25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर रेलवे ने 118 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर तक करें आवेदन

नयी दिल्ली: रेलवे भर्ती सेल, उत्तर रेलवे ने वाणिज्यिक विभाग के कैटरिंग यूनिट में मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार उत्तरी रेलवे एमटीएस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 16 सितंबर से […]

नयी दिल्ली: रेलवे भर्ती सेल, उत्तर रेलवे ने वाणिज्यिक विभाग के कैटरिंग यूनिट में मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार उत्तरी रेलवे एमटीएस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 16 सितंबर से शुरू हो रही है. आवेदन की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर 2019 है.

बता दें कि दो स्तर पर 118 पदों पर नियुक्तियां होनी है जिनमें से एक एमटीएस सेवा के लिए 94 पदों पर नियुक्तियां होनी है वहीं कैटरिंग कूकिंग के लिए 24 पदों पर.

महत्वपूर्ण तारीख- आवेदन की प्रक्रिया 16 सितंबर 2019 से शुरू होगी और अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है. लिखित परीक्षा का आयोजन 31 अक्टूबर 2019 के बाद किया जाएगा.

शैक्षिणिक योग्यता

कैटरिंग यूनिट– उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा उसके पास बेकरी और कन्फेक्शनरी में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए. खाद्य और उत्पादन में संबंधित कोर्स के अलावा दसवीं पास अथवा व्यापार में डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए.

सर्विस साइड – उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास होना चाहिए. फूड एंड बेवरेजेज गेस्ट सर्विस के साथ दसवीं पास. हॉस्पिटेलिटी असिस्टेंट माड्यूलर एम्प्लॉयबल स्किल्स के साथ दसवीं पास अथवा ट्रेड डिप्लोमा इन फूड एंड बेवरेज ऑपरेशन.

आयुसीमा- इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयुसीमा 18 वर्ष तो वहीं अधिकतम आयुसीमा 33 वर्ष निर्धारित की गयी है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. महिला तथा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें