Advertisement

WC_2019

  • May 19 2019 5:36PM
Advertisement

विश्व कप : क्रिकेट से संन्यास ले चुके ब्रावो भी वेस्टइंडीज की रिजर्व सूची में शामिल

विश्व कप : क्रिकेट से संन्यास ले चुके ब्रावो भी वेस्टइंडीज की रिजर्व सूची में शामिल
file photo

सेंट जोन्स (एंटीगा) : क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिये दस रिजर्व खिलाड़ियों में ड्वेन ब्रावो को भी शामिल किया है जो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

पिछले साल अक्टूबर में संन्यास लेने वाले ब्रावो और अक्टूबर 2016 से कोई वनडे नहीं खेलने वाले कीरोन पोलार्ड को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपनी वेबसाइट पर यह सूची जारी की है. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले ब्रावो ने आखिरी वनडे अक्टूबर 2014 में खेला था और उन्होंने सितंबर 2016 में टी20 मैच में आखिरी बार वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था.

ब्रावो के कप्तान रहते ही वेस्टइंडीज की टीम 2014 में अपने बोर्ड के साथ मनमुटाव के कारण भारत दौरे के बीच से स्वदेश लौट गयी थी. पोलार्ड ने आखिरी वनडे 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ अबुधाबी में खेला था. उन्होंने आखिरी बार पिछले साल नवंबर में भारत के खिलाफ टी20 मैच में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था.

सुनील अंबरीस, जॉन कैम्पबेल, जोनाथन कार्टर, रोस्टन चेज, शेन डोरिच, कीमो पॉल, खारी पियरे और रेमंड रीफर भी इस सूची में शामिल हैं. वेस्टइंडीज की टीम विश्व कप से पहले इंग्लैंड के साउथम्पटन में 19 से 23 मई के बीच अभ्यास शिविर में भाग ले रही है. इस शिविर में विश्व कप के लिये चुने गये सभी 15 खिलाड़ी भाग लेंगे.

आयरलैंड में हाल में समाप्त हुई वनडे त्रिकोणीय शृंखला में खेलने वाले बल्लेबाज सुनील अंबरीस और आलराउंडर रेमंड रीफर को कवर के तौर पर शिविर में बुलाया गया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा, अंबरीस हाल में वायरल संक्रमण से उबरने वाले इविन लुईस की जगह जबकि रीफर गेंदबाजी समूह के कवर के रूप में शिविर में मौजूद रहेंगे.

वेस्टइंडीज विश्व कप में अपना पहला मैच 31 मई को पाकिस्तान से ट्रेंटब्रिज में खेलेगा. वेस्टइंडीज की विश्व कप टीम: जैसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, केमार रोच, डेरेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, शाई होप, शेल्डन कॉटरेल, इविन लुईस, शैनन गेब्रियल, कार्लोस ब्रेथवेट, एशले नर्स, शिमरॉन हेटमेयर, फैबियन एलेन, ओशेन थॉमसन, निकोलस पूरन.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement