28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनतेरस के अवसर पर 40 करोड़ का कारोबार

ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदारों ने दिये कई तरह के ऑफर कटिहार: धनतेरस के अवसर पर शुक्रवार को शहर समेत जिले भर के विभिन्न दुकानों में 40 करोड़ से अधिक का कारोबार होने का अनुमान लगाया गया है. धनतेरस में लोग अपने-अपने बजट के अनुसार सोने, चांदी सहित अन्य सामानों की जम कर खरीदारी […]

ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदारों ने दिये कई तरह के ऑफर

कटिहार: धनतेरस के अवसर पर शुक्रवार को शहर समेत जिले भर के विभिन्न दुकानों में 40 करोड़ से अधिक का कारोबार होने का अनुमान लगाया गया है. धनतेरस में लोग अपने-अपने बजट के अनुसार सोने, चांदी सहित अन्य सामानों की जम कर खरीदारी की. इस अवसर पर शहर के फलपट्टी, एमजी रोड, मंगल बाजार, बड़ा बाजार, गल्र्स स्कूल रोड, न्यू मार्केट, शिव मंदिर चौक सहित अन्य स्थानों पर दिन से ही लोगों की खरीदारी के लिए भीड़ लगी रही. धनतेरस पर वैसे तो धातु से निर्मित सामानों का अलग महत्व है.

परंतु धातु से निर्मित सामानों के अलावे दो पहिया वाहन, टीबी, फ्रीज, गोदरेज, वाटर प्यूरी फायर, कंम्पूयटर, पंखा, गैस चूल्हा, साइकिल, एसी, बरतन इत्यादि चीजों की खरीददारी लोगों ने जमकर की. धनतेरस को लेकर ग्राहकों को लुभाने के उद्देश्य से दुकानदारों के द्वारा कई तरह के ऑफर भी दिये गये थे. दुकानदारों के बीच धनतेरस के पूर्व से ही होड़ मची हुई थी कि ग्राहकों को अपने दुकानों तक खीच कर लाया जाय और अधिक से अधिक व्यापार किया जाय. इसमें व्यवसायी व दुकानदार सफल भी रहे. शहर में धनतेरस के अवसर पर सबसे ज्यादा सोना, चांदी, दो पहिया वाहनों, स्टील, पीतल, कांशा के बर्तन की बिक्री ज्यादा रही. सोना, चांदी के प्रतिष्ठित दुकानदारों ने नाम नहीं छापने की बात कह कर बताया कि सिर्फ शहर में सोने, चांदी का कारोबार पांच से दस करोड़ के बीच धनतेरस में हुआ है. जबकि दो पहिया वाहन, तीन पहिया वाहन, चार पहिया वाहन एवं अन्य सामानों के साथ लगभग 40 करोड़ से अधिक का व्यापार धनतेरस के मौके पर जिले भर में होने का अनुमान लगाया गया है. शहर में धनतेरस को लेकर सुबह से ही शहर में लोगों की भीड़ इतनी संख्या में एक साथ आ गयी कि पूरा शहर अस्त व्यस्त हो गया. लोगों को कई घंटों तक जाम में फंस कर परेशान होना पड़ा.

बरतन की दुकानों में लगी रही भीड़

शहर में धनतेरस को लेकर सभी बर्तन दुकानों में महिला, पुरुष ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग की भीड़ ऐसी थी कि समान लेने के लिए काफी देर तक इंतजार करने के बावजूद समान उपलब्ध नहीं हा रहा था. शहर के बाटा चौक, राजेंद्र प्रसाद रोड, मंगलबाजार, मिरचाईबाड़ी, एमजी रोड, शिवमंदिर चौक सहित अन्य स्थानों पर बर्तन के दुकानों के अलावा सड़क किनारे बड़े-बड़े टेंड व स्टॉल लगाकर बर्तन की बिक्री की जा रही थी. जिसे लेने के लिए होड़ मची रही. अनुमान के तहत दो करोड़ से अधिक का कारोबार बरतन का हुआ है.

टीवी, फ्रिज, कंप्यूटर बिके

शहर के टीवी, फ्रिज, कंम्प्यूटर, लेपटॉप, एलसीडी टीवी सहित अन्य समानों की ब्रिकी धनतेरस पर जम कर हुई. दुकानदारों को जितनी उम्मीद से उससे कहीं ज्यादा इन समानों की बिक्री होने से वे काफी खुश दिखे. इधर फर्नीचर के दुकानों में भी ग्राहकों की काफी भीड़ देखी गयी. इसके अलावा अन्य समानों की बिक्री जम कर हुई. धनतेरस को लेकर बच्चों में भी खासा उत्साह दिखा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें