18.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चीन के हेबेई प्रांत में गोदाम में लगी आग, 11 लोगों की मौत

China Warehouse Fire: चीन के औद्योगिक प्रांत हेबेई में एक गोदाम में सोमवार को लगी आग के कारणों की जांच कर रहे हैं, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गयी थी.

China Warehouse Fire: चीन के अधिकारी देश के औद्योगिक प्रांत हेबेई में एक परित्यक्त प्रशीतित गोदाम में सोमवार को लगी आग के कारणों की जांच कर रहे हैं, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गयी थी. स्थानीय सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

गोदाम के ढांचे को गिराया जा रहा था, तभी लगी आग

हेबेई प्रांत की कांग काउंटी की सरकार ने कहा कि यह आग सोमवार अपराह्न उस वक्त लगी जब इस उत्तरी प्रांत के एक गांव स्थित गोदाम के ढांचे को गिराया जा रहा था. दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद रात करीब 11 बजे आग पर काबू पाया. बचावकर्मियों ने घटनास्थल से 11 लोगों को बाहर निकाला, लेकिन सभी की मौत हो गयी थी.

चीन में पहले भी हुई आगजनी की घटनाएं

इससे पहले, बीते वर्ष नवंबर महीने में चीन के हेनान प्रांत में एक कारखाने में आग लग गई थी. इस हादसे में करीब 38 लोगों की मौत हुई थी. घटना अन्यांग शहर के कारखाने में हुई. आन्यांग शहर का हाई-टेक जोन है. आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को कई घंटों तक भारी मशक्कत करनी पड़ी थी. करीब 200 से ज्यादा राहतकर्मी और 60 के करीब दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिशों में जुटे रहे. रिपोर्ट की मानें तो दमकल टीमों ने 63 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था. इससे पहले मार्च 2019 में शंघाई से 260 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यानचेंग में एक रासायनिक कारखाने में विस्फोट हुआ था. हादसे में 78 लोग मारे गए थे और कई घर तबाह हुए थे. जबकि, 2015 में उत्तरी बंदरगाह शहर तिआंजिन में एक रासायनिक गोदाम में हुए भीषण विस्फोट में 170 से अधिक लोग मारे गए थे, जबकि 700 अन्य घायल हुए थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें