बच्चों को सोशल मीडिया से रखें दूर

अभी हाल ही में फेसबुक ने बच्चों के लिए चैट एप लॉन्च किया है, जिसमें बच्चों के लिए ऐसा प्लेटफॉर्म होगा जहां बच्चे फेसबुक के जरिये चैट करेंगे यानी बात करेंगे. बच्चों का मन चंचल होता है. इस तरह के एप को वो यूज किये बगैर नहीं मानेंगे. ब्लू ह्वेल गेम ने कितनों की जिंदगी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 8, 2017 6:03 AM
अभी हाल ही में फेसबुक ने बच्चों के लिए चैट एप लॉन्च किया है, जिसमें बच्चों के लिए ऐसा प्लेटफॉर्म होगा जहां बच्चे फेसबुक के जरिये चैट करेंगे यानी बात करेंगे. बच्चों का मन चंचल होता है. इस तरह के एप को वो यूज किये बगैर नहीं मानेंगे. ब्लू ह्वेल गेम ने कितनों की जिंदगी बरबाद कर दी. बच्चों को इंटरनेट पर चैट करने दिया है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि वह केवल चैट ही कर रहा होगा.
इंटरनेट पर काफी सारे ऐसे सामग्री भी मौजूद हैं, जिसे देख आपके बच्चों कि मानसिक हालत खराब हो सकती है. बच्चों को आउटडोर गेम के लिए प्रेरित करें. मार्केट जाना, टहलना, पैदल चलना, जॉगिंग करना, योग के लिए उत्साहित करने से इंटरनेट पर ज्यादा उपयोग नहीं कर पायेगा. उसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से भी दूर रखना जरूरी हो गया है. अपना घर-संसार उजड़ने से बचाने के लिए अभिभावकों को ही प्रयास करने होंगे.
पालुराम हेंब्रम, सालगझारी

Next Article

Exit mobile version