28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

34 साल की सना मरीन बनीं फिनलैंड की प्रधानमंत्री, दुनिया की सबसे युवा राष्ट्र प्रमुख का रिकॉर्ड

हेलसिंकीः फिनलैंड की सोशल डेमोक्रेट पार्टी ने रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए 34 वर्षीय पूर्व परिवहन मंत्री सना मरीन को चुना. इसी के साथ वह देश के इतिहास में सबसे युवा प्रधानमंत्री बन गई हैं.मरीन ने रविवार को हुआ मतदान जीतकर निवर्तमान नेता एंटी रिने का स्थान लिया जिन्होंने डाक हड़ताल से निपटने को […]

हेलसिंकीः फिनलैंड की सोशल डेमोक्रेट पार्टी ने रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए 34 वर्षीय पूर्व परिवहन मंत्री सना मरीन को चुना. इसी के साथ वह देश के इतिहास में सबसे युवा प्रधानमंत्री बन गई हैं.मरीन ने रविवार को हुआ मतदान जीतकर निवर्तमान नेता एंटी रिने का स्थान लिया जिन्होंने डाक हड़ताल से निपटने को लेकर गठबंधन सहयोगी सेंटर पार्टी का विश्वास खोने के बाद मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था.
मरीन ने रविवार रात को पत्रकारों से कहा कि हमें फिर से विश्वास बहाल करने के लिए काफी काम करना होगा. अपनी उम्र से संबंधी सवालों पर उन्होंने कहा, मैंने कभी अपनी उम्र या महिला होने के बारे में नहीं सोचा.
मैं कुछ वजहों से राजनीति में आयी और इन चीजों के लिए हमने मतदाताओं का विश्वास जीता. मरीन (34) दुनिया की सबसे युवा राष्ट्र प्रमुख बन गई है. उनके बाद यूक्रेन के प्रधानमंत्री ओलेक्सी होन्चारुक अभी 35 वर्ष के हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें