38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका-पाकिस्तान वर्ल्‍ड कप से लगभग बाहर, सांत्वना भरी जीत के लिए होंगे आमने-सामने

लंदन : दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गये हैं और अब रविवार को यहां लार्ड्स पर होने वाले विश्व कप मैच में दोनों की निगाहें सांत्वना भरी जीत दर्ज करने पर लगी होगी. दक्षिण अफ्रीका ने छह मैचों में केवल तीन अंक ही हासिल किये हैं और वह टूर्नामेंट […]

लंदन : दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गये हैं और अब रविवार को यहां लार्ड्स पर होने वाले विश्व कप मैच में दोनों की निगाहें सांत्वना भरी जीत दर्ज करने पर लगी होगी.

दक्षिण अफ्रीका ने छह मैचों में केवल तीन अंक ही हासिल किये हैं और वह टूर्नामेंट से बाहर ही हो गयी है, जबकि पाकिस्तान अब भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकता है, बशर्ते वह अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले और अन्य परिणाम उसके पक्ष में जायें.

पाकिस्तान को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में वेस्टइंडीज ने पस्त किया और कई ने इसकी तुलना 1992 में शुरुआत की तरह की जिसमें उन्होंने खिताब हासिल किया था. इसके बाद 16 जून को भारत से मिली करारी शिकस्त के बाद समर्थकों की उम्मीदें भी टूट गयीं. यह हैरानी की बात नहीं है कि प्रशंसकों ने सरफ़राज़ अहमद के नेतृत्व वाली टीम की आलोचना में थोड़ा संयम दिखाया और कहीं से भी गुटबाजी की बातें सामने नहीं आयीं.

पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने शोएब अख्तर के यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, पाकिस्तान क्रिकेट में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कड़ी आलोचना आम बात है। उम्मीदें हमेशा काफी ज्यादा होती हैं. भारत के खिलाफ मैच में गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम की बल्लेबाजी व क्षेत्ररक्षण ने फिर निराश किया.

सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक के अंतिम टूर्नामेंट में एक अन्य मैच मिलने की उम्मीद नहीं है. दक्षिण अफ्रीका ने अपने निराशाजनक अभियान में गलतियों से सीख नहीं ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने कुछ बेहतर किया लेकिन अंत में मुकाबला हार गयी.

मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने कहा कि टीम का लक्ष्य बचे हुए मैचों में बेहतर खेल दिखाना है. उन्होंने कहा, हमें अब भी तीन मैच खेलने है और मैं चाहूंगा कि हम कम से कम उतना बेहतर तो करें जितना हम कर सकते हैं. उन्होंने कहा, इस टीम में एक चीज है कि कुछ खिलाड़ियों का यह अंतिम विश्व कप है और मैं चाहूंगा कि वे अच्छे प्रदर्शन से विश्व मंच को छोड़ें.

लेग स्पिनर इमरान ताहिर और बल्लेबाज जेपी डुमिनी यहां टीम का अभियान समाप्त होने के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे. यह लार्ड्स में विश्व कप का पहला मैच होगा और यह देखना होगा कि पिच कैसे बर्ताव करती है.

टीमें इस प्रकार हैं

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, हसन अली, शाहदाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाद वसीम और आसिफ अली.

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, कागिसो रबाडा, ड्वेन पर्टोरियस, एंडिले फेलुकवायो, तबरेज शम्शी, इमरान ताहिर, लुंगी एनगिडी, क्रिस मौरिस, रासी वैन डर दुसेन और बी हेंड्रिक्स.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें