एस्ट्रो टिप्स : स्वस्तिक के इन उपायों में छुपे हैं घर की सुख-समृद्धि के राज

कई लोग नये घर में साज-सज्जा को लेकर ज्यादा ध्यान देते हैं, मगर कुछ जरूरी बातों को नजरअंदाज कर जाते हैं, जिनमें घर की सुख-समृद्धि का राज छिपा है. हिंदू मान्यताओं के अनुसार, किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत से पहले स्वस्तिक को अंकित करना जरूरी है. ज्योतिष में इस मांगलिक चिह्न को सफलता एवं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 7, 2019 5:59 AM
कई लोग नये घर में साज-सज्जा को लेकर ज्यादा ध्यान देते हैं, मगर कुछ जरूरी बातों को नजरअंदाज कर जाते हैं, जिनमें घर की सुख-समृद्धि का राज छिपा है. हिंदू मान्यताओं के अनुसार, किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत से पहले स्वस्तिक को अंकित करना जरूरी है. ज्योतिष में इस मांगलिक चिह्न को सफलता एवं उन्नति का प्रतीक माना गया है.
मान्यता है कि यदि घर के मुख्य द्वार पर दोनों ओर अष्ट धातु के स्वस्तिक लगायें और द्वार के ठीक ऊपर मध्य में तांबे का स्वस्तिक लगायें, तो वास्तुदोष दूर होते हैं. घर में धनवृद्धि, भौतिक सुख-समृद्धि होती है. तनाव व नकारात्मक शक्तियां दूर रहती हैं. बार-बार किसी काम में परेशानियां आ रही हों, तो पंचधातु के स्वास्तिक को प्राण-प्रतिष्ठा कर चौखट पर लगाने से अच्छे परिणाम मिलते हैं. मुख्य द्वार पर स्वस्तिक लगाने से रोग नाश होता है और बुरी नजर नहीं लगती.

Next Article

Exit mobile version