1. home Hindi News
  2. religion
  3. budh gochar 2021 date 16 april ko budh ka rashi parivartan mesh rashi me banega lakshmi narayana budhaditya yoga mercury transit effects zodiac signs mesh vrishabh mithun kark singh rashifal ko hoga career business me labh smt

Budh Gochar April 2021: इस महीने दूसरी बार राशि परिवर्तन किए बुध, बना लक्ष्मी नारायण और बुधादित्य योग, मेष, वृषभ, सिंह समेत इन 5 राशियों को होगा करियर, व्यापार में लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Budh Rashi Parivartan April 2021, Mercury Transit 2021 April, 16 April 2021, Mesh Rashi
Budh Rashi Parivartan April 2021, Mercury Transit 2021 April, 16 April 2021, Mesh Rashi
Prabhat Khabar Graphics

Budh Rashi Parivartan April 2021, Mercury Transit 2021 April, 16 April 2021, Mesh Rashi: बुध का राशि परिवर्तन 16 अप्रैल को हो चुका है. इससे पहले वे मीन राशि में थे. लेकिन अब वह मंगल प्रधान मेष राशि में 1 मई तक विराजमान हो गए है. इस दौरान सूर्य और बुध का बुधादित्य योग बन रहा है. इसके अलावा बुध और शुक्र का लक्ष्मी नारायण योग भी बनेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि सूर्य पहले से ही मेष राशि (14 तारीख को गोचर कर चुके हैं) में जा चुके है. शुक्र का गोचर भी 10 अप्रैल को मेष राशि में राशि परिवर्तन कर चुका हैं. ऐसे में आइए जानते हैं सभी मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क और सिंह राशि वालों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा....

आपको बता दें कि कोई भी ग्रह जब अपने नीचे राशि में प्रवेश करते हैं तो इसका जातक पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. व्यक्ति द्वारा की गई मेहनत का उसको फल उस अनुसार नहीं मिल पाता है. लेकिन यहां इन पांच राशियों के जीवन में लाभदायक परिवर्तन देखने को मिलेगा. गौरतलब है कि बुध ग्रह को बुद्धि का कारक माना जाता है.

मेष राशि

यदि टेक्नोलॉजी और कम्युनिकेशन से क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको यह समय काफी आपके लाभ देने वाला है. अपने मन के अनुसार इस दौरान काम करें. ज्यादा लोगों पर भरोसा करने की भूल ना करें. शेयर मार्केट क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपके लिए यह समय सकारात्मक रहेगा. यदि प्रमोशन संबंधी कोई भी मामला अटका हुआ था तो वह पूर्ण हो सकता है. बिजनेस के लिए भी यह समय लाभदायक रहने वाला है. साथ ही साथ इस दौरान आपके स्वास्थ्य में भी सुधार देखने को मिल सकता है. खासकर गले से संक्रमण संबंधित समस्या वालों में तेजी से सुधार होगा.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए भी यह समय बेहद लाभदायक साबित होने वाला है. इस दौरान आपके व्यर्थ के खर्चे रुकेंगे. यदि टेक्नोलॉजी संबंधी कोई कार्य कर रहे हैं और विदेश से इसका लेना-देना है तो आपको इस समय बेहतरीन लाभ होने वाला है. 18 अप्रैल से 1 मई तक आप किसी भी बिजनेस के विस्तार के लिए विचार कर कर सकते हैं, समय बहुत अनुकूल है. शत्रु इस दौरान आप पर ज्यादा हावी नहीं हो पाएंगे. हालांकि आपको उनसे बचने की जरूरत है. शोध कार्य से जुड़े हैं तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है. सही जीवनसाथी के निर्णय ले लेंगे. पूर्व में कोई निवेश किए तो उसका लाभ भी मिल सकता है. कोई पुरानी छोटी समस्या अभी उभर कर सामने आ सकती है जो आपको मानसिक तनाव देगी.

मिथुन राशि

आपके द्वारा किए गए कमिटमेंट इस दौरान पूरे हो सकते हैं. शेयर मार्केट में निवेश का समय लाभदायक होगा. यदि फाइनेंस या एजुकेशन संबंधी किसी भी फील्ड से जुड़े हैं तो पहले के मुताबिक यहां भी आपको बेनिफिट मिलने वाला है. यदि कमीशन संबंधी किसी भी जॉब में है तो आपके लिए यह समय आर्थिक रूप से बेहतर होगा. व्यापार के विस्तार हेतु यदि कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो 18 अप्रैल के बाद आपके लिए समय लाभकारी रहेगा. एडमिनिस्ट्रेशन संबंधी जॉब का नया ऑफर हाथ से ना जाने दें. पत्रकारिता से जुड़े हैं तो आप इस समय खूब नाम कमा सकते हैं.

कर्क राशि

यदि बिजनेस में विस्तार करना चाहते हैं या आपके लिए यह समय लाभदायक होने वाला है. माता के स्वास्थ्य को लेकर ख्याल रखने की जरूरत है. मैनेजमेंट या फाइनेंस संबंधित क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो छोटी-छोटी बातें आपको परेशान कर सकती है. इस दौरान कोई इंटरव्यू कॉल या जॉब ऑफर आपको मिल सकता है. छात्रों के लिए यह समय संघर्ष वाला हो सकता है.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. शारीरिक स्वास्थ्य पहले के मुताबिक सुधरेगा. तोलमोल कर इस दौरान आप बात करेंगे. बिना रायशुमारी के किसी भी विवाद में कुदने से बचें. इस दौरान आप कोई नया स्टार्टअप कर सकते हैं. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा में बाधा उत्पन्न हो सकती है. इस दौरान आप की नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. आपकी वजह से कई लोगों को लाभ हो सकता है. लेखन संबंधी कार्य से जुड़े हैं तो यह समय प्रगति कारक है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें