1. home Hindi News
  2. religion
  3. budh rashi parivartan 2021 the prince of the planets mercury will enter aquarius know which ones will increase difficulties and for whom it will be auspicious rdy

Budh Rashi Parivartan 2021: ग्रहों का राजकुमार बुध करेंगे कुंभ राशि में प्रवेश, जानें किन राशि वालों की बढ़ेंगी मुश्किलें और किनके लिए रहेगा शुभ...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Budh Rashi Parivartan 2021
Budh Rashi Parivartan 2021
सोशल मीडिया

Budh Rashi Parivartan 2021: ग्रहों का राजकुमार बुध ग्रह राशि बदलने जा रहे है. बुध ग्रह को बुद्धि, वाणी, चेतना, व्यापार, सांख्यिकी और त्वचा, आदि का कारक माना जाता है. बुध को बुद्धि और वाणी के देवता भी कहा जाता है. इनका सीधा प्रभाव दिमागी रूप से मेहनत करने वाले कामों पर पड़ता है. वैभव, मान सम्मान और प्रतिष्ठा के कारक हैं. बुध मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले है. ये गोचर 25 जनवरी को शाम 4 बजकर 19 मिनट पर होगा. आइए जानते हैं कि इस गोचर के प्रभाव से किन राशि वालों की मुश्किलें बढ़ेंगी और किनके लिए रहेगा शुभ...

मेष- बुध का ये गोचर मेष राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. धन की प्राप्ति होने के योग बनेंगे. प्रेम संबंधों बढ़ोतरी होगी. आप अपनी भावनाओं को बेझिझक अपने प्रेमी के सामने रखेंगे. आपका रिश्ता मजबूती के साथ आगे बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कड़ी मेहनत और ईमानदारी का फल मिलेगा. संपादन, लेखन क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए ये गोचर अच्छा रहेगा. व्यापार से जुड़े लोगों को व्यापार में विस्तार करने का अवसर मिलेंगे.

वृषभ- बुध का गोचर वृषभ राशि वालों के लिए समान्य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आप पूरी मेहनत से काम करेंगे और दूसरों का विश्वास जीतने में सफल होंगे. मेहनत से सभी कार्यों को समय पर पूरा कर सकेंगे. कई लोगों को इस दौरान नए अवसर मिल सकते हैं. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय अच्छा है. इस समय निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. पिता के साथ आपके रिश्ते सुधरेंगे. ससुराल पक्ष से चल रहा विवाद खत्म हो सकता है.

मिथुन- बुध आपकी राशि का स्वामी है. इस वजह से ये गोचर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इस गोचरकाल में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आप पहले से ज्यादा सकारात्मक और आशावादी बनेंगे. इस दौरान आपके द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे. कार्यस्थल में आपके विचारों और सुझावों के प्रति लोग आकर्षित होंगे. वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. आपको कई नए अवसर मिल सकते हैं. जो छात्र विदेश जाना चाहते थे, उनके लिए ये गोचर शुभ होगा.

कर्क- कर्क राशि वालों को इस गोचर के मिश्रित परिणाम मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में आप पूरी कुशलता से काम करेंगे. जिसकी वजह से आपके वरिष्ठ अधिकारी आपकी खूब सराहना करेंगे. आपको उच्च पद की प्राप्ति भी हो सकती है. व्यापारी जातकों कई नए अवसर मिलेंगे. शोध कार्य से जुड़े लोगों के लिए ये गोचर विशेष अनुकूल रहने वाला है. परिवार में अच्छा माहौल रहेगा. सभी लोग एक-दूसरे के मदद करेंगे. पुराना कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे.

सिंह- बुध का ये गोचर सिंह राशि वालों के लिए शुभ फल लेकर आया है. आपको अपने साथी का प्रेम और सहयोग मिलेगा. आपके बीच की दूरियां खत्म होंगी. आपका रिश्ता पहले से मजबूत होगा. आपकी सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. व्यापारी जातकों को पार्टनरशिप में व्यवसाय करने से लाभ होगा. छोटी दूरी की यात्रा का योग है. कई नए अवसर मिल सकते हैं. छात्रों को अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी.

कन्या- कन्या राशि के लिए ये गोचर कुछ मुश्किलें लेकर आ रहा है. इस दौरान आपकी सेहत खराब हो सकती है. आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी. जिसकी वजह से मानसिक तनाव बढ़ेगा. खराब सेहत का असर आपके काम पर भी पड़ेगा. साथी के साथ आपकी कुछ अनबन हो सकती है. जिसकी वजह से आप दोनों के बीच दूरी आ सकती है. कार्यक्षेत्र कड़ी मेहनत और प्रयास का फल आपको मिलेगा. इस दौरान किसी भी तरह के विवादों और झगड़ों से दूर रहें. खुद को सकारात्मक और आशावादी रखने की कोशिश करें.

तुला- तुला राशि वालों को इस गोचर से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी. उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. प्रेमी के सामने अपनी भावनाओं का इजहार कर सकेंगे. शादीशुदा जातक अपने साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. जिससे उनके रिश्ते में मजबूती आएगी. कार्यक्षेत्र में बड़ी कुशलता से आप अपने सारे निर्णय लेने में सक्षम होंगे. अचानक से धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है. अपने वाणी पर नियंत्रण रखें और बेवजह किसी से ना उलझें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को इस गोचर के शुभ फल प्राप्त होंगे. पारिवारिक वातावरण शांत रहेगा. आप अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताएंगे. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. कुछ जातक जमीन या नया वाहन खरीद सकते हैं. जीवनसाथी से आर्थिक सहयोग मिलेगा. इस गोचरकाल में आपको कम मेहनत के बावजूद अच्छे फल प्राप्त होंगे. खर्चों में वृद्धि हो सकती है. मां की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है. जिसकी वजह से आप मानसिक तौर पर परेशान हो सकते हैं.

धनु- इस राशि के जातकों का गोचर के मिश्रित परिणाम मिलेंगे. कार्य के संबंध में किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में लोग आपकी मेहनत की जमकर सराहना करेंगे. जिससे आपकी ऊर्जा में वृद्धि हो सकेगी. हालांकि आपको खुद अतिविश्वास से बचना होगा वरना आपके लिए समस्या हो सकती है. पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा और पहसे से ज्यादा सकारात्मक बनेंगे. व्यापार से जुड़े जातकों के लिए ये समय अच्छा नहीं है. आपको इस दौरान किसी नए काम की शुरुआत से बचना चाहिए.

मकर- इस गोचर के प्रभाव से मकर राशि में धन योग का निर्माण हो रहा है, जिससे आपका आर्थिक जीवन मजबूत होगा. आप कोई जमीन या घर लेने की योजना बना सकते हैं. पिता से आर्थिक और भावनात्मक सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में अच्छे और लाभदायक मौके मिलेंगे. कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्रा का योग बन रहा है. वाणी पर नियंत्रण रखें वरना आप ना चाहते हुए भी दूसरों को आहत कर देंगे. आप किसी को भी उधार देने से बचें वरना आपके संबंध उनके साथ बिगड़ सकते हैं.

कुंभ- बुध का यह गोचर कुंभ राशि में होने की वजह से ये इन राशि के जातकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. कुछ छात्रों को विदेश जाकर पढ़ाई करने का अवसर मिलेगा. जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा और आप दोनों के बीच का रिश्ता और मजबूत होगा. आपकी मेहनत और कार्य क्षमता की वजह से दूसरों की सराहना मिलेगी. आप अपनी रचनात्मक संतुष्टि प्राप्त करने की दिशा में कार्य करते दिखाई देंगे. निवेश से लाभ प्राप्त होगा. सेहत का खास ख्याल रखें.

मीन- ये गोचर आपको कुछ मुश्किल में डाल सकता है. शत्रुओं से हर प्रकार के विवाद और झगड़े से खुद को दूर रखें वरना आपकी छवि को नुकसान पहुंचेगा. कोट-कचहरी के मामलों से भी इस समय बचकर रहें वरना आपको धन का अत्यधिक खर्च उठाना पड़ सकता है. लापरवाही और जल्दबाजी से बचें वरना आपकी निर्णय क्षमता प्रभावित हो सकती है. कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानी उठानी पड़ सकती हैं, जिसकी वजह से आप मानसिक तौर पर परेशान हो सकते हैं. जितना संभव हो खुद को शांत रखें और खुद को हर परिस्थिति के लिए तैयार रखें.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें