1. home Hindi News
  2. religion
  3. 01 april 2020 know your today rashifal horoscope today

Rashifal, 01 April 2020 : सिंह, कर्क और तुला सहित इन राशियों के जातक रहें सचेत,जानें अपना राशिफल

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date

आज 01 अप्रैल 2020 दिन बुधवार के राशिफल के हिसाब से क्या कहते हैं आपके सितारे ,बता रहे हैं ज्योतिष डॉ श्रीपति त्रिपाठी. आइये जानते हैं कैसा रहने वाला है आज का दिन.

मेष-आज हर कोई आप की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देखेगा और आप भी अपने बारे में जानने को बहुत व्याकुल होंगे।आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।आप यदि पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं तो आपको पार्टनर के होने का फायदा मिलेगा।पार्टनर पर अंधविश्वास ना रखें,हर मामले में सर्तकता बरतें।

वृष-आज आप संपत्ति में निवेश करना चाहते हैं तो शुभ समय है लेकिन बड़ों का आशीर्वाद लेकर ये शुभ काम करें।भाग्य पक्ष अच्छा है लेकिन सोच समझकर कहीं भी निवेश करें।मेहनत रंग लाएगी।फिजूलखर्जी पर नियंत्रण करें इससे बाद में परेशानी नहीं होगी।

मिथुन-आज आपके लिए थोड़ी समस्याओं वाला हो सकता है।कोई व्यक्ति निंदा के कारण परेशान कर सकता है।किसी अन्य की निंदा करने से बचें और किसी की निंदा सुनने से भी बचें।आपका धैर्य परिवार को जोड़कर रखेगा।परिवारवालों की सहमति अवशय लें.

कर्क-आज आपका प्रेम जीवन सामान्य रहेगा। लेकिन किसी बात पर प्रेमी/प्रेमिका से विवाद बढ़ सकता है लेकिन आपको संयम से काम लेना है।अपने प्यार पर भरोसा और विश्वास बनाए रखें।किसी समुद्र तटीय जगह पर जाने से बचें अन्यथा आप किसी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।यदि आप अपने प्रेम सम्बन्धों को विवाह बंधन में बांधना चाहते है तो ये सही समय है।

सिंह-आपके कार्यक्षेत्र में अड़चन डालने वाले शत्रु मौके की तलाश में है।आपको बहुत संभलकर कदम उठाना होगा।किसी भी बात पर गुस्सा ना हो अन्यथा आपका गुस्सा कॅरियर के मार्ग में अड़चन बन सकता है।काम से संबंधित कहीं हस्ताक्षर कर रहे हैं तो सावधान रहें।कार्यक्षेत्र के सभी नियमों का पालन करें।पढ़ाई में बदलाव आ सकता है।

कन्या-आज आपकी प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है लेकिन आप निंदा की बजाय काम पर ध्यान दें।शिक्षा के क्षेत्र में समय अच्छा है लेकिन एकाग्रचित्त रहने में परेशानी हो सकती है। मन बहुत ज्यादा विचलित रहेगा।आपका आत्मविश्वास थोड़ा डगमगा सकता है लेकिन आप अपने लक्ष्य पर अपना ध्यान लगाए रखें।अच्छी जगह चयन होने की संभावनाएं हैं।

तुला-आज पैसों के मामलें में उन्हें मायूस होना पड़ सकता है।आर्थिक स्तर पर परेशानी को घरेलू खर्चे बढ़ाते नजर आएंगे।आपकी मेहनत इस दौरान रंग लाती नहीं दिखेगी।कड़ी मेहनत के बाद भी कम मुनाफा नजर आएगा।किसी भी नई इंवेस्टमेंट के लिए थोड़ा इंतजार करना बेहतर है।जल्दबाजी में कहीं पैसा ना फंसाएं।

वृश्चिक-आज आर्थिक समस्याओं के कारण मानसिक तनाव का होना निश्चित है।सरदर्द,अनिद्रा आदि के कारण समस्याएं हो सकती हैं।देर तक काम करने और अनुकूल परिणाम ना मिलने पर नशे का सहारा लेने से बचें।बेहतर लाइफ स्टाइल अपनाएं और प्रतिदिन व्यायाम करें।

वृश्चिक-आज आपको कई अधिकार और सत्ता मिलेंगे।इससे आपको बहुत खुशी होगी लेकिन ध्यान रहे कि इन अधिकारों के साथ आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी मिलेंगी।सत्ता और अहं के बीच ज्यादा दूरी नहीं होती इसलिए ध्यान रखें कि आप कहीं अपनी सत्ता का गलत इस्तेमाल ना करें।जो आपको कड़ी मेहनत के बाद मिला है उसे खो ना बैठें।

धनु-आज आपको खूब सम्मान, पहचान, पैसा और सफलता मिलेगी।आज आप इस स्थिति में हैं कि अपने विचारों को क्रियान्वित कर सकें। जिन्दगी ने आपको जो कुछ भी किया है और जिस दिशा में आपको ले जा रही है उससे आपको संतुष्ट रहना चाहिए।लोगों से आपके बहुत अच्छे संबंध हैं जिसका उपयोग आप अपने लिए नए अवसरों के द्वार खोलने में कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कि आप सफलता को सिर ना चढने दें.

मकर-आज आपका मन करेगा कि आप घर और ऑफिस से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लें।आप अपने तनाव को खत्म करके अपने दिमाग को शांत करना चाहते हैं।इसके लिए आप अपने परिवार के साथ किसी बाग-बगीचे में घूमने जा सकते हैं और वहां बैठ कर गप्पें मार सकते हैं।आज का दिन आराम करने के लिए अच्छा है।

कुम्भ-आज आप बहुत संतुष्ट महसूस करेंगे और अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना चाहेंगे लेकिन लॉकडाउन के कारण परेशानी हो सकती है।अच्छे से तैयार हो कर अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं और खूब मजा करें।आपका काम ठीक-ठाक चल रहा है।आपके रिश्ते भी सुधर रहे हैं।आपको अपने परिजनों और नजदीकी दोस्तों पर पूरा भरोसा करना चाहिए।अपने रिश्तों में शक को ना आने दें।

मीन-आज आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े।आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान ही रहें।अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करें।ऐसा करने से आप आसानी से किसी भी गलतफहमी को दूर कर सकेंगे।

"दैवज्ञ"डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें