36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली जिला अदालत में 771 पदों पर निकली वैकेंसी, उम्मीदवार 06 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

नयी दिल्ली: दिल्ली जिला अदालत ने डाटा एंट्री ऑपरेटर, पर्सनल असिस्टेंट, सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, जैसे विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. ये सारी वैकेंसी, दिल्ली सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, वेस्ट डिस्ट्रिक्ट, ईस्ट डिस्ट्रिक्ट, नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट, साउथ डिस्ट्रिक्ट सहित दिल्ली के अन्य न्यायालयों के लिए है. पदों की कुल संख्या 771 है. सभी पद […]

नयी दिल्ली: दिल्ली जिला अदालत ने डाटा एंट्री ऑपरेटर, पर्सनल असिस्टेंट, सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, जैसे विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. ये सारी वैकेंसी, दिल्ली सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, वेस्ट डिस्ट्रिक्ट, ईस्ट डिस्ट्रिक्ट, नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट, साउथ डिस्ट्रिक्ट सहित दिल्ली के अन्य न्यायालयों के लिए है. पदों की कुल संख्या 771 है. सभी पद प्रधान न्यायाधीश और परिवार न्यायालय कार्यालयों के लिए है.

आवेदन की अंतिम तिथि 06 अक्टूबर है

आवेदन की अंतिम तिथि 06 अक्टूबर है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किए जाएंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इन पदों के लिए 06 अक्टूबर या उससे पहले तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना जरूरी है.

जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बीते 16 सितंबर को शुरू हो गयी है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ये तय कर लें कि वे निर्धारित मानकों तथा योग्यताओं को पूरा करते हैं.

दिल्ली जिला अदालतों के लिए पदों का विवरण

सीनियर पर्सनल असिस्टेंट- ये जिला और सत्र न्यायाधीश मुख्यालय, दिल्ली कार्यालय के लिए है. इसमें कुल 41 पदों पर भर्तियां होनी है. इनमें 17 पद यूआर श्रेणी के लिए है, 06 पद ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए है, 06 पद एससी तो वहीं 03 पद एसटी वर्ग के लिए है. 11 पदों पर ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों की भर्ती होनी है.

व्यक्तिगत सहायक- जिला और सत्र न्यायाधीश मुख्यालय, दिल्ली कार्यालय के लिए इन पदों पर भर्ती की जानी है. व्यक्तिगत सहायक के कुल 527 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं.

व्यक्तिगत सहायक- जिला एवं सत्र न्यायाधीश मुख्यालय, दिल्ली कार्यालय में 28 पदों पर ये नियुक्तियां होनी हैं.

जूनियर न्यायिक सहायक- जिला एवं सत्र न्यायाधीश मुख्यालय, दिल्ली कार्यालय के 161 पदों पर नियुक्तियां की जाने वाली हैं.

डाटा एंट्री ऑपरेटर- इसके लिए कुल 12पदों पर नियुक्तियां की जाने वाली हैं.

शैक्षणिक योग्यता एवं आयुसीमा- उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों का दसवीं, बारहवीं तथा स्नातक स्तर की पढ़ाई किया हुआ होना आवश्यक है. इन पदों के लिए न्यूनतम आयुसीमा 18 साल तो वहीं अधिकतम आयुसीमा 35 साल होनी चाहिए.

आवेदन प्रक्रिया- योग्य उम्मीदवार 06 अक्टूबर या उससे पहले दिल्ली जिला कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट https://delhidistrictcourts.nic.in/ पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें