपात में अच्छे बदलाव का अनुभव होने वाला है क्योंकि यह गोचर उनके सुख-साधन के चौथे घर में दिख रहा है. करियर से जुड़े मामले बहुत अच्छी संभावनाओं के साथ उभरने वाले हैं. इस गोचर के परिणामस्वरूप चल रही समस्याओं का आसानी से समाधान होने की संभावना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें