28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोर्गन की पारी से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा : रूट

मैनचेस्टर : इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने कहा कि आईसीसी विश्व कप में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान इयोन मोर्गन की रिकार्डतोड़ बल्लेबाजी से मेजबान टीम का हौसला काफी बढ़ा है. मोर्गन ने इस मैच में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकार्ड 17 छक्कों और चार चौकों […]

मैनचेस्टर : इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने कहा कि आईसीसी विश्व कप में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान इयोन मोर्गन की रिकार्डतोड़ बल्लेबाजी से मेजबान टीम का हौसला काफी बढ़ा है.

मोर्गन ने इस मैच में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकार्ड 17 छक्कों और चार चौकों की बदौलत 148 रन बनाए. मोर्गन एकदिवसीय क्रिकेट में पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने छक्कों से ही 100 से अधिक रन जुटाए. उनकी पारी से इंग्लैंड ने छह विकेट पर 397 रन का विशाल लक्ष्य कायम किया जो विश्व कप ने टीम का सर्वोच्च स्कोर है.

टीम ने इसके बाद अफगानिस्तान को आठ विकेट पर 247 रन पर रोक कर 150 रन से मैच अपने नाम किया. टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले रूट ने कहा कि एकदिवसीय क्रिकेट में अपने शानदार नेतृत्व से इंग्लैंड की किस्मत चमकाने वाले मोर्गन का रिकार्ड बनाना काफी महत्वपूर्ण है.

उन्होंने कहा, यह कोई छोटा मैदान नहीं था. यह टीम के लिये अच्छा संकेत है कि कप्तान ऐसी फार्म में है और शानदार खेल रहा है. मुझे लगा उनके खेल में कोई कमी नहीं थी. इससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा है. रूट टूर्नामेंट में खुद भी शानदार फर्म मे चल रहे हैं और उन्होंने 91.75 की औसत से अब तक 367 रन बनाये है.

उन्होंने कहा, उनकी पारी ऐसे समय पर आयी जब आप लय हासिल कर निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना चाहते है. टीम को उनका नेतृत्व मिलने से हमारी स्थिति मजबूत है. रूट ने कहा, वह आगे भी कई बार इस तरह से निस्वार्थ होकर खेलेंगे क्योंकि वह दूसरों के लिए उदाहरण बनना चाहते है और यह दिखाना चाहते है कि वह टीम के दूसरे खिलाड़ियों से क्या उम्मीद कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, मोर्गन के पास ऐसा करने की हमेशा से क्षमता रही है. इस स्तर पर उनका यह प्रदर्शन देखना शानदार है, उम्मीद है विश्व कप में इस तरह की उनकी यह आखिरी पारी नहीं होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें