37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजा रामन्ना सेंटर फॉर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी ने 70 पदों पर निकाली रिक्तियां, 20 सितंबर तक करें आवेदन

नयी दिल्ली: राजा रामन्ना सेंटर फॉर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी (आरआरसीएटी) ने अप्रेंटिस पद पर कुल 70 रिक्तियां निकाली हैं. ये नियुक्तियां विभिन्न ट्रेड के लिए की जायेंगी. संस्थान ने इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 सितंबर 2019 है. संस्थान ने फिटर, मशीनिस्ट, टर्नर, […]

नयी दिल्ली: राजा रामन्ना सेंटर फॉर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी (आरआरसीएटी) ने अप्रेंटिस पद पर कुल 70 रिक्तियां निकाली हैं. ये नियुक्तियां विभिन्न ट्रेड के लिए की जायेंगी. संस्थान ने इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 सितंबर 2019 है. संस्थान ने फिटर, मशीनिस्ट, टर्नर, ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिकल), वेल्डर (गैस एंड इलेक्ट्रिक), सर्वेयर सहित कुल 70 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार ने न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के सात दसवीं की परीक्षा पास की हो साथ ही उसके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री हो. आईटीआई डिग्री के साथ एक अहम बात ये है कि उम्मीदवार ने साल 2017 या उसके बाद आईटीआई पास की हो.

आयुसीमा- वे अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करने के पात्र होंगे जिनका जन्म 15 अक्टूबर 1997 और 14 अक्टूबर 2001 के बीच हुए हो.

चयन प्रक्रिया- आवेदन में अभ्यर्थी जिस प्रकार से अपनी योग्यता का उल्लेख करेंगे उसी आधार पर उनका चयन किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों की सूची 01 अक्टूबर 2019 को संस्थान के ऑफिशिलय वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी जाएगी.

जिनका चयन हो जाएगा उन्हें अपने तमाम दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के लिए 07 अक्टूबर को आरआरसीएटी में आना होगा. इसके बाद अभ्यर्थियों की चिकित्सा जांच में होगी जिसके लिए 07 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक की तिथि तय की गयी है.

आवेदन करने की प्रक्रिया

वेबसाइट (http://www.rrcat.gov.in/) पर जाएं. यहां होमपेज पर दिए गए ‘ऑपर्च्यूनिटीज’ लिंक पर क्लिक करें.

अब इसके अंतर्गत आपको Trade Apprenticeship Scheme at RRCAT (TASAR) लिंक नजर आएगा. इस पर क्लिक करें.

इस तरह पद संबंधित विज्ञापन खुल जाएगा. इसमें दी गई सभी जानकारियां सावधानी से पढ़ें और अपनी योग्यता जांच लें.

इसके बाद सभी उम्मीदवारों को एनएपीएस अप्रेंटिस पोर्टल (https://apprenticeship.gov.in/) पर लॉगइन करना होगा. यहां जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करें.

इसके लिए अपने सभी जरूरी दस्तावेजों को स्कैन कर लें. फिर रजिस्ट्रेशन के दौरान उनको अपलोड करें.

दस्तावेजों में दसवीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट, आईटीआई का सर्टिफिकेट, फोटो और सिग्नेचर की जरूरत है.

एनएपीएस अप्रेंटिस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवारों को आरआरसीएटी पर आवेदन करना होगा.

एनएपीएस अप्रेंटिस पोर्टल द्वारा जारी रजिस्ट्रेशन नंबर को संभालकर रखें, क्योंकि आरआरसीएटी पर आवेदन करते समय इसकी जरूरत होगी.

आरआरसीएटी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें