1. home Hindi News
  2. religion
  3. ank jyotish today numerology 06 may 2021 know which will be your lucky number and auspicious color for thursday according to horoscope rashifal smt

अंक ज्योतिष, 06 मई 2021: आज गुरुवार के लिए जानें कौन सा होगा आपका लकी नंबर व शुभ रंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ank Jyotish Today, Numerology Number, Lucky Numbers, Horoscope, Rashifal
Ank Jyotish Today, Numerology Number, Lucky Numbers, Horoscope, Rashifal
Prabhat khabar Graphics

Ank Jyotish Today, Numerology Number, Lucky Numbers, Horoscope, Rashifal: अंक ज्योतिष के अनुसार यदि किसी व्यक्ति का जन्म तिथि, महीना और जन्म के वर्ष का कुल योग की गणना की जाए तो उसे भाग्यंक कहा जाता है. अर्थात यदि किसी का जन्म 6 मई 1989 अर्थात 06/05/1989 में हुआ है तो इसकी गणना, 0+6+0+5+1+9+8+9=38 =3+8= 11= 1+1=2 यानि उनका भाग्यांक 2 होगा. वहीं, यदि जन्म 06 मई को हुआ है तो मूलांक 0+6=6 अर्थात इनके जन्म तिथि के अंकों का योग 6 होगा. तो आइये अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं मेष से मीन तक का मूलांक, शुभ अंक व लकी रंग के बारे में....

अंक 01

पारिवारिक रिश्तो में मिठास आएगी. जीवनसाथी व बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. व्यापार व कार्यक्षेत्र में लाभ होने की संभावना है.

शुभ अंक: 18

शुभ रंग: पीला

अंक 02

लेन-देन के मामलों में लाभ होगा. पहले से सुनिश्चित किए गए कार्य सफल होंगे. किसी निर्णय को लेने से पहले आप दस बार सोचेंगे.

शुभ अंक: 12

शुभ रंग: हरा

अंक 03

काम समय पर पूरा नहीं होने पर मानसिक तनाव बढ़ सकता है. हालांकि, रुके हुए सरकारी कार्य पूरे होने की संभावना है. अधिकारियों से बातचीत के दौरान वाणी पर संयम रखें. व्यापार के लेनदेन के मामलों में सावधान रहें.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: पीला

अंक 04

आज व्यापार में लाभ होने की संभावना है. परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. इसे लेकर चिंता बनी रहेगी. कोई नई जिम्मेवारी मिल सकती है.

शुभ अंक: पांच

शुभ रंग: पीला

अंक 05

धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. पैसों के लेनदेन के मामले में सतर्क रहें. प्रियजन से निकटता बढ़ेगी. आत्मविश्वास व मनोबल में वृद्धि होने की संभावना है.

शुभ अंक: 12

शुभ रंग: गोल्डन

अंक 06

आज आप अपने विचार पर अड़े रहेंगे. आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए लाभकारी होगा. समाज के अन्य लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. परिवार के साथ खुशियों भरा दिन बीतेगा.

शुभ अंक: 10

शुभ रंग: ब्लू

अंक 07

आप की महत्वपूर्ण योजनाएं सफलतापूर्वक संपन्न होंगी. कुछ बड़े फैसले लेने में आपको दिक्कत आ सकती है. किसी बड़े बुजुर्ग की जरूर सलाह लें. आर्थिक लेनदेन के मामलों में सतर्क रहें.

शुभ अंक: 41

शुभ रंग: ग्रीन

अंक 08

किसी यात्रा पर आज आपको निकलना पड़ सकता है. व्यापार में बढ़ोतरी की संभावना है. परिवार के सदस्यों का आपको हर मामले में सहयोग मिलेगा.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: गुलाबी

अंक 09

समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आज के दिन किए गए परिश्रम का आपको बाद में लाभ मिलेगा. किसी रुके हुए कार्य के पूर्ण होने की प्रबल संभावना है.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: पीला

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें