1. home Hindi News
  2. religion
  3. aaj ka rashifal 17 octoberr panchang mesh aries vrishabh taurus mithun gemini kark cancer singh leo kanya virgo tula libra vrishchik scorpio dhanu sagittarius makar capricorn kumbh aquarius meen rashifal today due to the shadow of saturn on the moon these zodiac signs will have to stay for the whole day know which zodiac signs will be auspicious for the whole day rdy

Today Rashifal आज चंद्रमा पर शनि की छाया पड़ने से इन राशियों को पूरे दिन रहना होगा संभलकर, जानिए किन राशियों के लिए रहेगा पूरा दिन शुभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aaj ka rashifal 1
Aaj ka rashifal 1

आज दिन शनिवार 17 अक्टूबर को चंद्रमा पर शनि की टेढ़ी नजर रहेगी. वहीं आज सूर्य भी राशि परिवर्तन कर रहे है. मां दुर्गा का भी आज स्वर्ग से धरती पर आगमन हो गया है. आज दुर्लभ योग बन रहा है. इस कारण कुछ लोगों की जॉब और बिजनेस में रुकावटें आ सकती हैं. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, धनु और मीन राशि वाले लोगों को पूरे दिन सतर्क रहना होगा. इन राशि वालों को सितारों का साथ कम ही मिल पाएगा. दिनभर तनाव रहेगा. दौड़-भाग हो सकती है. सोचे हुए कुछ काम अधूरे भी रह सकते हैं. इनके अलावा तुला, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि वाले लोग सितारों के अशुभ असर से बच जाएंगे. इन 4 राशि वालों को कुछ मामलों में सितारों का साथ मिल सकता है...

मेष- आज लेन देन में आज आपको खास सावधानी बरतनी होगी. यदि आप सरकारी परियोजनाओं में काम करते हैं, तो आप महत्वपूर्ण वित्तीय लाभ उठाने का मौका देते हैं. आंख मूंद कर किसी पर भरोसा न करें. अटका हुआ धन प्राप्त होने की उम्मीद है.अपने जिगर को दुरूस्त रखने के लिए एक टॉनिक लें और जब आप बाहर काम करते हैं तो सुस्त मत रहिये. ध्यान और प्राणायाम के माध्यम से अपनी चिंताओं को दूर रखें.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: बैंगनी

वृष- आज भविष्य की योजनाओं को स्थगित करें क्योंकि आप अपनी यात्रा से अच्छे लाभ प्राप्त नहीं कर सकते हैं. किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए लाभकारी होगी. दांपत्य जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी. आपको प्रतिकूल परिस्थितियों के दौरान बहुत शांत और शालीन रहना होगा. परिवार में आपके और बड़ों के बीच मतभेद हो सकते हैं. आपको सभी परिस्थितियों में अपना दिमाग ठंडा रखना है और बिल्कुल भी प्रतिक्रिया नहीं करनी है. किसी भी टकराव या तर्क में मत पड़िए क्योंकि यह चीजों को और अधिक कड़वा बना देगा.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: काला

मिथुन- आज आप समान बुद्धि वाले लोगों के साथ जुड़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन यह व्यर्थ जाएगा और एक बड़ी निराशा ला सकता है यदि आप किसी उद्यम में निवेश करने या नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो अभी आपको उससे बचें. अभी कारोबारी माहौल अनुकूल नहीं है. भविष्य के लिए भी ऐसा ही करें और अपने रूटीन काम को अभी जारी रखें. उचित दवा लें और तुरंत उपचार लें, यदि आप उसकी उपेक्षा करते हैं, तो इसके कुछ गंभीर परिणाम हो सकते हैं. आप वजन पर काबू और स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम करें.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: हरा

कर्क- आज आप बहुत मेहनत करेंगे, लेकिन परिणाम बहुत दूर हो सकते हैं।आप में से जो सरकार द्वारा संचालित परियोजनाओं में काम कर रहे हैं, उन्हें बहुत कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि लाभ उम्मीदों के अनुसार नहीं होंगे. सफलता के लिए आपके रास्ते में बहुत सारी बाधाएं और रुकावटें आएंगी. आप समान बुद्धि वाले लोगों के साथ जुड़ने की कोशिश करेंगे. पैसों से जुड़े किसी भी दस्तावेज पर अपने हस्ताक्षर करने से पहले उसे ठीक से अवश्य पढ़ लें. आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. जल्दबाजी में कोई फैसला न लें.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: क्रीम

सिंह- आज सकारात्मक सोच के साथ कार्यक्षेत्र में कार्य करने से सफलता मिलेगी. भावनायें आपके दिल और मानसिकता को नियंत्रित कर रही है. भाग्य आपके साथ है और आप उपयुक्त जगह पर और आदर्श समय पर होने पर इसका लाभ उठाएंगे. आपको उचित रूप से बचत के लिए प्रेरित करता है. यह एक ऐसी अवधि है जिसमें आपका स्वयं पर पूर्ण नियंत्रण है. प्रत्येक व्यक्ति काम के माहौल में काम करता है. कुछ मनोवैज्ञानिक वजन के बावजूद स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आज अपनी योग्यताएं प्रदान करें और आपके प्रयासों को सराहा जाएगा.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: सफेद

कन्या- आज अपनी सफलता में अपने सहकर्मी के प्रयासों की उपेक्षा न करें. कुछ उत्साही समाचार आपके वित्तीय मोर्चे पर है. मौद्रिक वृद्धि दिन के लिए उपयोगी होगी और आपके पास अपने पिछले प्रयासों के कारण कुछ अतिरिक्त धन होगा. आज किया गया निवेश आपको इच्छित फल देगा. आप कुशलता से अधिक विद्वता से हितों का निपटारा करते हैं, फिर भी अपने दायित्वों को त्याग नहीं करते हैं. शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: भूरा

तुला- आज आपको कुछ उत्साहपूर्ण समाचार मिलेगा. आपके पास अपने कार्यस्थल में हाल की उपलब्धियों के साथ खुश होने का मौका होगा. आपकी सच्चाई पुनर्जीवित होगी और आपको शुभकामनाएं मिलेंगी. आपको काम करने वाले के साथ समझौता करना और काम के माहौल को बदलना होगा. फंड और स्वास्थ्य शानदार स्थिति में होंगे. आज शांत रहना प्रगति के लिए आपके रास्ते में मदद करेगा. आपको स्वयं में संतोष की भावना मिलेगी. आज जल्दबाजी में विकल्प लेने की कोशिश नहीं करें.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: लाल

वृश्चिक- आज आप बिना किसी दबाव के बैठेंगे, आराम करेंगे और अपने जीवन का आनंद लेंगे. संपन्न और जानकार लोगों के साथ आपके सहयोग से अच्छे फल मिल पाएंगे यदि आप कुछ नए उपक्रमों में निवेश करने का निर्णय लेना है तो लॉक डाउन में नई गतिविधि में शामिल होने से बचें और अपने सामान्य काम को जारी रखें. कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ आपका जुड़ाव आपको किसी भी तरह से पुरस्कृत कर सकता है और आपको काफी सकारात्मक बना सकता है.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: हरा

धनु - आज लम्बे समय से चले आ रहे आपके आर्थिक प्रयासों में सफलता मिलने का योग है. आज यह आवश्यक है कि आप किसी भी स्थिति में अपना आपा न खोएं और झगड़ा या टकराव में फंसने के लिए तैयार न हो यदि आप खुद को नियंत्रित कर सकते हैं तो आप तनाव को कम करने में मदद कर सकते हैं. घर में प्रचलित तनाव का आपके बच्चों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है और उनकी पढ़ाई पर इसका असर हो सकता है. यह महत्वपूर्ण है कि आप हस्तक्षेप करें और उनकी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में उनकी मदद करें.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: नीला

मकर- आज अपने जिगर को दुरूस्त रखने के लिए एक टॉनिक लें और जब आप काम करते हैं तो सुस्त मत रहिये. ध्यान और प्राणायाम के माध्यम से अपनी चिंताओं को दूर रखें. कई शानदार और प्रतिभाशाली लोगों की मदद भी ले सकते हैं इसलिए मेलजोल बढ़ने पर ध्यान दीजिये. आज लगातार परेशानियों के कारण आप निराश हो जाएंगे, लेकिन किसी भी मामले में हार न मानें. अपने लक्ष्यों पर से ध्यान नहीं हटाएं और कड़ी मेहनत करना जारी रखें.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: सफेद

कुम्भ - आप आज किसी भी स्थिति में अपना आपा न खोएं और झगड़ा या टकराव में फंसने के लिए तैयार न हो यदि आप खुद को नियंत्रित कर सकते हैं, तो आप तनाव को कम करने में मदद कर सकते हैं. घर में प्रचलित तनाव का आपके बच्चों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है और उनकी पढ़ाई पर इसका असर हो सकता है. यह महत्वपूर्ण है कि आप हस्तक्षेप करें और उनकी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में उनकी मदद करें. आप जो भी बोलें सोच समझ कर बोलें.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: पीला

मीन- आज कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ आपका जुड़ाव आपको किसी भी तरह से पुरस्कृत कर सकता है और आपको काफी सकारात्मक बना सकता है. आप काम के लिए यात्रा कर सकते हैं और वही आपको कुछ लाभ दे सकती है इसका अधिकतम लाभ उठाएं. यदि आप अभी यात्रा करते हैं तो बड़ी समस्याएं हो सकती हैं इसलिए उसी से बचें. परिवार के सभी सदस्य संतुष्ट होंगे और बुजुर्ग लोग विशेष रूप से, समग्र आचरण से प्रसन्न होंगे. यह सकारात्मक कार्य घर में समग्र वातावरण को बहुत शांतिपूर्ण बना देंगे. अपने स्वयं के क्षेत्रों में बहुत अच्छा करेंगे.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: भूरा

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

News posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें