1. home Home
  2. religion
  3. budhwar ke upay wednesday astro remedies ganesh vrat puja vidhi on budhwar take these measures on wednesday get rid of budh dosh in kundali sry

Budh Dosh: बुधवार के दिन कर लें ये उपाय, कुंडली से दूर होगा बुध दोष

बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा मंत्र से करने पर जीवन के हरेक संकट का समाधान होता है. भगवान गणेश को पीला रंग अत्यंत प्रिय है. बुधवार के दिन भगवान गणेश जीकी विधि पूर्वक पूजा-उपासना करने से विघ्नकर्ता का आशीर्वाद के साथ-साथ उनकी कृपा भी प्राप्त होती है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Budhwar Ke Upay: wednesday astro remedies ganesh vrat puja vidhi
Budhwar Ke Upay: wednesday astro remedies ganesh vrat puja vidhi
Prabhat Khabar Graphics

हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार, बुधवार (Wednesday) का दिन प्रथम पूज्यनीय भगवान श्री गणेशजी और बुध ग्रह को समर्पित होत्ता है. ऐसी धार्मिक मान्यता है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश जी (Lord Ganesha) की विधि पूर्वक पूजा-उपासना (worship) करने से विघ्नकर्ता का आशीर्वाद के साथ-साथ उनकी कृपा भी प्राप्त होती है और कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति भी मजबूत होती है.

बुधवार के दिन भगवान गणेश को करें पीला फूल अर्पित, करें इस मंत्र का जाप

बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा मंत्र से करने पर जीवन के हरेक संकट का समाधान होता है. भगवान गणेश को पीला रंग अत्यंत प्रिय है. इसलिए इनकी पूजा में पीले रंग के पुष्प का प्रयोग करना चाहिए. गणेश जी की पूजा में पूजन सामग्री ऊँ गं गणपतये नम, या श्री गणेशाय नम इस मंत्र से गणेश जी को अर्पित कर सकते हैं.

करें ये खास उपाय

अगर बुधवार के दिन कोई किन्नर दिख जाए तो उसे कुछ पैसे या फिर श्रृंगार की सामग्री दान करें. मान्यता है ऐसा करने से धन, कारोबार, शिक्षा हर क्षेत्र में सफलता मिलती है.

बुधवार के दिन गणेश जी को अर्पित करें मूंग का लड्डू

बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा करें और उन्हें मूंग का लड्डू अर्पित करें. ऐसा कम से कम 7 बुधवार करें. मान्यता है कि इससे भगवान गणेश की कृपा से भक्त की मनोकामना पूर्ण होगी और उन्हें मनवांछित परिणाम मिलेंगे.

बुधवार को करें दान

बुधवार के दिन किसी गरीब या जरूरतमंद को जरूरी चीजों का दान करें. इस दिन दान देना अच्छा माना जाता है. कहते हैं कि इस दिन दान करने से गणेश जी की कृपा से रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं.

गाय को खिलाएं हरी घास

हर बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं और गाय माता को धन्यवाद दें. इससे कुंडली के बुध ग्रह का प्रभाव कम हो जाता है और करियर में प्रगति होती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें