भ्रष्टाचार पर नकेल जरूरी

पिछले दिनों आयी एक खबर के मुताबिक, राजस्थान के बाड़मेर से बीकानेर जानेवाली कालका एक्सप्रेस में यात्रियों को जनरल डिब्बे में जगह देने के लिए पैसे मांगनेवाले टीसी को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा. एक यात्री द्वारा ट्विटर के जरिये उसकी शिकायत करने पर अगले ही स्टेशन पर रेलवे बल के अधिकारियों ने उसे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2016 4:58 AM
पिछले दिनों आयी एक खबर के मुताबिक, राजस्थान के बाड़मेर से बीकानेर जानेवाली कालका एक्सप्रेस में यात्रियों को जनरल डिब्बे में जगह देने के लिए पैसे मांगनेवाले टीसी को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा. एक यात्री द्वारा ट्विटर के जरिये उसकी शिकायत करने पर अगले ही स्टेशन पर रेलवे बल के अधिकारियों ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया. शिकायत पर इसी तरह कार्रवाई होनी चाहिए. तभी जनता को परेशान करनेवालों के होश ठिकाने लगेंगे.
पैसों की मांग कर जनता को चूना लगानेवालों को फिर से नौकरी पर नहीं रखना चाहिए. भ्रष्टाचारियों के लिए यह सबक होगा़ जो भी हो, इस घटना से यह साबित होता है कि हर क्षेत्र में पांव पसार चुके भ्रष्टाचार से निबटने के लिए आम जनता को ही कदम उठाने पड़ेंगे. भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में आमलोगों का भी योगदान जरूरी है. इसे रोकने के लिए लोगों को सजग होना होगा.
राहुल सिंह, रांची

Next Article

Exit mobile version