Advertisement

WC_2019

  • Jul 15 2019 5:00PM
Advertisement

वर्ल्‍ड कप गंवाने के बाद कोहली की कप्‍तानी पर खतरा मंडराया, इस दिग्‍गज को मिल सकती है कमान

वर्ल्‍ड कप गंवाने के बाद कोहली की कप्‍तानी पर खतरा मंडराया, इस दिग्‍गज को मिल सकती है कमान
pti photo

नयी दिल्‍ली : वर्ल्‍ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार के बाद बीसीसीआई एक्शन के मूड में है.

 

खबर है कि बीसीसीआई विराट कोहली और कोच पर कार्रवाई करने की सोच रही है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार बीसीसीआई कप्‍तानी में बड़े बदलाव करने की तैयारी कर रही है. अगर मीडिया में चल रही खबरों को सही मानें तो विराट कोहली को कप्‍तानी से हटाया जा सकता है और उनकी जगह 'हिटमैन' रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी जा सकती है.

हालांकि रोहित शर्मा केवल वनडे और टी-20 के कप्‍तान बनाये जा सकते हैं, जबकि विराट कोहली टेस्‍ट टीम के कप्‍तान बने रहेंगे. गौरतलब हो सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 18 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाया था.

मीडिया के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि टीम को बेहतर बनाने के लिए बदलाव जरूरी है. अधिकारी ने कहा, यह सही समय है जब रोहित शर्मा को 50 ओवर फॉर्मेट की कप्‍तानी सौंपी जाए. इसका समर्थन वर्तमान कप्‍तान और टीम मैनेजमेंट को भी करना चाहिए.

मालूम को टीम इंडिया की हार के बाद उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के लौटने के बाद विश्व कप में भारत के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी और फोकस बड़े टूर्नामेंटों में टीम चयन पर रहेगा . विनोद राय की अध्यक्षता वाली समिति प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से भी बात करेगी . समिति में डायना एडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रिव थोडगे भी हैं . राय ने कहा , कप्तान और कोच के ब्रेक से लौटने के बाद बैठक जरूर होगी . 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement