24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

MeToo : Hong Kong एयरलाइंस में यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठा रही हैं हांगकांग की क्रू मेंबर्स

हांगकांग : यौन उत्पीड़न के खिलाफ शुरू हुए अभियान में हांगकांग एयरलाइंस की क्रू मेंबर्स भी शामिल हो गयी हैं. चालक दल की महिला सदस्याएं हांगकांग के विमानों में अपने साथ विमानों में होने वाले यौन उत्पीड़न की शिकायतों को लेकर ‘MeToo’ आंदोलन के दौर में मुखर हो रही हैं. चालक दल की महिला सदस्यों […]

हांगकांग : यौन उत्पीड़न के खिलाफ शुरू हुए अभियान में हांगकांग एयरलाइंस की क्रू मेंबर्स भी शामिल हो गयी हैं. चालक दल की महिला सदस्याएं हांगकांग के विमानों में अपने साथ विमानों में होने वाले यौन उत्पीड़न की शिकायतों को लेकर ‘MeToo’ आंदोलन के दौर में मुखर हो रही हैं.

चालक दल की महिला सदस्यों ने बताया कि उन्हें न सिर्फ विमान के यात्री प्रताड़ित करते हैं, बल्कि एयरलाइंस के कर्मचारी भी उनका उत्पीड़न करते हैं. उन्होंने कहा कि एयरलाइंस ने सही दिशा में कुछ कदम उठाये हैं, लेकिन वह अब भी ‘मीटू’ के दौर में महत्वपूर्ण कदम उठाने में पीछे हैं.

हांगकांग केबिन अटेंडेंट यूनियन का नेतृत्व करने वाली वेनस फंग ने कहा कि एयरलाइंस को अपने कर्मचारियों को उत्पीड़न से कैसे निबटना है, इसके बारे में जरूर बताना चाहिए. फंग का कहना है कि अपने दुखद अनुभवों की वजह से वह यूनियन में शामिल हुई हैं.

फंग ने बताया कि एक पायलट ने अभद्र तरीके से उन्हें उस समय छुआ था, जब वह इस नौकरी में नयी थीं. उनका कहना है कि घटना के समय केबिन प्रबंधक ने मामले में हस्तक्षेप करने की बजाय उन्हें ही ‘टाइट स्कर्ट’ पहनने की शिकायत करने की धमकी दी. इसके बाद उन्होंने स्कर्ट पहनना ही बंद कर दिया.

वह अभी एक यूरोपियन एयरलाइंस में काम करती हैं. इस स्थिति को बदलने की मांग पूरी दुनिया में बढ़ रही है. यहां तक कि महिला चालक दल के सदस्यों के मेकअप और कपड़ों में भी विकल्प को जोड़ने की मांग बढ़ी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें