24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Weekly Predictions : जानिए पर्सनल और फैमिली लाइफ के अलावा आपके कैरियर में क्‍या होंगे उतार-चढ़ाव

इस सप्ताह की ग्रह िस्थति : सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा, बृहस्पति तुला राशि में, सूर्य कन्या राशि में, मंगल, शुक्र, बुध कन्या राशि में, 27 सितंबर को बुध कन्या राशि में प्रवेश करेंगे़ राहु सिंह शनि वृश्चिक राशि में. राहु कर्क राशि और केतु मकर राशि में है. डॉ एन के बेरा 24 से […]

इस सप्ताह की ग्रह िस्थति : सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा, बृहस्पति तुला राशि में, सूर्य कन्या राशि में, मंगल, शुक्र, बुध कन्या राशि में, 27 सितंबर को बुध कन्या राशि में प्रवेश करेंगे़ राहु सिंह शनि वृश्चिक राशि में. राहु कर्क राशि और केतु मकर राशि में है.
डॉ एन के बेरा
24 से 30 सितंबर 2017
मेष
करियर : इस सप्ताह सरकारी सेवा से जुड़े जातकों को एक ब्रेक लेकर सोचने-विचारने का समय है. करियर में परिश्रम-प्रयत्न से परेशानियां दूर होगी. जॉब में ट्रांसफर और प्रमोशन का योग है. राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ परेशानी होगी. परिश्रम से उच्च शिक्षा, नया कौशल और तकनीक क्षेत्र में करियर बनेगा.
पर्सनल लाइफ : पर्सनल लाइफ में आपसी संपर्क के बीच चला आ रहा विवाद और तनाव का शीघ्र ही निराकरण होगा. जो अविवाहित हैं, उनके लिए समय अच्छा है.
फैमिली लाइफ : मंगल पर शनि की दसवीं दृष्टि के प्रभाव से फैमिली लाइफ में कुछ उलझनों का सामना होगा. इस समय धैर्य रखने की जरूरत है. रिश्तेदारों से मनमुटाव, मांगलिक कार्य में व्यवधान, जमीन-जायदाद संबंधी कार्य में धन का व्यय होगा. फैमिली में आपसी सदभाव और विश्वास में कमी होगी. स्वास्थ्य पर ध्यान रखें.
व‍ृष
करियर : करियर में आपको पॉजिटिव रिजल्ट दिखायी देंगे. आपका फोकस फाइनांस पर ज्यादा रहेगा. करियर के लिए आपके दिमाग में नये आइडिया आयेंगे. नये प्रोजेक्ट और बिजनेस प्लान की शुरुआत होगी. परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. नयी नौकरी मिलने का प्रबल योग है.
पर्सनल लाइफ : लव लाइफ में आपसी रिश्ते मधुर बनेंगे. किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बनेगा. अविवाहित हैं, तो विवाह होने का संयोग मिलेगा.
फैमिली लाइफ : फैमिली लाइफ में सभी तनाव का समाधान मिलेगा. स्वजन कुटुंबों का आवागमन होगा. सपरिवार किसी पार्टी या धार्मिक समारोह में भाग लेने, सुखद यात्रा, भ्रमण-मनोरंजन का अवसर मिलेगा़ परिवार में शुभ कार्य की रूपरेखा बनेगी.
मिथुन
करियर : इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और कंप्यूटर के क्षेत्र से जुड़े युवाओं के करियर के लिए यह समय विशेष लाभदायक है. शोध, अध्ययन, अनुसंधान आदि कार्यों में आपकी रुचि रहेगी. नौकरी और बिजनेस में आप सही फैसला लेंगे. आपको पर्सनल और प्रोफेशनल कार्यों में सफलता मिलेगी़
पर्सनल लाइफ : पर्सनल लाइफ अच्छे बदलाव आयेंगे़ पिछले कुछ दिनों से चली आ रही आपसी संबंध में गलतफहमियां, शक संदेह दूर होगा़ अपने पार्टनर के साथ खुशी का पल बितायेंगे. नवविवाहित हैं, तो समय मौज-मस्ती में गुजरेगा़ वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे.
फैमिली लाइफ : फैमिली लाइफ इस वीक गुड न्यूज मिलेगा. धन-ऐश्वर्य-सुख-संपन्नता की प्राप्ति होगी. फैमिली लाइफ में आप कोई ठोस व महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे. परिवार में विवाहादि शुभ मांगलिक कार्य संपन्न होगा.
कर्क
करियर : इस सप्ताह करियर में आपको विशेष उपलब्धियां मिलेगी. जॉब में आगे बढ़ने का अवसर सुलभ होंगे. उच्च शिक्षा के स्टूडेंट्स के लिए समय विशेष अनुकूल है. पुराने तरीके छोड़ कर प्रोफेशनल में नयी तकनीक का प्रयोग करें. अपनी स्किल और नॉलेज को बढ़ायें. विदेश में पढ़ाई या नौकरी करने को इच्छुक हैं, तो प्रयास करें सफलता मिलेगी.
पर्सनल लाइफ : पर्सनल लाइफ में यदि कोई प्रेम प्रसंग चल रहा है, तो आपसी रिश्ते में नजदीकियां बढ़ेंगी. एक-दूसरे को समझने में आसानी होगी़ अविवाहित हैं तो विवाह का संयोग बनेगा.
फैमिली लाइफ : इस सप्ताह फैमिली लाइफ पर आपको अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. स्वजन-मित्रों के सहयोग से परिवार में शुभ कार्य का संपादन होगा. संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. बड़े-बुजुर्गों के व्यवहार से प्यार और खुशी मिलेगी.
िसंह
करियर : यदि आप जॉब की तलाश में हैं या कोई नया व्यवसाय शुरू करने के लिए सोच रहे हैं, तो आपको सफलता मिलने में और कुछ दिन इंतजार करना पड़ेगा. जो लोग नौकरी में हैं, उनकी पदोन्नति के योग बने हुए हैं. विद्यार्थियों को गुड न्यूज मिलेगा. परीक्षा का परिणाम संतोषजनक मिलने की संभावना है.
पर्सनल लाइफ : पर्सनल लाइफ में तनाव हो सकता है. कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच लें. प्रेमी की भावनाओं का सम्मान करने के साथ ही एक ऐसा माहौल बनाने की चेष्टा करें कि आपका पार्टनर आपकी तरफ आकर्षित हुए बिना रह न सके.
फैमिली लाइफ : इस सप्ताह पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्बाह करने में कठिनाई होगी. आप अपने आप को अकेला महसूस करेंगे. फैमिली में अपोजिट सिचुएशन का सामना करना पड़ेगा. आपकी उदासीनता, अकर्मण्यता से परिवार के सभी लोग आपसे अप्रसन्न रहेंगे.
कन्या
करियर : इस सप्ताह आपकी राशि में सूर्य के संचरण प्रभाव से प्रोफेशनल लाइफ के लिए अनुकूल है.आपकी प्रसिद्धी चारों तरफ फैल सकती है. जो लोग क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हैं, उन्हें आगे बढ़ने के लिए अधिक मेहनत करना पड़ेगा. बेरोजगार युवाओं को जॉब के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. बिजनेस की स्थिति में सुधार होगा.
पर्सनल लाइफ : इस सप्ताह आप किसी के साथ इमोशनली इनवाॅल्व हो सकते हैं. यदि आप पहले से ही किसी रिलेशनशिप में हैं ओर विवाह करने के इच्छुक हैं, तो प्रयास करें सफलता मिलेगी.
फैमिली लाइफ : किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए आपको फैमिली का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपकी कड़ी मेहनत और लगन पारिवारिक जीवन में सुखद परिणाम देगा़ भौतिक सुख-संपदा में कुछ वृद्धि होगी. भाई-बहनों, संबंधियों से सदभाव-विश्वास बना रहेगा.
तुला
करियर : करियर के क्षेत्र में आप लक्ष्यों की प्राप्ति की ओर अग्रसर रहेंगे. नये प्रोजेक्ट्स और परियोजनाएं गति पकड़ेगी. नयी जानकारियां, सूचना व खुशी के समाचार मिलेंगे. कार्यस्थल में निगेटिव चीजें भी आपको पॉजिटिव नजर आयेंगी. सर्विस में बॉस आपके काम से बहुत खुश रहेंगे, जिसका फायदा आपको प्रमोशन में मिल सकता है.
पर्सनल लाइफ : लव लाइफ में चला आ रहा मनमुटाव दूर होगा़ इन दिनों आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने जायें. दोनों साथ में क्वालिटी टाइम बितायें और एक-दूसरे को समझने का प्रयत्न करें.
फैमिली लाइफ : पिछले कुछ दिनों से फैमिली लाइफ में चली आ रही समस्याओं को अपनी सूझबूझ से आसानी से हल कर लेंगे. आपके परिवार को आपसे बहुत सी उम्मीदें हैं, उन्हें पूरा करने में खुद को समर्थ पायेंगे. परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. आप किसी समारोह, पार्टी आदि में शरीक होंगे.
वृिश्चक
करियर : इस सप्ताह कोई नया अवसर मिलने का मौका है़ शल्य चिकित्सक, मीडिया कर्मी, इंजीनियर और शिक्षक आदि अपने क्षेत्र में विशेष सफलता हासिल करेंगे. फाइनेंशियल मैटर में चली आ रही समस्या से आपको राहत मिलेगी. करियर और भविष्य को लेकर चिंताएं दूर होंगी.
पर्सलन लाइफ : रोमांस के लिए समय बेहतरीन है. आपकी पर्सनल लाइफ में कुछ अप्रत्याशित और सुखद घटनाएं होगी. जीवनसाथी के साथ कुछ भावनात्मक पल बितायेंगे़ इससे रिश्ते में मिठास आयेगी. अविवाहितों को विवाह होने का संयोग बनेगा.
फैमिली लाइफ : इस सप्ताह आपका फोकस फैमिली और उससे जुड़ी खुशियों पर रहेगा. परिजनों के साथ सामाजिक कार्यक्रम और डिनर पार्टी में जाने का मौका मिलेगा. परिवार में शुभ मांगलिक कार्य संपन्न होगा.
धनु
करियर : इस सप्ताह करियर के क्षेत्र में आपके दिमाग में नया आइडिया आयेगा. दिमाग कई दिशाओं में दौड़ेगा़ नये प्रोजेक्ट, बिजनेस प्लान करेंगे. महत्वकांक्षा पूरी होगी. विद्यार्थियों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता अवश्य मिलेगी़
पर्सनल लाइफ : आपकी पर्सनल लाइफ में यदि कोई रोमांस पहले से चल रहा है और उसी के साथ जीवन का सुख खोज रहें है तो इस समय आपको सफलता मिलेगी.
फैमिली लाइफ : फैमिली लाइफ अच्छी है. आपको शुभ समाचार मिलेंगे और लाइफ भी इंज्वॉय करेंगे. आपके दिमाग में कई क्रिएटिव विचार आयेंगे जिसे पूरा करने के लिए फैमिली का भरपूर सहयोग मिलेगा. धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी.
मकर
करियर : इस सप्ताह करियर में अचानक परिवर्तन के योग बन रहे हैं. युवाओं के लिए भी यह समय चुनौति भरा रहेगा. परिश्रम से सफलता मिलेगी. जो लोग प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से नौकरी की तलाश में हैं, उनको सफलता मिलने का योग है. बस वे अपने फोकस को अपने लक्ष्य से हटने न दें.
पर्सनल लाइफ : नवविवाहितों के जीवन में आनंद रहेगा. लव लाइफ में पुरानी बातों को भूल कर अपनी कमजोरी और गलतियों को सुधारने की प्रयास करें. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.
फैमिली लाइफ : फैमिली लाइफ में सुख, शांति और समृद्धि के लिए समय अच्छा है. स्वजन–मित्रों के आवागमन से परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा. सपरिवार घूमने-फिरने का योग है.चारों तरफ से खुशियां प्राप्त होगी.
कुंभ
करियर : इस सप्ताह करियर के लिए बेहतरीन संयोग बन रहा है. उच्च शिक्षा के स्टूडेंट्स नयी उपलब्धियां हासिल करेंगे. परीक्षा-प्रतियोगिता-इंटरव्यू के माध्यम से नौकरी की तलाश में हैं तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा. सरकारी क्षेत्र में रूका हुआ काम पूरा होगा.
पर्सनल लाइफ : अगर आप किसी को पसंद करते हैं और अपनी भावनाओं को बताने के लिए झिझक रहे हैं, तो बिना किसी संकोच के अपनी फीलिंग्स का इजहार करें. प्रेम-प्रसंग में सफलता मिलेगी. अपने पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा.
फैमिली लाइफ : फैमिली लाइफ में कोई ज्यादा समस्या नहीं रहेगी. परिवार के सभी लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे. बड़े बुजुर्गों का प्यार, आशीर्वाद अौर सान्निध्य प्राप्त होगा.
मीन
करियर : रोजी-रोजगार के उचित अवसर मिलने में अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा. आपकी योजना और कल्पना शीलता के साथ किए गये प्रयासों का फल मिलेगा. स्टूडेंट्स को अध्ययन में रुचि बढेगी. परीक्षा-प्रतियोगिता का अनुकूल परिणाम मिलने का योग है.
पर्सनल लाइफ : रोमांस के लिए समय अनुकूल है. यदि कोई प्रेम-प्रसंग चल रहा है, तो आपसी संबंधों में नजदीकियां बढ़ेगी. रिश्ते में और अधिक मजबूती आयेगी. अविवाहित हैं, तो विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.
फैमिली लाइफ : फैमिली लाइफ में सुख-शांति का वातावरण रहेगा. आप परिवार की जिम्मेदारियों को ठीक ढंग से निभायेंगे. स्वास्थ्य को लेकर विशेष चिंता से मुक्ति मिलेगी. धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. जमीन-जायदाद संबंधी कार्य में विलंब होगा. नया काम या नया निवेश सोच-समझकर करें.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें