1. home Hindi News
  2. religion
  3. aaj ka rashifal 30 october 2020 today is sharad purnima and kojagiri lakshmi puja know which signs will be blessed by goddess lakshmi rdy

Aaj ka Rashifal 30 October 2020: आज है शरद पूर्णिमा और कोजागिरी लक्ष्मी पूजा, यहां जानें किन-किन राशियों पर रहेगी देवी लक्ष्मी की कृपा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

मेष- आज आपके लिए मध्यम फल देने वाला रहेगा. आपको निश्चित तौर पर सफलता प्राप्त होगी. लोक डाउन में आपकी व्यावसायिक गतिविधियां धीमी चलेंगी. अभी आपमें कामकाज में आमूलचूल परिवर्तन की इच्छा होगी, ऐसे में बिना सोचे विचारे कोई कदम न उठाएं. आप कामकाम में अच्छी तरह आगे बढ़ सकेंगे. बागीदारी के कार्यों या नए संयुक्त अनुबंधों के लिए बेहतर है.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: लाल

वृष- आज आप कामकाज पर अधिक ध्यान देंगे. आप परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे, लेकिन परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत में संयम बरतें, अन्यथा बेवजह की बातों को लेकर विवाद हो सकता है. प्रियजन या जीवनसाथी के साथ अहं या क्रोध के कारण तनाव न हो, इसका ध्यान रखें. दिमाग की जगह आज दिल से काम लें. अपनी आंखें खुली रखें और सच और झूठ के अंतर को सही से पहचानने की कोशिश करें.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: सफेद

मिथुन- आज मान-सम्मान, समृद्धि सब आपके द्वार लेकर आएगा. आपको शुभ समाचार मिलेगा. आशाए, पूर्ण होने से घर-परिवार में खुशी का माहौल होगा. अधूरे रह गए कार्य पूर्ण होंगे. अपनी पसंदीदा गतिविधियों को करने के लिए काम से ब्रेक लें या इस समय लॉक डाउन के दौरान अपने परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं ताकि आप भविष्य में अपने काम में और अधिक उत्साह के साथ आगे बढ़ सकें. आज इसपर विशेष ध्यान दें ताकि प्रतिष्ठा को धुमिल करने वाले कार्यों से दूर रह सके.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: काला

कर्क-आज आप बहुत अच्छी समझदारी, बुद्धिमत्ता, रचनात्मकता के साथ किसी काम में आगे बढ़गे. पेशेवर अपनी सेवा और उत्पाद की गुणवत्ता बढ़ाने में सक्षम होंगे. कुछ बातों को नजर अंदाज करना भी सीखें. आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय के पूर्व विचार कर लें. वाहन प्रयोग में सावधानी रखें. छोटी-छोटी चीजों को दिल की गहराई में जगह न दें, क्योंकि इससे सिवाए मानसिक उलझन के और कुछ हासिल नहीं होगा.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: सफेद

सिंह- आज घर-परिवार में नए मेहमान के आने की संभावना भी बनेगी. माता-पिता का दिल ना दुखाएं. आपका जीवन प्रेममय रहेगा. छोटे भाई-बहनों को भी उचित सम्मान दें. सोशल मीडिया पर नए दोस्त बनेंगे. इससे आपको खुशी मिलेगी. आपके लिए अच्छा रहने वाला है. नए दोस्त बनेंगे. नए रिश्तों से आप जुड़ सकते हैं. प्रोफेशनली और पर्सनली दोनों जगहों पर इन रिश्तों का फायदा आपको मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में कई नयी संभावनाएं आपके समक्ष आएगी जो संभावना आपके लिए हितकर हो, उसी का चयन करें.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: गुलाबी

कन्या- आज आप किसी सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं या उसका आयोजन कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र का माहौल मनमुताबिक रहने से आपका कार्य में मन लगेगा. अपने विचार या आदेश पार्टनर पर थोपने का नुकसान आपको होगा. अपने जीवन साथी के साथ किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं. आप किसी को प्रपोज करने की योजना भी बना सकते हैं. प्यार का रिश्ता मजबूत करने के लिए आप जल्दबाजी बिल्कुल नहीं करें.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: लाल

तुला- आज आप अपने सभी महत्वपूर्ण मामलों को एक नए स्तर पर सुलझाने की कोशिश करेंगे. आर्थिक और पारिवारिक मोर्चे पर आज का दिन सामान्य रहने वाला है. आपने अपनी दुनिया अपने परिवार तक ही सीमित कर ली है, लेकिन परिवार के साथ-साथ अन्य रिश्ते का भी ख्याल रखना जरूरी है. अपना कुछ समय अन्य रिश्तों के लिए भी निकालें और नाराज दोस्तों को इस मनाने की कोशिश करें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: भूरा

वृश्चिक-आज आपको किसी बड़ी चिंता से मुक्ति मिल सकती है, जिसके कारण आप मानसिक शान्ति का अनुभव करेंगे. कार्यक्षेत्र में आज शब्दों पर ध्यान देने की जरुरत है. दिल की बात को मन में ही ना रखे रहें. दूसरों के सामने जाहिर करें कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं और क्या करते हैं. हमेशा तो नहीं, लेकिन कई बार ये जाहिर करना जरूरी होता है. और आज तो आपको खासतौर से इस मामले में सक्रिय रहना होगा.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: हरा

धनु-आज आपको कुछ आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. बेहतर होगा सोच-समझ कर खर्च करें. जीवनसाथी से उम्मीद के मुताबिक सहयोग प्राप्त न होने से आप उदास रह सकते हैं. कार्य का दबाव अधिक रहेगा. दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी. पाचन संबंधित व गेस्ट्रिक जैसी दिक्कतें आ सकती हैं. खान-पान का अच्छे से ख्याल रखें. समय पर भोजन और सही व्यायाम करें. मानसिक रूप से अस्वस्थता महसूस करेंगे, अतः तनाव लेने से बचें.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: पीला

मकर- आज पनी काबिलियत और क्षमताओं को पहाचानें. वही काम हाथ में लें, जिसे पूरा करने की आपमें काबिलियत भी हो और क्षमता भी. दूसरों के भरोसे कोई काम हाथ में ना लें, अन्यथा काम में नुकसान हो सकता है. बहुत जल्द बिना कुछ ज्यादा सोचे और विचार किये दूसरों पर भरोसा ना करें. दूसरों को अपनी कमियों का फायदा उठाने ना दें. आपको निवेश से लाभ मिलने का योग है. आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ ढेर सारी मौज मस्ती करेंगे. दाम्पत्य जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: सफेद

कुम्भ- आज किये गये प्रयासों में सफलता न मिलने के कारण आपकी मानसिक परेशानी बढ़ेगी. किसी भी चीज की खरीदारी करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि आर्थिक मोर्चे पर हानि हो सकती है. कार्यक्षेत्र में आपको आखिरकार ऐसा अवसर मिलेगा, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. अपनी योग्यता और कौशल दिखाने का यह अच्छा अवसर है. आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के करीब पहुंच सकते हैं. व्यवसाय में आपकी सक्रियता अधिक रहेगी, जिससे मनवांछित आर्थिक लाभ प्राप्त होगा.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: काला

मीन- आज आप किसी सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं या उसका आयोजन कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र का माहौल मनमुताबिक रहने से आपका कार्य में मन लगेगा. आज बिना सोचे समझे किसी भी कार्य के लिये हामी न भरें, अन्यथा बाद में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. किसी भी योजना पर एक कदम आगे बढ़ाने से पहले उसके लाभ-हानि और रुकावटों का सही से मूल्यांकन अवश्य कर लें.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: लाल

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

News posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें