महिलाओं का सकारात्मक समय

भारतीय महिलाओं के लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण हैं. एक तरफ जहां एक भारतीय महिला मिस वर्ल्ड का खिताब जीतती हैं, तो वहीं दूसरी ओर स्टार्टअप्स में भारतीय महिलाओं की कामयाबी के संकेतस्वरूप दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति की बेटी एवं उद्यमी इवांका ट्रंप हैदराबाद में आयोजित उद्यमिता शिखर सम्मेलन में शिरकत करती […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 30, 2017 8:38 AM

भारतीय महिलाओं के लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण हैं. एक तरफ जहां एक भारतीय महिला मिस वर्ल्ड का खिताब जीतती हैं, तो वहीं दूसरी ओर स्टार्टअप्स में भारतीय महिलाओं की कामयाबी के संकेतस्वरूप दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति की बेटी एवं उद्यमी इवांका ट्रंप हैदराबाद में आयोजित उद्यमिता शिखर सम्मेलन में शिरकत करती हैं.

निश्चित रूप से यह एक सकारात्मक माहौल को दर्शाता है, जिसमें महिलाओं की काबिलियत, उनके सामर्थ्य, उनकी मेहनत व आकांक्षाओं को समुचित महत्व दिया जा रहा है. इस उद्यमिता शिखर सम्मेलन में महिलाओं की सहभागिता पर फोकस किया गया है. इससे आने वाले समय में भारतीय महिलाओं को दुनियाभर में अपनी नेतृत्व क्षमता दिखलाने का सुनहरा मौका मिलेगा. साथ ही देश की अन्य महिलाओं को और आगे आने के लिए प्रेरित करेगा.

कमल विजयवर्गीय, इमेल से

Next Article

Exit mobile version