1. home Home
  2. religion
  3. horoscope today july 27 2021 daily astrology prediction zodiac sign gemini leo capricorn rdy

Horoscope Today: ग्रहों की स्थिति से आज इन राशि वाले करेंगे तरक्की, कर्क, सिंह और कुंभ की बदलेगी किस्मत

आज राहु वृषभ राशि में विराजमान हैं. सूर्य और बुध कर्क राशि में हैं. शुक्र और मंगल सिंह राशि में हैं. केतु वृश्चिक राशि में हैं. शनि मकर राशि में हैं. गुरु और चंद्रमा कुंभ राशि में हैं. ग्रहों की स्थिति सामान्‍य है. आइए जानते है आपके राशि अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Horoscope Today
Horoscope Today
Prabhat Khabar Graphics

Horoscope Today: हर व्यक्ति के सुख-दुख में ग्रहों का विशेष योगदान रहता है. ग्रहों का प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग पड़ता है. जिससे व्यक्ति का कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आज राहु वृषभ राशि में विराजमान हैं. सूर्य और बुध कर्क राशि में हैं. शुक्र और मंगल सिंह राशि में हैं. केतु वृश्चिक राशि में हैं. शनि मकर राशि में हैं. गुरु और चंद्रमा कुंभ राशि में हैं. ग्रहों की स्थिति सामान्‍य है. आइए जानते है आपके राशि अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन...

मेष- आज आपको विदेश से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. जो लोग मल्टी नेशनल कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं. उनके लिए परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी. जीवन साथी की तलाश के लिए समय अनुकूल है. छात्रों के लिए प्रगतिकारक समय है. शेयर बाजार या सट्टेबाजी संबंधित गतिविधियों में ज्यादा पूंजी न लाएगा, लेकिन आपको समझदारी से कदम उठाने की आवश्यकता है.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: सफेद

बृषभ- आज आपकी यश कीर्ति में वृद्धि होने की संभावना है. भूमि से संबंधित काम काज में राहत मिलने की संभावना है. लाईजीनिंग से संबंधित कार्यों में शिथिलता बनी रहने की संभावना है. धन वसूली, प्रवास एवं कार्यसिद्धि के लिए समय उत्तम है. गैर जरूरी खर्च बढ़ने की संभावना है. पुत्र एवं परिवार सदस्यों का सहयोग मिलेगा.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: क्रीम

मिथुन- आज आप नया घर या वाहन खरीदने के बारे में सोच सकते हैं. नये कपड़े, सुख सुविधा की वस्तुएं एंव अन्य उत्पाद खरीदने की संभावना है. सामाजिक जीवन में मान सम्मान मिलने की संभावना है. बुरे लोगों की संगत आपको मुश्किल में डाल सकती है. पारिवारिक मामले चिंता का कारण बन सकते हैं. भाई बंधुओं के साथ संबंध अधिक मजबूत होंगे.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: हरा

कर्क- आज नई नौकरी का ऑफर आपके मुताबिक हो सकता है इसलिए मन में सकारात्कता का भाव बनाएँ रखें. पैतृक संपत्ति में वृद्धि हो सकती है साथ ही इससे प्राप्त होने वाली आमदनी भी बढ़ेगी. किसी रिश्तेदार से भी आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार होने से समाज में आपका कद ऊंचा होगा. लेकिन ध्यान रहे, इस बात के लिए मन में किसी भी तरह का घमंड न रखें.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: सफेद

सिंह- आज अपने पारिवारिक जीवन से आप ज्यादा संतुष्ट नहीं दिखाई देंगे. माता जी को आपकी सेहत की चिंता सता सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में छात्र-छात्राएं अच्छा कर सकते हैं. आप अध्ययन में उपलब्धि हासिल करेंगे. घर बैठे अध्ययन पर समय दें. प्रेम जीवन के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल बनेंगी. वहीं वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे. आपका व्यक्तित्व निखरेगा. आप स्वयं को उत्साह व आनंद की स्थिति में महसूस करेंगे. आप दूर रहते परिचितों से दूरभाष से संपर्क में रहेंगे.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: पीला

कन्या- आज आपको संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है. हालाँकि सेहत पर धन ख़र्च हो सकता है. आपका आकर्षण बना रहेगा।जीवनसाथी का साथ प्राप्त होगा. आप दोनों एक-दूसरे का समर्थन करेंगे. आपके विचारों में समानता देखी जाएगी और यही समानता आपके बीच प्रेम को बढ़ाएगी. यदि आप दोनों के बीच किसी तरह का मतभेद भी है तो वह मतभेद दूर हो जाएगा. यदि घर में कोई विवाद सामने आता भी है तो घर के सीनियर मेंबर उस विवाद को निपटाने में कामयाब होंगे.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: नीला

तुला- आज आपकी यशकीर्ति में वृद्धि होने की संभावना है. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. जमीन संबंधित काम काज में राहत मिलने की संभावना है. घर वालों के साथ आपका लगाव बढ़ेगा. बाहर नौकरी करते हैं तो घर का मोह आपको कुछ और दिनों तक रोक सकता है. आप अपने घर के लिए कोई प्रोपर्टी या फिर कोई वाहन आदि खरीदने विचार कर सकते हैं. घरवालों की सेहत भी दुरुस्त रहेगी.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: ब्लू

वृश्चिक- आज आप आपको अपने परिजनों के साथ समय बिताने का समय मिलेगा. घर में परिजनों के सहयोग से आप घर का कोई महत्वपूर्ण कार्य कर सकते हैं. यदि आपको किसी भी चीज़ की जरुरत होगी तो घर वाले आपकी सबसे पहले मदद करेंगे. व्यापार क्षेत्र से इतनी आमदनी नहीं होगी, जिसके बारे में आपने पहले से ही सोच रखा हैं. नौकरी में वेतन वृद्धि की संभावना कम है. किसी बैंक या निजी संस्था से लोन लेने के आवेदन किया है तो उसमें भी आपको निराशा हाथ लग सकती है.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: लाल

धनु- आज आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. घर में एकता-भाईचारा का भाव देखने को मिलेगा. यदि घर में किसी ख़ास या करीबी व्यक्ति से आपके संबंधों में कटुता आ गई है तो आप दोनों के रिश्ते सामान्य हो जाएंगे. नौकरीपेशा के लिए काफी प्रगतिकारक समय है. आयात निर्यात के काम में आपको प्रगति मिलने की संभावना है. भाई बहनों के साथ संबंध अधिक बेहतर रहने की संभावना है.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: सफेद

मकर- आज आप अच्छी साहसिक वृत्ति का अहसास करेंगे. बौद्धिक कार्यों, स्थायी संपत्ति, कला या मनोरंजन जैसे क्षेत्रों में आप अनुकूलता महसूस करेंगे. भाई बहनों के साथ संबंध मधुर रहेंगे. शुभचिंतकों एवं मित्रों का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगे. वाहन या आभूषण की खरीदी कर सकते हैं. अपने आपको मानसिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए बेहतर होगा कि आप स्वयं से भी प्राणायम, अनुलोम-विलोम, कपालभाती करें.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: क्रीम

कुम्भ- आज करियर के क्षेत्र में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके कार्य में अचानक बाधाएं आएंगी. ऐसी स्थिति में आपको तैयार रहना होगा. जो जातक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें नई नौकरी मिलने की संभावना है. आपके खर्चे का अधिकांश हिस्सा आपकी सेहत पर खर्च हो सकता है. इसलिए अपनी सेहत को दुरुस्त बनाए रखें.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: बैंगनी

मीन- आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सहयोग प्राप्त होगा. पूजा-पाठ में मन लगेगा. तीर्थदर्शन हो सकते हैं. विवेक का प्रयोग करें, लाभ होगा. मित्रों के साथ अच्‍छा समय बीतेगा. विरोध होगा. पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी. चिंता तथा तनाव रहेंगे. झंझटों में न पड़ें. जल्दबाजी से हानि होगी. आलस्य हावी रहेगा.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: पीला

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें