24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PM modi का वाराणसी दौरा आज, काशी-महाकाल एक्सप्रेस समेत 12 सौ करोड़ की बनारस को देंगे सौगात

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं. वह 2020 के पहले दौरे में तीन ज्योर्तिलिंगों को जोड़ने वाले काशी-महाकाल एक्सप्रेस और 12 सौ करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. छह घंटे के काशी प्रवास में पीएम मोदी देश की सबसे ऊंची पं. दीनदयाल उपाध्याय की […]

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं. वह 2020 के पहले दौरे में तीन ज्योर्तिलिंगों को जोड़ने वाले काशी-महाकाल एक्सप्रेस और 12 सौ करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. छह घंटे के काशी प्रवास में पीएम मोदी देश की सबसे ऊंची पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे.

इससे पहले जंगमबाड़ी मठ में वीरशैव महाकुंभ में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. उनके स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. यहां सेना के हेलीकाप्टर से पीएम बीएचयू में बने हेलीपैड पहुंचेंगे और सड़क मार्ग से जंगमबाड़ी मठ में जाएंगे. इस दौरान शहर में उनके भव्य स्वागत की तैयारी है.
जंगमबाड़ी मठ में वीर शैव महाकुंभ में शामिल होने के बाद वे पड़ाव में दीनदयाल उपाध्याय स्मृति भवन का लोकार्पण और 63 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे. यहां जनसभा के दौरान ही 997 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और 198 करोड़ रुपये का शिलान्यास करेंगे. इसमें चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर, 430 बेड के सुपर स्पेशियेलिटी सेंटर बीएचयू, 73 बेड के मनोचिकित्सा विभाग बीएचयू सहित कई परियोजनाएं शामिल हैं.
पीएम वीडियो लिंक के जरिए पीएम मोदी महाकाल एक्सप्रेस को रवाना करेंगे. दोपहर बाद प्रधानमंत्री बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल में यूपी डिजाइनिंग इंस्टीट्यूट की ओर से आयोजित काशी एक रूप अनेक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे.
इस दौरान पांच हजार प्रबुद्धजन और गणमान्य लोगों से संवाद कर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक, किट का वितरण करेंगे. इस कार्यक्रम में कई देशों के राजदूत और उद्यमी शामिल होंगे. अपराह्न चार बजे पीएम दिल्ली रवाना हो जाएंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें