1. home Hindi News
  2. photos
  3. bollywood
  4. sushant singh rajput bollywood actor suicide maharashtra police investigation aadhaar fir bihar police father of sushant singh rajput statement of riya chakraborty sushant singh

सुशांत सिंह मौत के मामले में आया महाराष्ट्र पुलिस का बयान, बताया किस आधार पर चल रही है जांच

By Agency
Updated Date
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत
फाइल फोटो

मुंबई : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की बढ़ती मांग के बीच महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने शुक्रवार को कहा कि मुंबई पुलिस राजपूत आत्महत्या मामले की जांच कर रही है और उम्मीद है कि वह जल्द ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगी .

राज्य के जल संसाधन मंत्री ने कहा कि 34 वर्षीय अभिनेता के निजी जीवन के बारे में नहीं बोला जाना चाहिए क्योंकि वह अब इस दुनिया में नहीं हैं. पाटिल ने एक सवाल का जवाब में कहा कि उन्हें नहीं पता कि इस मुद्दे का इस्तेमाल राजपूत के गृह राज्य बिहार में कैसे किया जाएगा, लेकिन उन्होंने ‘‘महाराष्ट्र के नेताओं'' से कहा कि वे इस बारे में ‘‘ट्वीट करना'' और इसके बारे में अपनी राय व्यक्त करना बंद करें.

राकांपा मंत्री ने किसी नेता का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी टिप्पणी परोक्ष तौर पर भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के द्वारा मामले में धनशोधन के कोण से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जांच कराये जाने की मांग के मद्देनजर आयी है. पाटिल ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए राजपूत को एक ‘‘अच्छा अभिनेता'' बताया और कहा और उनकी मृत्यु के कारण फिल्म उद्योग को बड़ा नुकसान हुआ.

उन्होंने कहा कि आत्महत्या का मुद्दा अब पुलिस द्वारा जांच तक सीमित रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि अभिनेता के निजी जीवन के बारे में बार-बार बात करना सही नहीं है, जो अब नहीं हैं. पाटिल ने कहा, ‘‘(मुंबई) पुलिस सबूतों के आधार पर मामले की जांच करेगी. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे जांच जल्द पूरी कर लेंगे और जल्द ही किसी नतीजे पर पहुंचेंगे.'' पटना में एक अलग एफआईआर के संबंध में मुंबई में जांच कर रही बिहार पुलिस के बारे में पूछे जाने पर पाटिल ने कहा कि इस उत्तरी राज्य के पुलिस अधिकारी इस मामले की जांच करेंगे क्योंकि अभिनेता के पिता द्वारा उनके पास एक शिकायत दर्ज करायी गई है.

पाटिल ने कहा, ‘‘बात यह है कि वहां एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, उसकी जांच की जाएगी. बिहार पुलिस जो जानकारी मांगेगी मुंबई पुलिस वह देगी. यदि उन्हें (बिहार पुलिस) कोई सबूत मिलता है तो वे आगे बढ़ेंगे.'' यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि कि इस साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में कुछ दलों द्वारा इस मुद्दे का इस्तेमाल किया जा सकता है, पाटिल ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि बिहार में इस मुद्दे का उपयोग कैसे किया जाएगा, लेकिन कम से कम महाराष्ट्र के नेताओं को ट्वीट करना और इसके बारे में अपनी राय व्यक्त करना बंद करना चाहिए.''

पाटिल ने कहा कि राजपूत के परिवार के दुख को दरकिनार कर दिया गया है और अन्य मुद्दों पर अब चर्चा की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘‘परिवार को हुआ नुकसान अपूरणीय है. हमें उनके दुःख का हिस्सा होना चाहिए और मेरी उम्मीद है कि पुलिस जल्द ही अपनी जांच पूरी कर लेगी.'' 34 वर्षीय राजपूत 14 जून को उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें