1. home Hindi News
  2. religion
  3. if there is a hindrance in progress then do not forget these 8 works according to religious beliefs know success tips and tricks daily religion news smt

Success Tips And Tricks: तरक्की में हो रही रूकावट तो आज ही छोड़ दें ये 8 काम, जल्द बन जायेंगे धनवान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Success Tips And Tricks, Religion News
Success Tips And Tricks, Religion News
Prabhat Khabar Graphics

Success Tips And Tricks, Religion News: यदि आपकी तरक्की में लगातार रुकावट आ रही है तो इसके धार्मिक कारण भी हो सकते है. हिंदू शास्त्र के मुताबिक सुखी जीवन जीने के लिए कुछ नियमों का पालन करना पड़ता है, वास्तु शास्त्र समेत अन्य बातों का ध्यान देना पड़ता है. इन नियमों के पालन में यदि भूल होती है तो जीवन में परेशानियां बढ़ने लगती है. ऐसे में आइये जानते हैं कैसे अपनी तरक्की में पैदा हो रही रुकावट को करें दूर....

तरक्की में हो रही रूकावट तो भूल कर भी न करें ये 8 काम

  • गैर संबंध में पुरुषों को कभी भी नहीं जाना चाहिए. इससे उनका पतन शुरू हो जाता है.

  • धन वैभव की प्राप्ति के लिए हमेशा घर घुसने से पहले पैर को अच्छी तरह साफ कर लेना चाहिए. मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से मां लक्ष्मी का वास होता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है.

  • भूलकर भी फर्श या जमीन पर देवी-देवताओं की मूर्ति नहीं रखना चाहिए. यदि आप रखते भी है तो एक स्वच्छ कपड़ा बिछा लें. आपको बता दें कि मूर्ति ही नहीं, बल्कि अन्य पूजा सामग्रियों को भी जमीन पर रखना अशुभ माना जाता है.

  • हर महीने अमावस्या, पूर्णिमा, चतुर्दशी और अष्टमी तिथि पड़ती है. ऐसे में इस दौरान पुरुषों को कभी भी तेल मालिश व मांसाहारी भोजन करने की भूल नहीं करना चाहिए. इससे जीवन में सुख शांति समाप्त होने लगती है.

  • शारीरिक संबंध को लेकर भी धार्मिक मान्यताएं हैं व्रत के दौरान या सूर्यास्त व दिन के समय भी शारीरिक संबंध बनाने की मनाही होती है.

  • कुबेर को प्रसन्न करना है तो बड़े बुजुर्गों का अपमान कभी भी नहीं करना चाहिए. जो लोग माता-पिता का अपमान करते उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है.

  • नकारात्मक सोच वाले व्यक्तियों से दूर रहना. ऐसे लोग आपके विनाश का कारण बन सकते.

  • भगवान सूर्य देव को प्रसन्न करना है तो रविवार को कभी भी तांबे के बर्तन में खान-पान नहीं करना चाहिए. इससे सूर्यदेव नाराज होते है. जिससे तरक्की रूकती है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें