बिग बॉस जैसे शो बंद करें

आनेवाले दिनों कलर्स चैनल पर प्रसारित होने जा रहे रियलिटी शो बिग बॉस बंद होना चाहिए. इस शो में ऐसा कुछ नहीं दिखाया जाता जिससे युवा वर्ग एवं बच्चे शिक्षा ले सकें , दिखाया जाता है तो सिर्फ अश्लीलता. इसे परिवार के साथ बैठ कर नहीं देखा जा सकता है. हर साल यह शो सिर्फ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2014 5:20 AM

आनेवाले दिनों कलर्स चैनल पर प्रसारित होने जा रहे रियलिटी शो बिग बॉस बंद होना चाहिए. इस शो में ऐसा कुछ नहीं दिखाया जाता जिससे युवा वर्ग एवं बच्चे शिक्षा ले सकें , दिखाया जाता है तो सिर्फ अश्लीलता. इसे परिवार के साथ बैठ कर नहीं देखा जा सकता है.

हर साल यह शो सिर्फ अश्लीलता ही बटोर रहा है. यहां तक कि इस शो में कुछ ऐसे दृश्य भी दिखा दिये जाते हैं, तो आपत्तिजनक हैं. ऐसे शो से हमारे समाज को क्या शिक्षा मिलेगी? इस शो में सिर्फ छोटे-मोटे गेम, नाच-गाना और झगड़ा ही दिखाया जाता है. यह तो तय है कि इस शो का निर्देशन करनेवालों के पास भी कोई खास मकसद नहीं है. उन्हें यह भी नहीं पता कि लोग आखिर देखना क्या चाहते हैं. ऐसे शो हमारे बच्चों के लिए ठीक नहीं इसलिए इसका जरूर विरोध करें. पश्चिमी देशों से फॉर्मैट कॉपी किया है, तो उसे ठीक से दर्शाना भी सीखें.

पालूराम हेम्ब्रम, सालगाझरी

Next Article

Exit mobile version