36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुख्‍यमंत्री से बातचीत के बाद राज ठाकरे का आंदोलन खत्म

मुंबई : मुंबई:मनसे ने अपना रास्ता रोको आंदोलन वापस ले लिया है. मुख्‍यमंत्री पृथ्‍वीराज चौहान से बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है. मुख्‍यमंत्री ने उन्हें टोल मुद्दे पर विस्तार से बातचीत के लिए कल का समय दिया है. आंदोलन वापस लेने के बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे को पुलिस ने छोड़ दिया है. […]

मुंबई : मुंबई:मनसे ने अपना रास्ता रोको आंदोलन वापस ले लिया है. मुख्‍यमंत्री पृथ्‍वीराज चौहान से बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है. मुख्‍यमंत्री ने उन्हें टोल मुद्दे पर विस्तार से बातचीत के लिए कल का समय दिया है. आंदोलन वापस लेने के बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे को पुलिस ने छोड़ दिया है. इससे पहले आंदोलन कर रहे राज ठाकरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.राज ठाकरे पूर्वाह्न करीब 10 बजे मुंबई के दादर स्थित अपने घर से बाहर निकले. पुलिस ने उन्हें वाशी टोल प्लाजा की ओर जाते समय चेम्बूर में रोककर गिरफ्तार कर लिया. उनकी योजना वाशी टोल प्लाजा में सड़क नाकाबंदी का नेतृत्व करने की थी.

पुलिस ने बताया कि राज ठाकरे को उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ एक पुलिस वैन में ले जाया गया. पुलिस ने पुणे, अहमदनगर और वसई सहित कई जगहों पर मनसे कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है. मनसे कार्यकर्ताओं ने ठाणे में टायर जलाए और पुणो में कुछ गाड़ियों के टायरों की हवा निकाल दी.

इससे पहलेराज ठाकरे ने कल कहा ‘‘हमने परीक्षाओं को मद्देनजर रखते हुए आंदोलन से स्कूलों और कॉलेजों को अलग रखने का फैसला किया है. आंदोलन से शहरों पर प्रभाव नहीं पड़ेगा.’’मनसे नेता ने कल कहा ‘‘राज्य सरकार के एक व्यक्ति ने फोन पर मुझसे आंदोलन न करने के लिए आग्रह किया.’’महाराष्ट्र पुलिस ने आंदोलन से निपटने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया बल (रैपीड एक्शन फोर्स) और राज्य रिजर्व पुलिस की टुकड़ियों की सेवाएं लेने का फैसला किया है.

ऐहतियाती कदमों के तौर पर राज्य भर के पुलिस थानों की ओर से मनसे नेताओं और कार्यकर्ताओं को आपराधिक दंड संहिता की धारा 149 के तहत नोटिस जारी किए गए हैं. इस धारा के तहत पुलिस अधिकारियों को संज्ञेय अपराध रोकने के लिए कदम उठाने का अधिकार मिलता है. पुलिस ने बताया कि मुंबई के दहिसर उपनगर में मनसे विधायक प्रवीण दारेकर की अगुवाई में लोगों ने दहिसर टोल प्लाजा के समीप प्रदर्शन शुरु किया. लेकिन मौके पर किसी को हिरासत में नहीं लिया गया.

पुणे में करीब 25 मनसे कार्यकर्ताओं ने जब पुणे-मुंबई राजमार्ग पर चांदनी चौक में यातायात बाधित करने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें घेर लिया. चांदनी चौक में प्रदर्शनकारियों ने पूर्व मनसे पार्षद राजाभाउ गोर्दे की अगुवाई में कुछ भारी वाहनों के टायरों की हवा निकाल दी. पुलिस ने बताया कि ऐसा ही प्रदर्शन राजमार्ग पर ‘‘अमृतांजन’’ पुल के समीप हुआ जहां कुछ देर के लिए यातायात बाधित रहा। पुलिस ने यह भी बताया कि राजमार्ग पर जहां पथकर संग्रह बूथ स्थापित किए गए हैं, वहां जाने वाले विभिन्न मार्गों पर पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें