1. home Hindi News
  2. religion
  3. astrology rashi parivartan 2020 mangal rashi parivartan surya rashi parivartan surya mangal budh guru shukr rahu ketu 8 planets are changing their movement in unlock 4 will the corona virus end know how your planets condition will be rdy

Unlock 4 में 8 ग्रह बदल रहे हैं अपनी चाल, क्या कोरोना वायरस का अंत होगा, जानिए कैसी रहेगी आपकी ग्रह दशा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Astrology: सितंबर माह की शुरुआत हो चुकी है. इस महीने में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि ऑनलाक-4 में 8 ग्रह अपनी चाल और घर बदलने जा रहे है. सितंबर माह ज्योतिष के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. क्योंकि सूर्य, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, राहु, केतु अपनी चाल और घर बदलेंगे.

सितंबर माह में देवगुरु बृहस्पति और शनि लंबे समय तक वक्री रहने के बाद मार्गी हो रहे हैं. वहीं, बुध व शुक्र के साथ ही राहु व केतु भी अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इस ग्रहों के परिवर्तन से दुनियाभर में दूरगामी परिणाम देखने को मिलेगा. साथ ही राशि चक्र की 12 राशियों पर भी असर देखने को मिलेगा.

ज्योतिष के अनुसार शुक्र को औषधियों का अधिपति माना जाता है, इनके राशि परिवर्तन से चिकित्सा जगत में काफी बड़ी सफलता मिलेगी. इसके साथ ही कोरोना महामारी का अंत होना भी प्रारंभ हो जाएगा. वहीं भारत सहित दुनिया के कई देश आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे. भारत में रियल स्टेट और आइटी क्षेत्र में फिर से उछाल देखने को मिलेगा. शिक्षण क्षेत्र में कई परिवर्तन देखने को मिलेंगे. राष्ट्र विरोधी तत्वों पर नकेल कसने के लिए कई कड़े कदम उठाए जाएंगे.

शुक्र से हुई ग्रहों के राशि परिवर्तन की शुरुआत

ज्योतिष के अनुसार सितंबर माह में ग्रहों के राशि परिवर्तन की शुरुआत शुक्र ग्रह से हो गई है. शुक्र ग्रह 1 सितंबर की सुबह 2 बजकर 2 मिनट पर चंद्रमा की कर्क राशि में प्रवेश कर चुके है. वहीं, 28 सितंबर को सूर्य सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. इस तरह शुक्र ग्रह सितंबर माह में दो बार राशि परिवर्तन कर रहे है. इसके साथ ही बुध 2 सितंबर को 12 बजकर 3 मिनट पर अपनी उच्च राशि कन्या में प्रवेश कर चुके है. फिर 22 सितंबर को 4 बजकर 55 मिनट पर शुक्र की तुला राशि में प्रवेश करेंगे.

ग्रहों के सेनापति मंगल 10 सितंबर को अपनी ही राशि मेष में वक्री होकर गोचर करेंगे और उल्टी चाल चलेंगे. शुक्र व बुध के राशि परिवर्तन से देश दुनिया में थोड़ी हलचल होगी, लेकिन असली हलचल 13 सितंबर से प्रारंभ होगी. इस दिन गुरु बृहस्पति धनु राशि में मार्गी हो जाएंगे अर्थात सीधी चाल चलने लगेंगे.

वहीं 23 सितंबर को पाप ग्रहों में शुमार राहु व केतु अपनी अपनी राशि परिवर्तन करेंगे. यह इस साल की बड़ी ज्योतिष घटना मानी जाएंगी. राहु बुध की मिथुन राशि से शुक्र की वृषभ राशि में चले जाएंगे, जबकि केतु धनु राशि से मंगल की वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे, इसके बाद 29 सितंबर को न्याय के देवता शनिदेव अपनी ही राशि मकर में मार्गी अर्थात सीधी चाल चलने लगेंगे.

जानिए राशि के अनुसार कैसे रहेगा Unlock-4

मेष राशि- मेष राशि के जातको के लिए गुरु नवम भाव में मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से इन्हें भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. इसके साथ ही इनके व्यक्तित्व में भी सुधार होगा. इन्हें अपने भाई बहन और दोस्तों का साथ भी मिलेगा.

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातको के लिए गुरु अष्टम भाव में मार्गी होंगे. जिसकी वजह से इन्हें धन का लाभ तो हो सकता है. लेकिन ससुराल पक्ष से इनके वैचारिक मतभेद रह सकते हैं. साथ ही इस समय में इनके खर्चों में भी कमीं आएगी.

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातको के लिए गुरु सप्तम भाव में मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से इन्हें वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही इस समय में इनकी आमदनी भी बढ़ सकती है.

कर्क राशि- कर्क राशि के जातको के लिए गुरु छठे भाव में मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से इनके शत्रुओं की वृद्धि हो सकती है. साथ ही इन्हें इस समय में किसी प्रकार का रोग भी सता सकता है.

सिंह राशि - सिंह राशि के लिए गुरु पंचम भाव में मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से इन्हें विद्याअर्जन में लाभ प्राप्त होगा. इसके साथ ही इन्हें किसी प्रकार का लाभ भी इस समय में प्राप्त हो सकता है और इनके प्रेम संबंधों में भी मधुरता आ सकती है.

कन्या राशि- कन्या राशि के जातको के लिए गुरु चतुर्थ भाव में मार्गी हो रहा है, जिसकी वजह से इनके सुखों में वृद्धि होगी. इसके साथ ही इन्हें नौकरी में भी लाभ की प्राप्ति होगी और साथ ही इनके मान- सम्मान में भी वृद्धि हो सकती है.

तुला राशि- तुला राशि के जातको के लिए गुरु तीसरे भाव में मार्गी हो रहा है. गुरु के मार्गी होने के कारण आपमें कुछ आलस्य बढ़ सकता है. लेकिन आपको अपने छोटे भाई बहनों और मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. इसके साथ ही इस समय में आपका भाग्य भी आपका साथ देगा.

वृश्चिक राशि - वृश्चिक राशि के जातको के लिए गुरु दूसरे भाव में मार्गी हो रहा है, जिसकी वजह से आपका धन बढ़ सकता है और साथ ही आपके परिवार में सुखों की वृद्धि भी हो सकती है. ससुराल पक्ष से भी आपको इस समय में लाभ प्राप्त हो सकता है.

धनु राशि- धनु राशि के जातको के लिए गुरु लग्न भाव में ही मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से इनके व्यक्तित्व में वृद्धि होगी. इतना ही नहीं इस समय में आपको वैवाहिक सुख की प्राप्ति भी होगी. यदि आप बिजनेस करते हैं तो आपको उसमें भी लाभ की प्राप्ति होगी.

मकर राशि- मकर राशि के जातको के लिए गुरु बारहवें भाव में मार्गी हो रहे हैं. जिसकी वजह से आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. लेकिन आपको अपने शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी. वहीं यदि आप काफी समय से बीमार चल रहे थे तो इस समय में आपकी सेहत ठीक हो जाएगी.

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातको के लिए गुरु ग्यारहवें भाव में मार्गी हो रहे हैं. जिसकी वजह से आपको हर तरफ से लाभ की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही आपके प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी. वहीं इस समय में आपके पराक्रंम में वृद्धि होगी.

मीन राशि- मीन राशि के जातको के लिए गुरु दसवें भाव में मार्गी हो रहा है, जिसकी वजह से आपके मान- सम्मान में वृद्धि होगी और साथ ही इस समय में आपको नौकरी में तरक्की मिलेगी. परिवारिक सुख में भी इस समय में वृद्धि हो सकती है.

News Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें