1. home Hindi News
  2. religion
  3. horoscope 8 april 2020 know your today rashifal on chaitra purnima and hanuman jayanti

Horoscope, 08 April 2020: आज चैत्र पूर्णिमा व हनुमान जयंती के दिन क्या रहेगा आपकी राशि का हाल,जानें अपना राशिफल

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date

आज 8 अप्रैल को चैत्र पूर्णिमा के साथ- साथ हनुमान जयंती भी है. वहीं कल ही बुध ग्रह गोचर करते हुए मीन राशि में प्रवेश किया है.ज्योतिषाचार्य डॉ. श्रीपति त्रिपाठी से जानते हैं आज के दिन क्या रहेगा आपकी राशि का हाल...

मेष-आज कार्यक्षेत्र में मनमुताबिक कार्य ना मिलने के कारण काफी चिंतित रहेंगे.हालांकि मनपसंद जॉब के कई ऑफर भी आयेंगे.व्यापार में काफी व्यस्त रहने वाले हैं.अचानक मिली बड़ी आर्थिक सफलता आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी.परिजनों के साथ समय बिताने के लिये शुभ समय है.उनके साथ मिल कर कई मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेंगे.किसी करीबी के साथ खरीदारी करेंगे.

वृषभ-आज स्वास्थ्य का पूर्ण ध्यान रखें. व्यापार में रुके हुए काम फिर से तेजी पकड़ सकते हैं.किसी धार्मिक संस्थान से जुड़ने के आसार भी नजर आ रहे हैं.भाई-बहन के साथ संबंध काफी मधुर बनेंगे. संबंधों में मजबूती लाने के लिये अपने पार्टनर का सम्मान करें.

मिथुन-आज कार्यक्षेत्र में आपको अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है,मगर परिणाम उम्मीद से कम मिलने की संभावना है.व्यवसाय के क्षेत्र में आपको परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं.आप कोई नया व्यापार भी शुरु कर सकते हैं.मानसिक रूप से काफी सबल रहेंगे.आपकी सूझ-बूझ व निर्णयशक्ति अच्छी रहेगी.जिसका कहीं न कहीं फायदा आपको मिल सकता है.दांपत्य जीवन काफी उत्तम रहेगा.

कर्क-आज कार्यक्षेत्र में आपको नये प्रोजेक्ट मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी.आपको एक नयी शक्ति और उर्जा का संचार अपने शरीर में अनुभव होगा.मानसिक तौर पर भी आप तरोताजा महसूस करेंगे.व्यापार में इस सप्ताह आप काफी निराश रहेंगे.दाम्पत्य जीवन सुखपूर्वक रहने के संकेत है.आपको उनसे कोई मंहगा तोहफा उपहार स्वरूप मिलने की संभावना रहेगी.आप अपनी प्रभावशाली वाणी से लोगों को मंत्र-मुग्ध करने में सफल रहेंगे.

सिंह-आज कार्यक्षेत्र में मनोबल का स्तर अच्छा रहने के कारण आपके कार्य तीव्र गति से आगे बढ़ेंगे.उच्च अधिकारियों से आपको पूर्ण सहयोग मिलने की संभावना है.आज आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिये बेहतर नजर आ रहा है.स्वास्थ्य की तरफ ध्यान देने की जरूरत है.बच्चों के भविष्य की प्रति चिंतित रहेंगे.

कन्या- आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में मान—सम्मान व प्रतिष्ठा मिलने की संभवाना है.हो सकता है इसके लिये आपको मेहनत भी खूब करनी पडी. भूमि-मकान आदि कार्यों में आप निवेश कर सकते हैं.आपकी पारिवारिक खुशियों में इजाफा होगा.मित्रों व भाई-बहनों के सहयोग से आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है.दांपत्य जीवन में काफी संभलकर रहने की जरूरत है.आपसी मतभेद हो सकते हैं.

तुला- आज कार्यक्षेत्र में आपको काफी सावधान रहने की जरूरत है.उच्च अधिकारी से मतभेद हो सकता है.व्यापार में नयी योजना लागू करना फायदेमंद रहेगा.कुछ धन आप सामाजिक अथवा धार्मिक क्रियाकलापों पर भी खर्च कर सकते हैं.छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नये आयाम प्राप्त होने के संकेत है.पढ़ाई में आपका मन रमा रहेगा और मनोबल भी काफी उच्च रहेगा.आपकी और जीवनसाथी की आध्यात्मिक गतिविधियां तेज होने की संभावना है.

वृश्चिक- आज उत्तम कार्यक्षमता के कारण आप अपने अनेक कार्यों को समय से पूरा कर पायेंगे. व्यापार में लोन लेने की सोचेंगे.दोस्तों और साझेदारों से व्यापार में आपको अच्छा सहयोग मिलने के संकेत है.आर्थिक मामलों को लेकर थोड़ा सर्तक रहने की आवश्यकता है.शेयर बाजार में धन लगाने से बचें.माता का अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज करना सही नहीं रहेगा.

धनु- आज कार्यक्षेत्र के लिए आपके लिये फायदेमंद साबित होने वाला है.बस आपको हर अवसर सकारात्मक नजरिये से देखना है.व्यापार में विरोधी आपसे दबे रहेंगे.आर्थिक स्थिति उत्तम रहने के संकेत है.आपके लिए नये आय के द्वार खुलने की संभावना है.घर—परिवार में सुख शांति का माहौल बनेगा.आपकी आध्यात्मिक और धार्मिक मामलों में रुचि बढेगी.दाम्पत्य जीवन संतोषजनक रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें.

मकर -आज कार्यक्षेत्र में आपको अपने उच्च अधिकारियों व सहयोगियों से तालमेल रख कर चलना होगा.वाणी में सयमं रखें.व्यापार में लाभ होने से आर्थिक स्थिति काफी शानदार रहने की संभावना है.छात्रों की शिक्षा उत्तम रहेगी.जीवनसाथी को अपने कार्यक्षेत्र में काफी तरक्की मिलने के आसार है.प्रेम संबंधों के लिए सुनहरा रहेगा.

कुंभ- आज कई मामलों में आपके लिए फलदायक रहेगा.अगर अपने कार्यक्षेत्र में बदलाव करना चाहते हैं तो कर सकते हैं,यह एकदम सही फैसला साबित होगा.कई दिनों से चली आ रही व्यापारिक डील पूरी होगी,जिससे आपको मनमुताबिक आर्थिक फायदा मिलेगा.आपका वैवाहिक जीवन काफी बेहतरीन रहने वाला है.अच्छे स्वास्थ्य का लुत्फ आप उठाते रहेंगे.

मीन- आज कार्यक्षेत्र में ज्यादा संघर्ष करना पड़ सकता है.व्यापार में अपने विरोधियों पर आप हावी रहेंगे.जरूरत पड़ने पर मित्रों और बड़े भाईयों से आपको पूर्ण सहयोग मिलने की उम्मीद है.फिट रहने के लिये कसरत या योग करते रहें.दांपत्य जीवन के लिये खुशियों भरा हो सकता है.भूमि-घर आदि में निवेश करना फलदायक रहेगा.

"दैवज्ञ"डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें