1. home Hindi News
  2. religion
  3. astrological remedies to remove troubles related to good luck job money do these remedies of alum tvi

Astrological Remedies: फिटकरी के ये आसान उपाय खोल देंगे किस्मत का ताला, नौकरी, धन की परेशानी हो जाएगी दूर

फिटकरी के ये आसान उपाय खोल देंगे बंद किस्मत का ताला, दूर होगी नौकरी,धन की परेशानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Astrological Remedies
Astrological Remedies
Prabhat Khabar Graphics

Astrological Remedies: ज्योतिष में फिटकरी के ऐसे कई उपायों के बारे में बताया गया है जिसे करने से धन, नौकरी या सेहत संबंधी परेशानी को दूर किया जा सकता है. यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं, इंटरव्यू देने जा रहे हैं, धन संबंधी कर्ज से परेशान हैं या बुरी नजर लगने का अंदेशा है तो फिटकरी के ये उपाय आजमा सकते हैं.

कर्ज से मुक्ति के लिए फिटकरी के उपाय

यदि आप लगातार कर्ज से आ परेशान हैं तो फिटकरी के ये उपाय करें. बुधवार के दिन थोड़ी सी फिटकरी पर सिंदूर छिड़कें अब उसे पान के पत्ते से लपेटकर कलावे से बांध दें. इस फिटकरी को शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे किसी भारी चीज से इसे दबा दें. यह काम लगातार तीन बुधवार तक करें. ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से कर्ज से परेशान चल रहे लोगों को काफी राहत मिलती है.

नकारात्मकता और असफलता दूर करने के लिए फिटकरी के उपाय

यदि आपके घर में धन संबंधी परेशानी या संकट है तो इस समस्या के निवारण के लिए रोज सोने से पहले फिटकरी से दांत साफ करें. रोज नहाते समय भी स्नान करने के पानी में फिटकरी डालें और उसी पानी से नहाएं. घर में पोंछा लगाने वाले पानी में भी फिटकरी और नमक डालें और उसी पानी से पोंछा लागवाए. ऐसा करने से आपके जीवन और घर की नकारात्मकता दूर होगी और सफलता पाने के बीच आ रही सारी पारेशानी दूर हो जाएगी.

व्यापार का घाटा दूर करने के लिए फिटकरी के उपाय

यदि आप बिना वजह व्यापार में लगातार घाटा झेल रहे हैं तो फिटकरी को काले रंग के कपड़े में लपेटें और उसे मुख्य द्वार पर बांध दें. इससे आपकी दुकान की नकारात्मकता दूर होगी और बुरी नजर से भी बचाव होगा. ज्योतिष के अनुसार फिटकरी का यह उपाय करने से कुछ ही समय में व्यापार-दुकान की नकारात्मकता दूर होती है और व्यापार बढ़ने लगता है.

बुरी नजर दूर करने के लिए फिटकरी के उपाय

यदि आपको ऐसा संदेह है कि आपके घर में किसी व्यक्ति, बच्चे पर बुरी नजर का प्रभाव है तो उसे लिटाकर फिटकरी से सात बार सिर से लेकर पांव तक वार दें. ध्यान रहे कि हर बार तलवे में फिटकरी स्पर्श जरूर कराएं. ऐसा करने के बाद इसे आग में डालकर जला दें. ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से बुरी नजर का प्रभाव दूर हो जाता है.

इंटरव्यू में सफलता के लिए फिटकरी के उपाय

यदि आप किसी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और इंटरव्यू देने वाले हैं तो फिटकरी के 5 टुकड़े, छह नीले फूल और एक बेल्ट (बेल्ट लेदर न हो) को नवमी के दिन मातारानी को अर्पित करें. अब दशमी के दिन इस बेल्ट को किसी कन्या को दे दें, फूल को बहते पानी में प्रवाहित कर दें और फिटकरी को अपने पास रख लें. इसके बाद इंटरव्यू के लिए जाएं. यह उपाय करने से भाग्य आपका साथ ​देगा और यदि आपने अच्छी तैयारी की है और आप योग्य हैं तो इंटरव्यू में आपको सफलता जरूर मिलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें