1. home Hindi News
  2. religion
  3. astrological remedies do not take these things from anyone for free otherwise you may have to face financial trouble tvi

Astrological Remedies: किसी से भी मुफ्त में न लें ये चीजें, वरना झेलनी पड़ सकती है आर्थिक परेशानी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मुफ्त में मिलने वाली चीजें कभी भी ग्रहों के साथ मेल नहीं खाती हैं और उसका व्यक्ति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Astrological Remedies
Astrological Remedies
Instagram

Astrological Remedies: मुफ्त की चीजें हर किसी को पसंद होती हैं लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजें ऐसी हैं जो किसी से गलती से भी मुफ्त में नहीं लेनी चाहिए वरना ग्रहों की दशा ऐसी बिगड़ती है कि मुनष्य कंगाल तक हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मुफ्त में मिलने वाली चीजें कभी भी ग्रहों के साथ मेल नहीं खाती हैं और उसका व्यक्ति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानें कभी किसी से भी मुफ्त में कौन-सी चीजें नहीं लेनी चाहिए. मुफ्त में इन चीजों के लेने से जीवन पर, ग्रह दशा पर क्या असर पड़ता है.

तेल

तेल कभी भी किसी से मुफ्त में तेल भी नहीं लेनी चाहिए. इससे आपसी संबंध खराब हो जाते हैं और साथ ही शनि का प्रकोप होता है.

रूमाल

कभी भी किसी से रूमाल नहीं लेना चाहिए वरना इससे ग्रहों की दशा ऐसी बनती है कि संबंध खराब होने लगते हैं.

लोहा

ऐसी मान्यता है कि कभी भी किसी भी व्यक्ति से लोहा लोहा मुफ्त में नहीं लेना चाहिए. लोहे का संबंध भी शनिदेव से है इसलिए लोहे का लेनदेन नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शनिवार के दिन लोहा खरीदने से बचने की भी सलाह देते हैं. हालांकि शनिवार के दिन मशीन या कोई अन्य उपकरण खरीदना अच्छा माना जाता है.

नमक

ज्योतिष के अनुसार नमक का संबंध शनिदेव से है. ऐसा माना जाता है कि यदि व्यक्ति किसी से मुफ्त में नमक लेता है तो शनिदेव नाराज हो जाते हैं. इसलिए यदि किसी से अर्जेंट होने पर नमक लें भी तो उसके बदले कुछ न कुछ अवश्य दे दें. मुफ्त में नमक लेने से व्यक्ति के जीवन में गरीबी घर कर जाती है.

सुई

गलती से भी किसी भी व्यक्ति से मुफ्त में सुई नहीं लेनी चाहिए. दूसरे से सुई मांगने पर घर में क्लेश का वाश होता है और शनिदेव रूष्ट हो जाते हैं. इतना ही नहीं राहु का भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ने लगता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें