1. home Home
  2. religion
  3. horoscope today 5 august 2021 daily astrology prediction zodiac mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbh meen rashifa rdy

Horoscope Today 5 अगस्त 2021: मिथुन, तुला, मकर राशि वाले रहेंगे आज परेशान, इन जातक को मिलेगी नौकरी में तरक्की

आज का दैनिक राशिफल 5 अगस्त 2021 मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Horoscope Today 5 August 2021
Horoscope Today 5 August 2021
Prabhat Khabar Graphics

मेष- आज का दिन महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए शुभ है. विचारों में दृढ़ता रहेगी, कार्य अच्छी तरह से पूरे होंगे. सृजनात्मक और कलात्मक शक्ति में वृद्धि होगी. दोस्तों या परिवारजनों के साथ किसी प्रवास पर जा सकते हैं. भाई-बहनों से लाभ होगा. कार्य की सफलता आपके मन को आनंदित करेगी. सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा. अपने प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: सफेद

वृषभ- आपका आज का दिन लाभ से भरा होगा. शारीरिक और मानसिक रुप से आज आप काफी स्वस्थय रहेगें तथा पूरा वक्त ताजगी का अनुभव करेंगे. आप अपनी कलात्मकता और सृजनात्मकता का उपयोग कर पाएंगें. आर्थिक मामलों में योजना बना सकेगें और धन लाभ होने की भी संभावना है. परिवार के साथ आपका समय आनंदपूर्ण बीतेगा. आज नए कपड़े व गहने खरीद सकते हैं तथा आमोद प्रमोद में आपका दिन बीतेगा.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: क्रीम

मिथुन- आपकी बातचीत से कोई गलतफहमी न हो, उसका ध्यान रखें. आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और विशेषकर आंखों में तकलीफ हो सकती है, इसका पूरा ध्यान रखें. आज आपके खर्च का दिन है. मानसिक चिंता बनी रहेगी. किसी भी प्रकार के अकस्मात से बचें. ईश्वर की भक्ति और आध्यात्मिक बातों में रुचि लेने से मन को कुछ शांति मिलेगी.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: हरा

कर्क- आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होगा. नौकरी और व्यवसाय में अनुकूल परिस्थितियां होगीं. धन लाभ होने की संभावना है. मित्रों, विशेष कर स्त्री मित्रों से लाभ होगा. दोस्तों के साथ प्रवास तथा पर्यटन पर जा सकते हैं. अपने प्रिय व्यक्ति के साथ अच्छा समय बिताएंगे. आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक पूरे होंगे.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: सफेद

सिंह- आप अपने दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से सभी कार्य को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी बौद्धिक प्रतिभा दिखेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग बन सकते हैं. उच्च पदाधिकारियों को आप अपने काम से प्रभावित कर सकेंगे. पिता की तरफ से लाभ होगा. सम्पति तथा वाहन सम्बंधी कार्य अत्यंत सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी. पारिवारिक सुख प्राप्त होगा.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: पीला

कन्या- आपका आज का दिन आनंददायक बीतेगा. आर्थिक लाभ होगा तथा विदेश में रहनेवाले सगे-सम्बंधियों के समाचार मिलेगें, जिससे आप काफी प्रसन्न रहेगें. धार्मिक कार्य या धार्मिक यात्रा के पीछे खर्च करेगें. भाई- बहनों से लाभ होने की संभावना है. विदेश जाने के इच्छुक लोगों को विदेश जाने के लिए अनुकूल अवसर मिलेगें.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: नीला

तुला- अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रण में रखें अन्यथा गलतफहमी हो सकती है, जिससे आपको नुकसान हो सकता है. दोस्त के रुप में छिपे हुए आपके शत्रुओं से सावधान रहें. स्वास्थ का पूरा ख्याल रखें. गूढ़ विद्या की ओर आपका आकर्षण बढ़ेगा, साधना सिद्धि के लिए आज का दिन अच्छा है. काफी कोशिश के बाद आप अपनी मानसिक शांति को प्राप्त कर पाएंगें.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: ब्लू

वृश्चिक- आप आज के दिन को पूरी तरह से आमोद प्रमोद में बिताना पसंद करेगें. अपने दैनिक कार्यों से मुक्त होकर अपने लिए थोड़ा समय निकाल सकेंगे. मित्रों के बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा और प्रवास पर जा सकते हैं. उत्तम भोजन मिलेगा और नए वस्त्राभूषण प्राप्त होगें, जिससे आप काफी प्रसन्न रहेगें. व्यापार और भागीदारी में लाभ होगा. सार्वजनिक क्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा. विपरीत लिंगीय लोगों के प्रति आकर्षण रहेगा.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: लाल

धनु- आज का दिन शुभ साबित होगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. यश कीर्ति तथा आनंद की प्राप्ति होगी. कुटुंबीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा. प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं पर विजय मिलेगी. कार्यालाय में सहकर्मियों का आपके अधीनस्थ व्यक्तियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: सफेद

मकर- आज आप मानसिक रुप से काफी अशांत और असमंजस में रहेंगे. आप कोई भी ठोस निर्णय नहीं ले पाएंगे, जिससे तनावमुक्त रहेगें. आज आप कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय न लें. भाग्य आज आपके साथ नहीं रहेगा, जिससे आपको काफी निराशा का अनुभव होगा. संतान के विषय में चिंतित रहेंगें. घर में बुजुर्गों की तबीयत खराब हो सकती है.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: क्रीम

मीन- आज का दिन महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए शुभ है. विचारों में दृढ़ता रहेगी, कार्य अच्छी तरह से पूरे होंगे. सृजनात्मक और कलात्मक शक्ति में वृद्धि होगी. दोस्तों या परिवारजनों के साथ किसी प्रवास पर जा सकते हैं. भाई-बहनों से लाभ होगा. कार्य की सफलता आपके मन को आनंदित करेगी. सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: सफेद

मीन- आज का दिन महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए शुभ है. विचारों में दृढ़ता रहेगी, कार्य अच्छी तरह से पूरे होंगे. सृजनात्मक और कलात्मक शक्ति में वृद्धि होगी. दोस्तों या परिवारजनों के साथ किसी प्रवास पर जा सकते हैं. भाई-बहनों से लाभ होगा. कार्य की सफलता आपके मन को आनंदित करेगी. सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: सफेद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें