27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व कप : बांग्लादेश की टीम उलटफेर करने उतरेगी, शाकिब से सतर्क रहेगी ऑस्ट्रेलिया की टीम

नॉटिघंम : पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार को होनेवाले आइसीसी विश्व कप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए सेमीफाइनल के करीब पहुंचना चाहेगी. आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (0.812) नेट रन रेट के आधार पर शीर्ष पर चल रही इंग्लैंड (1.862) से पीछे […]

नॉटिघंम : पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार को होनेवाले आइसीसी विश्व कप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए सेमीफाइनल के करीब पहुंचना चाहेगी. आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (0.812) नेट रन रेट के आधार पर शीर्ष पर चल रही इंग्लैंड (1.862) से पीछे है, हालांकि दोनों के पांच मैचों में आठ-आठ अंक हैं. प्रबल दावेदारों में शुमार ऑस्ट्रेलियाई टीम हमेशा विश्व कप में दबदबा बनाती आयी है और इस बार भी कुछ अलग नहीं हो रहा. उसने अभी तक पांच मैचों में से सिर्फ भारत के खिलाफ एकमात्र मुकाबला गंवाया है.
कप्तान मशरफे मुर्तजा की बांग्लादेश ने अभी तक आइसीसी विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर उसे विश्व कप मैच में उलटफेर की उम्मीद लगानी है, तो उसके खिलाड़ियों को सभी विभागों में अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा. ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर है कि मार्कस स्टोइनिस चोटिल होने के बाद वापसी कर चुके हैं, हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ उनके खेलने की संभावना नहीं है.
ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच ब्रैड हैडिन का मानना है कि अभी तक टीम टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिखा सकी है, जबकि मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस विपक्षी टीमों के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं. आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर जहां टीम को मजबूत शुरुआत दिला रहे हैं, तो मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ मौजूद हैं.
बांग्लादेश टीम की बात की जाये, तो उसने अभी तक पांच में से दो मैच गंवाये हैं, तो दो में जीत हासिल की है, जिसमें उसने कहीं बेहतर प्रदर्शन किया. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में तो वह काफी करीब से हारी थी. सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ उसने आसानी से 322 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरा-सी भी उम्मीद लगाने के लिए उसे इसी प्रदर्शन का दोहराव करना होगा. ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन ने इस मैच में 124 रन की नाबाद पारी खेली थी.
शाकिब शानदार फॉर्म हैं और वह लगाातर दो शतक जड़ चुके हैं और दो साल पहले बांग्लादेश की ऑस्ट्रेलिया पर 10 विकेट की ऐतिहासिक टेस्ट जीत में उन्होंने ही अहम भूमिका अदा की थी. हालांकि प्रारूप अलग है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने स्वीकार किया कि उन्हें शाकिब से निपटना होगा.
दोनों टीमें
बांग्लादेश : मुर्तजा (कप्तान), अबु जायेद, लिटन दास (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, मेहदी, मिथुन, सैफुद्दीन, मोसादेक हुसैन, मुश्फिकर रहीम (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर, रूबेल हुसैन, शब्बीर रहमान, शाकिब, सौम्य सरकार और तमीम इकबाल.
ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, एलेक्स कैरे (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, एडम जांपा, नाथन लियोन.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें