37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्वकप से बाहर हुए चोटिल शिखर धवन, पंत भारतीय टीम में शामिल

साउथम्पटन : भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण बुधवार को मौजूदा विश्व कप से बाहर हो गये और उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह दी गयी. उनके अंगूठे के फ्रेक्चर की जांच की गयी तो पता चला कि इसमें ज्यादा सुधार नहीं हुआ है. धवन (33 वर्ष) […]

साउथम्पटन : भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण बुधवार को मौजूदा विश्व कप से बाहर हो गये और उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह दी गयी. उनके अंगूठे के फ्रेक्चर की जांच की गयी तो पता चला कि इसमें ज्यादा सुधार नहीं हुआ है.

धवन (33 वर्ष) को नौ जून को लंदन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान बायें हाथ के अंगूठे में चोट लग गयी थी और इसके कारण वह पाकिस्तान (16 जून), अफगानिस्ततान (22 जून) और वेस्टइंडीज (27 जून) के खिलाफ होने वाले मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. पता चला है कि यह सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को होने वाले मैच के लिए समय पर नहीं उबर पायेगा. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘‘चोट समय पर ठीक नहीं होगी.’ पंत को उनके कवर के तौर पर बुलाया गया था लेकिन टीम प्रबंधन ने धवन के उबरने का इंतजार करने का फैसला किया.

अब इस हफ्ते चोट का आकलन किया गया जिसमें सकारात्मक नतीजा नहीं दिख रहा है. इक्कीस वर्षीय खिलाड़ी को पिछले एक साल में शानदार फार्म के बावजूद जब 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया तो काफी विवाद हुआ था. महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने पंत को टीम में शामिल करने का समर्थन किया और कहा कि अगर धवन को बाहर हो गये तो दिल्ली का यह खिलाड़ी टीम में शामिल होने का हकदार है. पंत ने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट दौरे के दौरान शतक जड़े थे. पिछले महीने आईपीएल में भी उसने अच्छा प्रदर्शन किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें