ऐसा बयान ठीक नहीं

ऋषि कपूर और फारुख अब्दुल्ला, ये दो ऐसे शख्सीयत हैं, जो परिचय के मोहताज नहीं है. एक बॉलीवुड के उच्च कोटि के अभिनेता रह चुके हैं और दूसरे जम्मू कश्मीर की बागडोर संभाल चुके हैं. कुछ दिन पहले फारुख अब्दुल्ला ने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है. इसके दो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 17, 2017 8:05 AM

ऋषि कपूर और फारुख अब्दुल्ला, ये दो ऐसे शख्सीयत हैं, जो परिचय के मोहताज नहीं है. एक बॉलीवुड के उच्च कोटि के अभिनेता रह चुके हैं और दूसरे जम्मू कश्मीर की बागडोर संभाल चुके हैं. कुछ दिन पहले फारुख अब्दुल्ला ने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है.

इसके दो दिन बाद ऋषि कपूर ने उमर अब्दुल्ला को संबोधित करते हुए ट्वीट किया कि कश्मीर हमारा और पीओके उनका (पाकिस्तान का), यही सच है, यह नहीं बदलने वाला, हमें आपस में झगड़ा करने से कुछ नहीं मिलने वाला. हमारे सैनिक सीमा पर पीओके के चलते जान दे रहे हैं और उन्हें हमारे समर्थन की सख्त जरूरत है.

इन सज्जनों के ऐसे बयान से उन्हें कितनी चोट पहुंचती होगी, इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है. विवादास्पद बयान देश में अप्रिय स्थितियां पैदा करते हैं.इसलिए देश की बड़ी-बड़ी शख्सीयतों को ऐसे बयानों से बचना चाहिए तथा अपनी सलाह को सार्वजनिक न करते हुए सीधे संबंधित मंत्रालयों को देनी चाहिए.

उत्सव रंजन, नीमा, हजारीबाग

Next Article

Exit mobile version