29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपीः सोनभद्र हत्याकांड पर बोले सीएम योगी, इसके लिए 1955 की कांग्रेस सरकार दोषी

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में हुए हत्याकांड पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. सीएम योगी ने सीधे-सीधे इस घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इस घटना की नींव 1955 में ही पड़ गई थी, जब कांग्रेस […]

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में हुए हत्याकांड पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. सीएम योगी ने सीधे-सीधे इस घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इस घटना की नींव 1955 में ही पड़ गई थी, जब कांग्रेस की सरकार थी.

कहा कि मैंने खुद डीजीपी को निर्देश दिया कि वो व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस जमीन पर काफी समय से विवाद था. सीएम योगी ने कहा कि पाड़ित पक्ष इस जमीन पर खेती कर रहा था और आरोपी प्रधान को कुछ पैसा भी दे रहा था, लेकिन इस मामले में प्रधान द्वारा वाद दायर करने के बाद पीड़ित परिवार ने पैसा देना बंद कर दिया था.

उन्होंने बताया कि इस मामले मे कुल 29 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं जिसमें एक आरोपी ग्राम प्रधान भी है. हालांकि मुख्यमंत्री ने यह स्वीकार किया कि अधिकारियों ने इस मामले में लापरवाही बरती. उन्होंने कहा कि जमीन पर विवाद था और शांति भंग की आशंका थी. फिर अधिकरियों ने लापरवाही की. जिलाधिकारी, क्षेत्रधिकारी समेत तीन लोगों पर जांच कमेटी ने कार्रवाई की संस्तुति की है.

इधर, सोनभद्र मामले को लेकर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया. बता दें कि सोनभद्र में बुधवार को जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष में हिंसक भिड़ंत हुई थी. घटना में 10 लोग मारे गए जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए थे. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आज घायलों से मुलाकात करने सोनभद्र पहुंचीं हैं. उन्होंने इस घटना को लेकर योगी सरकार पर करारा हमला बोला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें