1. home Home
  2. religion
  3. horoscope today 31 july 2021 daily astrology prediction zodiac signs including aries taurus cancer libra scorpio sagittarius capricorn aquarius pisces rashifal will get the support of luck rdy

Horoscope today: कर्क व तुला समेत 5 राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, जानें किन जातको को रहना होगा सतर्क

मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा, लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Horoscope Today 31 July 2021
Horoscope Today 31 July 2021
Prabhat Khabar Graphics

मेष- आज निवेश और जमीन-जायदाद के मामलों में कारगर निर्णय ले पाएंगे. आप कठिन कार्यों को करने का प्रयास करेंगे. व्यापारिक दृष्टि से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. प्रेम प्रसंगों में मजबूती आएगी. रूके हुए कार्य पूरे होंगे. अपनी उपयोगिता बनायें रखें. आर्थिक स्थितियों में पहले की अपेक्षा मजबूती आयेगी. छात्रों को अपनी बिगड़ी हुयी दिनचर्या को सुधारना होगा. छात्रों को पढ़ाई में काफी मेहनत करनी पड़ेगी. शरीर में कमजोरी महसूस होगी. अपने उद्देश्यों से ध्यान न भटकने दें. देर शाम के बाद का समय काफी शुभ है.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: भूरा

वृषभ- आज आर्थिक दृष्टिकोण से आपको बहुत ही संभलकर चलने की आवश्यकता होगी. रोड में चलते समय ध्यान से चलें. आपके प्राइवेट पार्ट में किसी तरह की एलर्जी हो. ऐसा होने पर डॉक्टर से तुरंत इसकी सलाह लें और लापरवाही बिल्कुल भी न बरतें. एलर्जी होने पर अपनी डाइट का विशेष ख्याल रखें. जीवनसाथी साथ अपनी भावनाओं को साझा करनें में न हिचकिचाएं, क्योंकि इससे आप एक-दूसरे को और भी बेहतर तरीके से समझेंगे.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: सफेद

मिथुन- आज ज्यादा मसालेदार और अधिक तैलीय भोजन से परहेज करें. नहाते समय अपने गुप्तांगों की अच्छी तरह से सफाई करें. किसी समस्या के कारण आपको तनाव भी रह सकता है. इससे बचने के लिए स्वयं को किसी न किसी कार्य में व्यस्त रखें. मनोरंजन का भी सहारा ले सकते हैं. परिवार में किसी सदस्य के बीमार होने की संभावना है. कार्य के लिए चिंतन आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी. चिंतन मनन आपको शांन्ति पहुंचाएगा.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: क्रीम

कर्क- आज रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा समय है, आपको अपने कार्य के द्वारा शोहरत और पहचान मिलेगी. कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं. इससे बचने के लिए अपने नजरिए में खुलापन अपनाएं और पूर्वाग्रहों को छोड़ें. सकारात्मक प्रयास बनाए रखें क्योंकि यह प्रयास सफलता दिलाएगा. करियर में विशिष्ठ अवसर मिलने की सम्भावना है. कारोबार में नये सम्पर्कों का लाभ उठा सकेंगे. घर की बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: सफेद

सिंह- आज परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएंगे. व्यापारिक साझेदारों के साथ नोंक-झोंक हो सकती है. आपका दिमाग काम-काज की उलझनों में फंसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है. अटकी हुई पेमेंट आपको वापस मिलने की सम्भावना है. समय का प्रबन्धन करने में कठिनाई होगी.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: गुलाबी

कन्या- आज आप सामाजिक कार्यों पर ज्यादा ध्यान देंगे और जरूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे. छात्रों को शिक्षा में काफी मेहनत करनी पड़ेगी. प्यार-मोहब्बत के मामले में अपनी जुबान पर काबू रखें. व्यवसाय में किसी धोखेबाजी से बचने के लिए सतर्कता रखें. आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्ता है. उनपर गौ करें,यह बात आपको खुद-ब-खुद दिख जाएगी. कारोबार में अतिरिक्त खर्चे बढ़ सकते हैं. विदेश यात्रा में कुछ बाधायें आने की सम्भावना है.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: ब्लैक

तुला- आज आप खुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे. रियल एस्टेट सम्बन्धी बातचीत आपको अच्छा-खासा मुनाफा देंगे. पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत समय का लुत्फ लेंगे. अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें. जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं. आप जिससे भी मदद की उम्मीद करेंगे वो निश्चित ही आपकी सहायता करेगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: सफेद

वृश्चिक- आज सामाजिक और धार्मिक समारोह से बचें. आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से जिन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा खतरा मोल लेने से बचें. यात्राओं से व्यवसाय के नए मौके मिलेंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा. करियर में आप नये आयाम गढ़ सकते हैं. विरोधियों के ऊपर आप भारी पड़ेंगे. घर का वातावरण अनुकूल रहेगा.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: लाल

धनु- आज आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं. किसी खुबसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है. इसलिए वाद-विवाद की हालत में पुराने दिनों की यादों को ताजा करना न भूलें. मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें. पुरानी उधारी को चुकाना पड़ेगा. कुछ लोग आपके कार्यों में रुकावटें डालने का प्रयास करेंगे. आप बिना लड़े-झगड़े अपने काम में लगे रहें. सफलता मिलेगी.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: पीताम्बरी

मकर- आज अचानक से पुरानी कड़वी यादें आपको दुखी कर सकती हैं. बुराइयों को देखने के बजाय लोगों की अच्छाइयों को देखें. पुरानी गलतियों से सीखने की कोशिश करें. नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. अगर आपके परिवार में किसी की सेहत के चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें. व्यापार में विरोधियों से उलझना पड़ सकता है. बड़ों से सलाह लेने से परेशानियों में कुछ नियन्त्रण पा सकेंगे.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: क्रीम

कुम्भ- आज अजनबियों से,बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताकत और कमजोरियों को जान सकेंगे. जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है. आपको दिमाग ठण्डा रखने की जरूरत है. यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी. आय के नये स्रोत विकसित होंगे. जीवनसाथी के साथ रोमांटिक शाम का आनन्द उठा सकते हैं.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: अभ्रखि

मीन- आज आपकी यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को बेहतर कर सकती हैं. अपने स्वभाव को अस्थिर न होने दें. आपके जेहन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए खुशी के पलों को लाएगा. नयी परियोजनाओं और खर्चों को टाल दें. दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में ली गयी निर्णय फायदेमंद साबित होगी. ध्यान रखें कि रिश्ते में अहंकार अपनी जगह न बना पाए. रिश्तेदारों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. ऐसी स्थिति में शांत रहें और विवाद को दूर करने का प्रयास करें.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: सफेद

Posted by: Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें