33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड चुनाव परिणाम : उम्मीदों के शिखर पर हैं हेमंत

आशुतोष चतुर्वेदी प्रधान संपादक, प्रभात खबर झारखंड की जनता ने नतीजा सुना दिया है और झारखंड मुक्ति मोर्चा गठबंधन को राज्य की बागडोर सौंप दी है. जनता ने भाजपा को सत्ता से एक झटके में उतार दिया है और हेमंत सोरेन को भारी बहुमत से सत्ता सौंप दी है. पांच साल पहले इसी जनता जनार्दन […]

आशुतोष चतुर्वेदी
प्रधान संपादक, प्रभात खबर
झारखंड की जनता ने नतीजा सुना दिया है और झारखंड मुक्ति मोर्चा गठबंधन को राज्य की बागडोर सौंप दी है. जनता ने भाजपा को सत्ता से एक झटके में उतार दिया है और हेमंत सोरेन को भारी बहुमत से सत्ता सौंप दी है. पांच साल पहले इसी जनता जनार्दन ने भाजपा को सर माथे पर बिठाया था. लेकिन जो दल जनआकांक्षाओं पर खरे नहीं उतरते हैं, वे सत्ता से बाहर हो जाते हैं.
हेमंत को जनता ने ऐसा बहुमत सौंपा है जो इसके पहले किसी अन्य गठबंधन को हासिल नहीं हुआ है. उनसे जनता की भारी अपेक्षाएं हैं और उनके समक्ष इन पर खरा उतरने की बड़ी चुनौती है. रघुवर सरकार जनता के असंतोष और आक्रोश को समझ नहीं पायी. हेमंत जमीन से जुड़े नेता हैं और उन्हें इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसी भी परिस्थिति में जनता से संवाद न टूटने पाये.
हेमंत ने जीत के बाद कहा कि इस जीत से झारखंड में एक नये अध्याय की शुरुआत होगी और यह दिन जनता की उम्मीदें पूरी करने का संकल्प लेने का भी दिन है. पिछली सरकार पर अफसरशाही हावी थी और अफसर अच्छा प्रशासन देने में नाकामयाब रहे. जनता की समस्याएं जस की तस रहीं. कई अफसर भी चुनाव मैदान में उतरे थे और इनमें से अधिकांश हारे.
जनता ने इसे भी पसंद नहीं किया. जनता की अपेक्षा है कि हेमंत प्रभावी और साफ सुथरा प्रशासन देंगे और अफसरशाही को सरकार पर हावी नहीं होने देंगे. जल जंगल जमीन में झारखंड की आत्मा बसती है, इससे छेड़छाड़ किसी भी सरकार को भारी पड़ सकती है. यह हम सब जानते हैं कि आज झारखंड को जहां होना चाहिए था, आज वह वहां नहीं है. 19 साल में विकास की जो रफ्तार होनी चाहिए थी, वैसी नहीं रही है. लोगों को उम्मीद है कि हेमंत झारखंड के विकास को रफ्तार देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें