36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम की जनसभा 16 फरवरी को होगी नयी जगह पर

वाराणसी : वीर शैव संप्रदाय के पंच पीठों में प्रमुख स्थान रखने वाली ज्ञान सिंहासन पीठ जंगमबाड़ी मठ का शतमानोत्सव चल रहा है. 25 फरवरी तक चलने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 को शामिल होंगे और सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ का शिवार्पण व मोबाइल एप लांच करेंगे. इस दौरान एक जनसभा को भी संबोधित […]

वाराणसी : वीर शैव संप्रदाय के पंच पीठों में प्रमुख स्थान रखने वाली ज्ञान सिंहासन पीठ जंगमबाड़ी मठ का शतमानोत्सव चल रहा है. 25 फरवरी तक चलने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 को शामिल होंगे और सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ का शिवार्पण व मोबाइल एप लांच करेंगे. इस दौरान एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे जिसके लिए स्थान की तलाश जारी है.इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, तेलंगाना के सांसद बीबी पाटिल, हिमांचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय यहां हाजिरी लगा चुके हैं.

प्रशासन ने बड़ी सभा, पार्किंग व ट्रैफिक जाम को ध्यान में रखकर बाबतपुर फोरलेन के समीप ङ्क्षरगरोड के स्टार्टिंग प्वाइंट वाजिदपुर ग्राम के मैदान को सुझाया है. हालांकि पीएमओ की ओर से कहा गया कि कोई ऐसा स्थान बताएं जहां पहले सभा नहीं हुई हो. अब प्रशासन ने भाजपा पदाधिकारियों से संपर्क साधकर स्थान का सुझाव देने को कहा है. सूत्रों के अनुसार पीएम सबसे पहले जंगमबाड़ी में आयोजित समारोह में जायेंगे, उसके बाद जनसभा में शामिल होंगे.
प्रधानमंत्री कई योजनाओं का लाेकार्पण कर सकते हैं जो निम्न हैं
किसान कल्याण केंद्र
चौकाघाट लहरतारा फ्लाइ ओवर
पं. दीनदयाल प्रतिमा
बाबा दरबार अन्न क्षेत्र
बीएचयू सुपर स्पेशियलिटी सेंटर
संभावित शिलान्यास
पावन पथ
दशाश्वमेध प्लाजा
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र
नौ स्मार्ट वार्डों का निर्माण
32 स्थलों पर पार्किंग व वेंडिंग जोन
प्रशासन अन्य तिथियों पर भी तैयारी में
जंगमबाड़ी मठ के पीठाधीश्वर जगद्गुरु डा. चंद्रशेखर शिवाचार्य महास्वामी के अनुसार पीएम ने आने की स्वीकृति दी है. इसके अलावा प्रशासन कई अन्य तिथियों को लेकर भी तैयारी में लगा है. पहली तैयारी 28-29 जनवरी को गंगा यात्रा के आगमन के दौरान की है. नौ फरवरी को माघ पूर्णिमा को गुरु रविदास की जयंती जन्म स्थान पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित समारोह में भाग लेने के लिए भी प्रधानमंत्री आ सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें