39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें दादी-नानी के घरेलू नुस्‍खों के बारे में

जिन लोगों को दूध से एलर्जी नहीं है, वे रोज रात को सोने से पहले एक गिलास गुनगुने दूध में एक चुटकी हल्दी पाउडर डाल कर पी लें. इससे इम्यून पावर मजबूत होगा. आंवला में विटामिन-सी प्रचुर मात्रा में होता है. इसका सलाद के तौर पर सेवन भी शरीर को निरोग रखने में सहायक होता […]

जिन लोगों को दूध से एलर्जी नहीं है, वे रोज रात को सोने से पहले एक गिलास गुनगुने दूध में एक चुटकी हल्दी पाउडर डाल कर पी लें. इससे इम्यून पावर मजबूत होगा.

आंवला में विटामिन-सी प्रचुर मात्रा में होता है. इसका सलाद के तौर पर सेवन भी शरीर को निरोग रखने में सहायक होता है. अगर आंवले का मौसम नहीं है, तो इसका चूर्ण या रस भी ले सकते हैं.

आंवला पथरी को निकालने में कारगर है. रोजाना सुबह एक-एक चम्मच आंवले का पाउडर खाएं. आंवले के अलावा पथरी के इलाज में जामुन को भी कारगर बताया गया है.

अगर आपके पेट में पथरी है, तो पत्थरचट्टा के पौधे का एक पत्ता लें और उसे मिश्री के कुछ दानों के साथ पीस कर खा लें. पत्थरचट्टा औषधीय गुणों वाला सदाबहार पौधा है. किडनी में पथरी की समस्या के लिए भी यह सबसे कारगर माना जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें